Home / धार्मिक / दिग्विजय सिंह ने बादलों की लुकाछुपी के बीच पत्नी अमृता का खुलवाया करवा चौथ का व्रत Attack News 

दिग्विजय सिंह ने बादलों की लुकाछुपी के बीच पत्नी अमृता का खुलवाया करवा चौथ का व्रत Attack News 

भोपाल 9 अक्टूबर । पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने अपनी पत्नी के साथ सोहागपुर के भटगांव में पत्नी के साथ परम्परागत तरीके से करवाचौथ मनाया।
वैसे तो करवा चौथ के दिन कई राजनीतिक हस्तियों के करवाचौथ सेलिब्रेशन पर सबकी निगाह रखती है, लेकिन मध्यप्रदेश में इन दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के अलावा एक और हस्ती के करवाचौथ पर सबकी निगाह थी। वो थे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, जो इन दिनों अपनी पत्नी अमृता के साथ नर्मदा परिक्रमा पर निकले हैं।
बता दें कि राजनीति के बड़े खिलाड़ी दिग्विजय सिंह हमेशा सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन दशहरा से 33 सौ किमी लंबी नर्मदा परिक्रमा शुरू कर इन दिनों ज्यादा सुर्खियां बटोर रहे हैं। ऐसे में जब उनकी नर्मदा यात्रा के दौरान करवाचौथ का पर्व आया तो सबकी निगाह इस पर थी कि परिक्रमा के दौरान दिग्गी राजा कहां और कैसे करवाचौथ मनाते हैं। इन दिनों दिग्विजय सिंह होशंगाबाद जिले में नर्मदा परिक्रमा पर है।
मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह इन दिनों 33 सौ किमी लंबी नर्मदा परिक्रमा कर रहे है। करीब 6 महीने में होने वाली इस परिक्रमा में उनकी पत्नी अमृता साथ में है।
नरसिंहपुर के बरमान घाट से शुरू हुई दिग्विजय सिंह की नर्मदा परिक्रमा अब होशंगाबाद जिले में पहुंच चुकी है।
करवाचौथ के दिन होशंगाबाद के सोहागपुर के पास भटगांव में धर्मपत्नी अमृता सिंह ने ग्रामीण महिलाओं के साथ परंपरागत रुप से अपने सुहाग की लंबी आयु के लिए करवा चौथ का व्रत किया।
हालांकि अमृता सिंह को अपना व्रत तोड़ने की चांद की लुकाछिपी का सामना करना पड़ा और रविवार को शाम होते ही आसमान में बादल घिर जाने के कारण अमृता सिंह के साथ व्रत रखने वाली महिलाओं को काफी देर रात तक चांद का इंतजार करना पड़ा।
काफी देर बाद चांद के दर्शन होने के बाद अमृता सिंह ने दिग्विजय सिंह के हाथ से जल ग्रहण कर करवा चौथ का व्रत पूरा किया।
परम्परा अनुसार पहले छलनी में चंद्रमा के दर्शन कर पूजा अर्चना के बाद अमृता सिंह ने छलनी में पति दिग्विजय सिंह का चेहरा देख और सिंह ने अमृता को अपने हाथों से पानी पिलाकर व्रत तुड़वाया।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू:दक्षिण कश्मीर हिमालय पर्वत में स्थित पवित्र अमाननाथ गुफा मंदिर की वार्षिक तीर्थयात्रा पर अभी अंतिम निर्णय नहीं attacknews.in

श्रीनगर 14 जून । भले ही श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने अभी तक दक्षिण …

मुख्य न्यायाधीश ए वी रमन ने की भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना attacknews.in

तिरुमला, 11 जून । मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) ए.वी. रमन ने परिवार के सदस्यों के साथ …

अजमेर की सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में नजराना (चढ़ावा) को लेकर दरगाह कमेटी, अंजुमन सैयद जादगान एवं अंजुमन शेख जादगान के बीच विवाद गहराया,मामला पुलिस की चौखट तक पहुंचा attacknews.in

अजमेर 07 जून । राजस्थान में अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की …

ओडिशा में यास तूफान के कारण निलंबित जगनाथ यात्रा के तीन रथों के निर्माण कार्य को फिर से शुरु किया गया attacknews.in

  पुरी, 5 जून  । ओडिशा में यास तूफान के कारण निलंबित जगनाथ यात्रा के …

कन्नौज के मानीमऊ में गंगा का जलस्तर बढ़ने से रेती में दफन शव उतराकर बहने लगे,अभी भी दफनाये जा रहे हैं शव, देखने, रोकने और टोकने वाला कोई नहीं attacknews.in

कन्नौज 2 जून । उत्तर प्रदेश के कन्नौज के मानीमऊ में गंगा का जलस्तर बढ़ने …