Home / mass communication/ media/ journalism / टूलकिट मामले की जाँच को लेकर ट्विटर के दोनों दफ़्तर पहुँची दिल्ली पुलिस जानना चाहती है कि, ट्विटर के पास कुछ ऐसी सूचना है जो पुलिस के पास नहीं है और यह जानकारी जांच से जुड़ी है attacknews.in

टूलकिट मामले की जाँच को लेकर ट्विटर के दोनों दफ़्तर पहुँची दिल्ली पुलिस जानना चाहती है कि, ट्विटर के पास कुछ ऐसी सूचना है जो पुलिस के पास नहीं है और यह जानकारी जांच से जुड़ी है attacknews.in

नयी दिल्ली, 24 मई । दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम सोमवार शाम को टूलकिट विवाद मामले की जाँच को लेकर ट्विटर इंडिया के दो कार्यालयों में पहुँची।

दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि दिल्ली पुलिस नियमित प्रक्रिया के तहत ट्विटर के कार्यालय में नोटिस देने गई।

ट्विटर इंडिया के एमडी की ओर से अस्पष्ट जवाब मिलने के कारण कार्यालय के ज़िम्मेदार व्यक्ति को नोटिस देने के लिए दिल्ली पुलिस ट्विटर के कार्यालय गई।

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट पर मैनिपुलेटेड मीडिया का टैग लगाने को लेकर ट्विटर को नोटिस भेजा है।

श्री बिस्वाल ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि ट्विटर के पास कुछ ऐसी सूचना है जो दिल्ली पुलिस के पास नहीं है और यह जानकारी जांच से जुड़ी हुई है।

पुलिस ने ट्विटर से पूछा है कि उनके पास ऐसी कौन सी जानकारी है जिसके आधार पर श्री पात्रा के ट्वीट को मैनिपुलेटेड बता रहे हैं।

ग़ौरतलब है कि ट्विटर ने श्री पात्रा के उस ट्वीट को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया करार दिया है, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने मोदी सरकार को निशाना बनाने के लिए एक टूलकिट तैयार किया था।

वहीं कांग्रेस भाजपा द्वारा जारी टूलकिट के दस्तावेज को फर्जी करार देते हुए श्री पात्रा समेत कई नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट पर मेनिपुलेटेड मीडिया का टैग लगाने को लेकर ट्विटर को नोटिस भेजा ।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी आज बताया कि पुलिस ने ट्विटर से पूछा है कि उनके पास ऐसी कौन सी जानकारी है जिसके आधार पर पात्रा के ट्वीट को मेनिपुलेटेड बता रहे हैं। इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्विटर को नोटिस जारी किया है।

दिल्ली पुलिस ने ट्विटर से पूछा है“ लगता है आपको टूलकिट की सच्चाई के बारे में पता है तभी आपकी की तरफ से संबित पात्रा के ट्वीट को मैनिपुलेटिड मीडिया कहा गया। ”

ग़ौरतलब है कि ट्विटर ने पात्रा के उस ट्वीट को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया करार दिया है, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने मोदी सरकार को निशाना बनाने के लिए एक टूलकिट तैयार किया था।वहीं कांग्रेस भाजपा द्वारा जारी टूलकिट के दस्तावेज को फर्जी करार देते हुए पात्रा समेत कई नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।

रमन ने टूलकिट मामले में पुलिस को ट्विटर एक्सेस देने से किया इंकार

इधर रायपुर में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह टूलकिट मामले में अपने खिलाफ दर्ज मामले में पुलिस को ट्विटर एक्सेस देने से इंकार कर दिया है।

डा.सिंह ने राजधानी के सिविल लाइन थाने के प्रभारी को उसके द्वारा जारी नोटिस पर आज दिए लिखित जवाब में पुलिस द्वारा ट्विटर एकाउन्ट की मांगी गई एक्सेस देने से इंकार करते हुए कहा कि.. एक्सेस मांगना विधिक एवं संवैधानिक प्रावधानो का उल्लंघन हैं,उससे मेरे निजता और मौलिक अधिकारों का हनन होगा..।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

फेसबुक ने घंटों तक रोक रखा नरेन्द्र मोदी के इस्तीफे संबंधी “हैशटैग रिजाइनमोदी” , देरी से बहाल करने के बाद में कहा- गलती से हुआ बाधित attacknews.in

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल । सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने ‘हैशटैग रिजाइनमोदी’ को बाधित कर …

चीन ने लगाया BBC वर्ल्ड न्यूज के टेलीविजन और रेडियो प्रसारण पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध attacknews.in

बीजिंग, 12 फरवरी । चीन की सरकार देश में बीबीसी वर्ल्ड न्यूज के टेलीविजन और …

व्हाॅट्सएप ने 8 फरवरी से लागू की जाने वाली अपडेट पालिसी को 15 मई तक स्थगित किया,इसके बाद नए कारोबारी विकल्प उपलब्ध लागू होंगे attacknews.in

नयी दिल्ली, 16 जनवरी । व्हॉट्सएप ने नीति में बदलाव (अपडेट) को 15 मई तक …

भारत का आईटी मंत्रालय व्हॉट्सएप से स्पष्टीकरण मांगने का फैसला जल्द लेगा;सरकार गंभीरता से व्हाट्सएप की उपयोक्ता नीति में बदलाव की समीक्षा कर रही है attacknews.in

नयी दिल्ली, 14 जनवरी । सरकार व्हॉट्सएप द्वारा हाल में घोषित निजता नीति में बदलाव …

ट्विटर की घोषणा: ‘हिंसा के और उकसावे के जोखिम’ के चलते निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप निलंबित किया गया attacknews.in

वाशिंगटन, नौ जनवरी । ट्विटर ने घोषणा की है कि उसने ‘हिंसा के और उकसावे …