Home / Entertainment/ Film/ Bollywood / टेलीविजन शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में ‘गुलाबो’ का किरदार निभाने वाली मशहूर अभिनेत्री दिव्या भटनागर का अल्पायु में निधन attacknews.in

टेलीविजन शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में ‘गुलाबो’ का किरदार निभाने वाली मशहूर अभिनेत्री दिव्या भटनागर का अल्पायु में निधन attacknews.in

मुंबई, 07 दिसम्बर । लोकप्रिय टेलीविजन शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में ‘गुलाबो’ का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दिव्या भटनागर का सोमवार को 34 वर्ष की अल्पायु में निधन हो गया।

दिव्या की मौत से टीवी जगत में मातम पसर गया है। अभिनेत्री कोरोना वायरस से पीड़ित थी और उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। दिव्या का ऑक्सीजन स्तर कम होने की वजह से वेंटिलेटर पर थीं और कई दिन जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ने वाली दिव्या ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया।

दिव्या का निधन आज तड़के तीन बजे हुआ। तबीयत बिगड़ने पर अभिनेत्री को 7 हिल्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। उनकी तबीयत रात अचानक दो बजे ज्यादा बिगड़ गई और उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी। तीन बजे डाक्टरों ने दिव्या को मृत घोषित कर दिया।

दिव्या की मित्र और अभिनेत्री देवोलीना भट्टाचार्य ने इंस्टाग्राम पर संदेश लिखकर दु:ख व्यक्त किया है।
सुश्री भट्टाचार्य ने शोक संदेश में लिखा, “ जब कोई किसी के साथ नहीं होता था तो बस तेरा ही सहारा होता था। दिवु तू ही तो मेरी अपनी थी जिसे मैं डांट सकती थी, रूठ सकती थी, दिल की बात कह सकती थी। मुझे पता है कि जिंदगी ने तुझ पर बहुत जुल्म किये हैं। तू बेंइतेहां दर्द में थी लेकिन अब मुझे पता है कि तू बेहतर जगह पर है, जहां दु:ख, दर्द, फरेब, झूठ जैसा कुछ नहीं है। मैं तुझे मिस करुंगी दिवु और तू भी जानती है कि तुझे मैं प्यार करती हूं और तेरी फिक्र थी मुझे। बड़ी तू थी पर बच्ची भी तू ही थी। भगवान तेरी आत्मा को शांति दे। जहां भी है तू अभी बस खुश रह। तू बहुत जल्दी चली गयी दोस्त।”

दिव्या का जन्म दिल्ली में हुआ था। उनके पिता विनय भटनागर अनुसंधान एवं विश्लेषण विंग (रॉ) में काम करते थे। दिव्या की मां का नाम मीना भटनागर है। वह अपने बेटे देवाशीष के साथ मुंबई में रहती हैं। देवाशीष भी मनोरंजन उद्योग से जुड़े हैं।

दिव्‍या ने वर्ष 2006 में टीवी शो ‘चांद के पार चलो’ से अभिनय की शुरूआत की। वर्ष 2009 में ‘ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है’ में ‘गुलाबो’ की भूमिका में दिव्या ने खूब आकर्षित किया। इसके बाद 2011 में ‘संवारे सबके सपने… प्रीतो’, 2018 में ‘श्रीमान श्रीमती फिर से’, 2020 में ‘तेरा यार हूं मैं’ में भी दिव्या की भूमिका को खूब सराहा गया।

दिव्या ने परिवार की मर्ज़ी के खिलाफ गगन नाम के व्यक्ति से विवाह किया था,किंतु उनका दांपत्य जीवन खुशहाल नहीं था।

उनके परिवार के एक सदस्य ने बताया,“हृदयगति रुकने से उनकी मौत हो गई। उन्हें करीब सात-आठ दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था।”

“ये रिश्ता क्या कहलाता है” में उनकी सह कलाकार निधि उत्तम ने कहा कि वह दिव्या की मौत पर विश्वास नहीं कर पा रही हैं।

उन्होंने कहा,“मैं पिछले 10 दिनों से उसका हालचाल ले रही थी। मैंने कल शाम उसकी मां से बात की थी तो उन्होंने कहा था कि सारी रिपोर्ट सामान्य है, लेकिन उसके फेफड़ों का संक्रमण ठीक नहीं था। रात में हमें पता चला कि उसकी हालत गंभीर है और सुबह तीन-साढ़े तीन बजे वह हमें छोड़कर चली गई।”

कई टीवी अभिनेताओं ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिव्या के निधन पर शोक जताया है।

भटनागर ने ‘उड़ान’, ‘सिलसिला प्यार का’, ‘ससुराल गेंदा फूल’, ‘संवारे सबके सपना प्रीतो’, ‘विष’ सहित कई अन्य धारावाहिकों में भी अभिनय किया था।

‘ससुराल गेंदा फूल’ में उनकी सह-कलाकार रिद्धिमा तिवारी ने कहा कि निजी जीवन में कई मुश्किलों के बावजूद भटनागर हमेशा सकारात्मक और मुस्कुराते हुए दिखाई देती थीं।

लोकप्रिय टीवी अभिनेतात्री देबोलीना भट्टाचार्य ने इंस्टाग्राम पर लिखा,“मैं जानती हूं कि तुम्हारी जिंदगी कितनी मुश्किल थी…दर्द असहनीय था..लेकिन मैं जानती हूं अब तुम एक बेहतर स्थान पर हो और हर तरह के दर्द, दुख, धोखे और झूठ से दूर…मैं तुम्हें बहुत याद करूंगी दिवू और तुम्हें भी पता है कि मैं तुमसे कितना प्यार करती हूं।”

उन्होंने आगे लिखा,“भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दें। और तुम जहां हो, वहां खुश रहो। तुम्हारी बहुत याद आएगी।…तुम बहुत जल्दी चली गई मेरी दोस्त। ओम शांति।”

“सिलसिला प्यार का” में दिव्या की सह कलाकार शिल्पा शिरोडकर ने इंस्टाग्राम पर लिखा,“मेरा दिल टूट गया। भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दे दिव्या।”

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

सलमान खान बने “चिंगारी”,घरेलू शॉर्ट वीडियो ऐप चिंगारी में निवेश करने के साथ ही “चिंगारी” ब्रांड एंबेसडर भी होंगे attacknews.in

नयी दिल्ली, दो अप्रैल । बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने घरेलू शॉर्ट वीडियो ऐप चिंगारी …

3 मई को दिग्गज अभिनेता रजनीकांत को 51वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित, अभिनेता ने यह पुरस्कार उनकी यात्रा में भागीदार बने लोगों को समर्पित किया attacknews.in

नईदिल्ली 1 अप्रैल ।केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज 51वें दादा …

67 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा:सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत‘छिछोरे’वर्ष 2019 के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म,कंगना रनौत को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार attacknews.in

नयी दिल्ली, 22 मार्च । दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत फिल्म ‘छिछोरे’ को वर्ष …

बाॅलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन हुए बीमार,बड़े ऑपरेशन की तैयारी attacknews.in

मुंबई, 28 फरवरी । बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने संकेत दिया है कि स्वास्थ्य संबंधी …

टीवी अभिनेत्री रुबिना दिलैक ने गायक राहुल वैद्य को पछाड़कर रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ का ’14वां’ सीजन जीतकर बनी विजेता attacknews.in

मुंबई, 21 फरवरी । टीवी अभिनेत्री रुबिना दिलैक ने गायक राहुल वैद्य को पछाड़कर रियलिटी …