Home / समाज़ / TMC सांसद नुसरत जहाँ ने विवाह के बाद इस्लाम धर्म नहीं छोड़ा लेकिन पति के घर के रीति-रिवाजों को भी मानेंगी attacknews.in

TMC सांसद नुसरत जहाँ ने विवाह के बाद इस्लाम धर्म नहीं छोड़ा लेकिन पति के घर के रीति-रिवाजों को भी मानेंगी attacknews.in

नईदिल्ली 27 जून ।   वेस्ट बंगाल की बशीरहाट संसदीय सीट से साँसद नुसरत जहां और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां ने तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में अपने ब्वॉयफ्रेंड निखिल जैन से शादी रचाई है। शादी के बाद 25 जून को नुसरत पहली बार संसद पहुंचीं और उन्होंने शपथ ली।


वैसे आपको याद होगा कि नुसरत जहां चुनाव जीतने के बाद जब पहली बार संसद पहुंचीं थी तो उन्हें उनके कपड़ों को लेकर ट्रोल किया गया था।


लेकिन अब जब नुसरत शपथ लेने संसद पहुंचीं तो हर कोई उन्हें देखता रह गया। मांग में सिंदूर, हाथ में मेहंदी, लाल चूड़ा और साड़ी… नुसरत इस बार एकदम इंडियन स्टाइल में संसद पहुंचीं।

लेकिन इस बार भी ट्रोलर्स ने उनका पीछा नहीं छोड़ा और फिर से उन्हें ट्रोल कर दिया। इस बार नुसरत अपनी मांग में भरे सिंदूर को लेकर लोगों के निशाने पर आईं। लोगों का कहना था कि नुसरत एक मुस्लिम लड़की हैं तो वो सिंदूर कैसे लगा सकती हैं।

अब इस मामले पर नुसरत जहां ने चुप्पी तोड़ी है। एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान नुसरत ने कहा, वो इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहतीं। उन्होंने कहा, वो जन्म से इस्लाम को मानती आई हैं और हमेशा इस्लाम को मानेंगी।

लेकिन शादी के बाद वो अपने पति के घर के रीति रिवाज़ों को भी फॉलो करेंगी। मांग में सिंदूर देख नुसरत से ये सवाल किया जा रहा था कि क्या उन्होंने अपना धर्म बदल लिया है। इस पर नुसरत ने कहा, उन्होंने अपना धर्म नहीं बदला है लेकिन पति के घर के रीति रिवाज़ फॉलो करने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं।


नुसरत का संसद में आना और शपथ लेना भी चर्चा का विषय रहा. नुसरत ने स्पीकर ओम बिड़ला के पैर छूकर अपनी संसदीय पारी का आगाज़ किया.

नुसरत ने कहा कि वो सबसे युवा सांसदों में से एक हैं और उनके घर-परिवार में यही सिखाया गया है कि जब किसी नए काम की शुरुआत करो तो बड़ों के पैर छुओ. ये बिल्कुल भी राजनीतिक नहीं था और वो आदर से ओम बिड़ला के पैर छूकर आई थीं.

नुसरत ने  बताया कि वो संसद में घुसते समय भी सदन की पहली सीढ़ी को माथे से छूकर अंदर बढ़ी थीं. नुसरत ने कहा,”पता नहीं किसी ने ध्यान दिया या नहीं. मैंने और मिमी दोनों ने ही संसद में प्रवेश से पहले संसद में माथा टेका था. इसे एक नई शुरुआत के लिए ज़रूरी मानती हूं.”

सिंदूर पर चर्चा 

लेकिन इसी दौरान सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने नुसरत के माथे पर लगे सिंदूर पर कमेंट करना शुरू कर दिया. नुसरत ने बातचीत में बताया कि वो ऐसे मसलों पर कोई टिप्पणी नहीं करती हैं. कई लोगों ने कहा कि क्या शादी के बाद नुसरत ने अपना धर्म बदल लिया है?

इस पर नुसरत ने कहा कि वो जन्म से इस्लाम को मानती आई हैं और यही उनका धर्म रहेगा लेकिन शादी के बाद पति के घर के रीति रिवाजों को भी वो फॉलो करेंगी. नुसरत जहां ने अपना धर्म नहीं बदला है लेकिन अगर उनके पति के घर में कुछ रिवाज हैं तो उन रिवाजों को पूरा करने में उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

अभिनय नहीं छूटेगा

नुसरत जहां के फैन्स को लगने लगा है कि अब शायद वो एक्टिंग में वापसी नहीं करेंगी. लेकिन नुसरत का मानना है कि वो वापस आएंगी. नुसरत ने कहा कि वो आज जहां भी हैं अभिनय और सिनेमा की वजह से हैं.

नुसरत ने कहा कि अभिनय उनका प्रोफेशन है और इसे वो कभी नहीं छोड़ेंगी. इस समय वो पूरी तरह से बशीरहाट के लोगों के बीच काम करने के लिए तैयार हैं और अपनी राजनीतिक पारी पर उनका ध्यान है लेकिन अगर मौका मिला तो वो ज़रूर लौटेंगी।
attacknews.in 

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

देश के प्रत्येक किन्नर को 1500 रुपये का निर्वाह भत्ता देने का फैसला किया attacknews.in

नयी दिल्ली 24 मई । केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने किन्नर समुदाय के …

प्रसिद्ध पर्यावरणविद और चिपको आंदोलन नेता सुंदरलाल बहुगुणा की पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ गंगा किनारें की गई अंत्येष्टि;कोरोना संक्रमण से निधन attacknews.in

देहरादून, 21 मई ।प्रसिद्ध पर्यावरणविद सुन्दर लाल बहुगुणा की शुक्रवार को पूर्ण राजकीय सम्मान के …

शिवराज सिंह चौहान की घोषणा:कोरोना के कारण बेसहारा हुए बच्चों और महिलाओं को ₹ 5 हजार प्रति माह पेंशन और राशन के साथ नि:शुल्क शिक्षा का प्रबंध भी किया जाएगा attacknews.in

भोपाल, 13 मई । कोरोना की दूसरी लहर के कारण मध्यप्रदेश में अपने माता पिता …

उज्जैन में खेल संस्था सोसायटी ऑफ़ ग्लोबल साइकिल के युवाओं द्वारा श्मशान में लकड़ी संकट दूर करने के लिए 100 टन लकड़ियां खरीदने का शुरू किया गया अभियान attacknews.in

उज्जैन 10 मई। शहर की प्रमुख खेल संस्था सोसायटी ऑफ़ ग्लोबल साइकिल के युवाओं ने …

होलिका दहन के साथ पूरा हुआ झाबुआ और आलिराजपुर में आदिवासियों का भगौरियां पर्व; आखिरी दिन पूरे परवान पर चढा attacknews.in

झाबुआ, 28 मार्च । होली से एक सप्ताह पूर्व भरने वाले आदिवासियों का पर्व भगौरिया …