Home / अपराध / अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत वाला हत्या का रहस्य; रिया चक्रवर्ती और उसका परिवार हड़पना चाहता था दौलत और जानबूझकर मानसिक बीमारी की झूठी कहानी गढ़ी attacknews.in

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत वाला हत्या का रहस्य; रिया चक्रवर्ती और उसका परिवार हड़पना चाहता था दौलत और जानबूझकर मानसिक बीमारी की झूठी कहानी गढ़ी attacknews.in

नयी दिल्ली, 07 अगस्त ।बिहार पुलिस ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में उच्चतम न्यायालय में दायर हलफनामे में कहा है कि मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों का अभिनेता के साथ जुड़ने का एकमात्र मकसद उनकी संपत्ति हथियाना था।

पुलिस ने शुक्रवार को शीर्ष न्यायालय में दायर हलफनामे में यह भी कहा है कि बाद में रिया और उनके परिवार ने सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी कहानी गढ़ी।

हलफनामा बिहार पुलिस के वरिष्ठ अधीक्षक की तरफ से दिया गया। इसमें कहा गया है कि सुशांत को रिया अपने घर ले गई थीं और वहीं अभिनेता को अधिक मात्रा में दवाइयां देनी शुरू की गई।

सुशांत के पिता के के सिंह ने रिया पर ये आरोप लगाए हैं। अभिनेता के पिता ने यह भी आरोप लगाया है कि रिया झगड़ा कर सुशांत के घर से सारा सामान अपने घर उठा ले गई थी।

बिहार पुलिस ने यह भी बताया है कि मुंबई पुलिस से किसी प्रकार की मदद नहीं मिलने के बावजूद उसे इस मामले में कई बातों की जानकारी मिली है जिन पर जांच की जा सकती है।

हलफनामे में कहा गया है कि सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी कहानी गढ़ी गई।

पुलिस ने हलफनामे में कहा है,” सुशांत फिल्म इंडस्ट्री छोड़कर जैविक खेती में जाना चाहते थे और इस कारण रिया ने सुशांत को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और धमकाया की वह सुशांत की चिकित्सा रिपोर्ट सार्वजनिक कर उसे मानसिक तौर पर बीमार साबित कर देगी और फिर उसे कभी काम नहीं मिलेगा।”

हलफनामे मे बताया गया है,” आठ जून को रिया अपने साथ पैसे, लैपटॉप, क्रेडिट कार्ड और जेवरात लेकर सुशांत के घर से चली गयी। वह कुछ महत्वपूर्ण कागज भी अपने साथ ले गई। सुशांत ने अपनी बहन से कहा था कि रिया ने उसे फंसाने की धमकी दी है। पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि सुशांत के कोटक बैंक खाते में 17 करोड़ थे। पंद्रह करोड़ ऐसे व्यक्ति के खाते में पैसे ट्रांसफर किए गये जिसका सुशांत से कोई संपर्क नहीं था।”

सुशांत की कथित आत्महत्या के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रही है और उसने अपनी प्राथमिकी में रिया चक्रवर्ती उसके परिवार के अन्य छह सदस्यों समेत सात को नामजद किया है।

रिया चक्रवर्ती ईडी के समक्ष पेश

मुंबई, में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती शुक्रवार को प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं।

ईडी ने धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए रिया चक्रवर्ती को आज बुलाया था।

रिया ने इस मामले की उच्चतम न्यायालय में सुनवाई तक ईडी से उनके खिलाफ सुनवाई को स्थगित करने का अनुरोध किया था लेकिन जांच एजेंसी ने उनकी अपील खारिज कर दी।

रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने बताया था कि उनकी मुवक्किल ने ईडी से सुनवाई स्थगित करने का अनुरोध किया है।

केंद्रीय एजेंसी सुशांत के परिवार की तरफ से दी शिकायत पर रिया और उसके परिवार के लोगों के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

ईडी ने इससे पहले चार अगस्त को रिया के चार्टर्ड एकाउटेंट रितेश शाह से पूछताछ की थी। जांच एजेंसी ने तीन अगस्त को चार्टर्ड एकाउंटेट संदीप श्रीधर से जवाब-तलब किया था।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक attacknews.in

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

खुद को ‘पैगंबर’ बताते हुए कर ली 20 शादी, बेटी को भी बनाया बीवी:20 बीवियों वाला सैमुअल गिरफ्तार attacknews.in

खुद को 'पैगंबर' बताते हुए कर ली 20 शादी, बेटी को भी बनाया बीवी:20 बीवियों वाला सैमुअल गिरफ्तार

एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के दो सहयोगियों को किया गिरफ्तार attacknews.in

एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के दो सहयोगियों को किया गिरफ्तार

भारत रत्न लता मंगेशकर: जिनकी आवाज ही उनकी पहचान बन गई attacknews.in

भारत रत्न लता मंगेशकर: जिनकी आवाज ही उनकी पहचान बन गई