Home / आतंकवाद / आतंकवादी हमले की संभावना के कारण जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु और केरल में हाई अलर्ट की घोषणा attacknews.in

आतंकवादी हमले की संभावना के कारण जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु और केरल में हाई अलर्ट की घोषणा attacknews.in

श्रीनगर/ कोच्चि/ कोयंबटूर  24 अगस्त । जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं, क्योंकि सीमा पार से आतंकवाद का खतरा अब भी बना हुआ है। 

जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने शनिवार को बताया, ‘‘ सीमा पार से होने वाले आतंकवाद का खतरा अब भी बना हुआ है। सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं।’’ 

कंसल राज्य सरकार के प्रवक्ता भी हैं। वह राज्य के हालात के बारे में मीडिया को जानकारी दे रहे थे।

कंसल ने कहा, ‘‘घाटी के 69 थाना क्षेत्रों में पाबंदियों को दिन के समय पूरी तरह से हटा दिया गया है जबकि जम्मू क्षेत्र के 81 थाना क्षेत्रों में दिन के समय में कोई प्रतिबंध नहीं लगा रखा है।’’ 



कोच्चि/ कोयंबटूर में हाई अलर्ट-




कोयंबटूर/कोच्चि, से खबर है कि  लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादियों के तमिलनाडु में घुसपैठ करने की खुफिया जानकारी मिलने के मद्देनजर नौसेना ने समुद्री क्षेत्र में हाई अलर्ट की घोषणा की है और शनिवार को दूसरे दिन भी राज्य के विभिन्न हिस्सों में कड़ी निगरानी बरती जा रही है।

केरल के कोच्चि में रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘‘खुफिया सूचना के आधार पर भारतीय नौसेना समुद्र में और तटीय इलाकों में स्थिति पर पैनी नजर बनाये हुए है।’’ 

आतंकवादी संगठन लश्कर के छह आतंकवादियों के श्रीलंका से समुद्र के रास्ते तमिलनाडु में घुसपैठ करने और वहां से बाकी शहरों की ओर रुख करने की खबर के बाद शुक्रवार को राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गयी।

पुलिस ने शनिवार को कहा कि शहर की मुख्य सड़कों और कोयंबटूर शहर को पड़ोसी राज्यों से जोड़ने वाले राजमार्गों पर वाहनों की जांच बढ़ा दी गयी है और सशस्त्र पुलिसकर्मी सामान की जांच कर रहे हैं।

उन्होंने बताया इसी तरह से रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों और हवाईअड्डों पर भी जांच बढ़ा दी गयी है।

तमिलनाडु कमांडो बल ने सुरक्षा को लेकर लोगों में आत्मविश्वास भरने के लिये मेट्टूपलायम में फ्लैग मार्च निकाला। यह शहर कोयंबटूर से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंदिरों, मस्जिदों और गिरजाघरों में सशस्त्र बलों को तैनात किया गया गया है, जो आमतौर पर आतंकवादियों का आसान निशाना होते हैं क्योंकि श्रीलंका में भी हाल में हुए आतंकवादी हमले में गिरजाघरों को निशाना बनाया गया था।

केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहेरा ने जिला पुलिस प्रमुखों को समूचे राज्य में अत्यंत सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।



कोच्चि में आतंकवादी गिरफ्तार-



केरल में कोच्चि की एक अदालत परिसर से पुलिस ने शनिवार को आतंकी संगठनों से संबंध रखने के संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

मलयालम समाचार चैनलों ने एक वीडियो प्रसारित किया है जिसमें दिख रहा है कि पुलिस जिला अदालत परिसर से व्यक्ति को ले जा रही है। 

पुलिस ने मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया। 

बहरहाल, व्यक्ति के वकील ने एक चैनल को बताया कि वह त्रिशूर जिले के कोदुन्गल्लुर का रहने वाला है। 

उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति दो दिन पहले ही बहरीन से लौटा है। पुलिस ने उसे और एक महिला को हिरासत में लिया है। वे कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सामने व्यक्ति की बेहगुनाही साबित करने के लिए एक याचिका दायर करने अदालत आए थे, क्योंकि इस तरह की खबरें थीं कि उसका संबंध लश्कर-ए-तैयबा के उन सदस्यों से था जो श्रीलंका के रास्ते कथित रूप से तमिलनाडु में घुसे हैं।

वकील ने कहा कि व्यक्ति ने शनिवार सुबह उनके माध्यम से अदालत का रूख किया और दावा किया कि आतंकवादियों की देश में कथित रूप से घुसपैठ में उसकी ‘कोई भूमिका’ नहीं है।

उन्होंने कहा कि व्यक्ति ने उन्हें बताया कि उसके पहचान पत्र का किसी ने गलत इस्तेमाल किया और मामले में उसे फंसाया जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि शहर के पुलिस अतिथि गृह में शीर्ष पुलिस अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं। 

शुक्रवार को इस तरह की खबरें आई थी कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध छह सदस्य श्रीलंका से समंदर के जरिए तमिलनाडु में घुसे हैं और अलग अलग शहरों के लिए निकल गए हैं जिसके बाद राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 

कोयंबटूर के पुलिस आयुक्त सुमित शरण ने शुक्रवार को कहा था कि आतंकवादियों के पहुंचने की सूचना के बाद से शहर में सुरक्षा हाई अलर्ट पर है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने सोपोर के मुख्य चौक पर पुलिस की नाका पार्टी पर दिनदिहाड़े किया हमला,2 जवान शहीद,3 नागरिकों की मौत attacknews.in

बारामूला, 12 जून। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस पर आतंकवादी हमले …

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर को उड़ाने की साजिश नाकाम:सुरक्षा बलों ने शक्तिशाली आईईडी का पता लगा और निष्क्रिय कर एक बड़ा विस्फोट होने से रोका attacknews.in

  श्रीनगर 05 जून । जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने शनिवार …

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में पाकिस्तान और अफगानिस्तान अल-कायदा के कट्टर आतंकवादियो की पनाहगाह;संगठन का सरगना आयमन मोहम्मद रबी अल-जवाहिरी भी यही कहीं छिपा है attacknews.in

  संयुक्त राष्ट्र, पांच जून । संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी संगठन …

पुलवामा जिले के त्राल में आतंकवादियों ने की भाजपा पार्षद की हत्या attacknews.in

  श्रीनगर 02 जून । केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में बुधवार …

उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी घटनाओं की साजिश रचने में हिजबुल मुजाहिदीन की सहायता करने वाले सहयोगियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल attacknews.in

नयी दिल्ली, 29 मई ।राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उत्तर प्रदेश और देश के अन्य …