Home / चुनाव / नरेन्द्र मोदी ने कहा: कांग्रेस ने न्याय को चुनावी वादा दिया हैं, पहले यह बताएं- सिख विरोधी दंगे, दलितों के खिलाफ हिंसा, भोपाल गैस कांड के पीड़ितों के साथ न्याय कौन करेगा, और तो और कमलनाथ तो गरीबों की योजनाओं के पैसों को चुनाव में खर्च कर रहे हैं attacknews.in

नरेन्द्र मोदी ने कहा: कांग्रेस ने न्याय को चुनावी वादा दिया हैं, पहले यह बताएं- सिख विरोधी दंगे, दलितों के खिलाफ हिंसा, भोपाल गैस कांड के पीड़ितों के साथ न्याय कौन करेगा, और तो और कमलनाथ तो गरीबों की योजनाओं के पैसों को चुनाव में खर्च कर रहे हैं attacknews.in

थेनी, 13 अप्रैल । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस के चुनावी वादे ‘न्याय’ पर पार्टी को घेरते हुए जानना चाहा कि कांग्रेस के शासन के दौरान हुए 1984 के सिख विरोधी दंगों,दलितों के खिलाफ हिंसा और भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों के साथ न्याय कौन करेगा।

मोदी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और बेईमानी खास दोस्त हैं लेकिन कभी कभार वे गलती से सच्चाई बयां कर जाते हैं।

उन्होंने कहा,‘‘अब वे कह रहे हैं ‘अब होगा न्याय’भले ही वे इसकी मंशा नहीं रखते हों,उन्होंने स्वीकार कर लिया है कि उन्होंने 60 वर्ष तक अन्याय किया है।’’

मोदी ने जानना चाहा, ‘‘मैं कांग्रेस पार्टी से जानना चाहूंगा कि 1984 के सिख विरोधी दंगों में न्याय कौन करेगा?’’

‘‘…कौन दलित विरोधी दंगों के पीड़ितों के साथ न्याय करेगा,कौन एमजी रामचंद्रन जी की सरकार के साथ न्याय करेगा,जिसे कांग्रेस ने केवल इस लिए बर्खास्त कर दिया क्योंकि एक परिवार को वे नेता पसंद नहीं थे।’’

उन्होंने कहा,‘‘…भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों के साथ न्याय कौन करेगा, जो भारत की सबसे खराब पर्यावरण आपदा थी।’’

प्रधानमंत्री ने इंगित किया कि इस प्रकार की अप्रिय घटनाएं कांग्रेस के शासन के दौरान हुईं। उन्होंने कहा,‘‘मैं एमजीआर और जयललिता जी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। भारत को इन दो महान नेताओं पर गर्व है जिन्होंने गरीबों के लिए काम किया और जिंदगी उनके प्रति समर्पित कर दी।उनकी सामाजिक कल्याण योजनाओं ने लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला।

भारी भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा,‘‘ याद रखिए कि तमिलनाडु को समृद्ध बनाने के लिए द्रमुक और कांग्रेस के इस खेल को समाप्त करना होगा। हमें अपने श्रीलंकाई तमिल भाइयों की समृद्धि के लिए काम करना जारी रखना होगा और भ्रष्ट परिवारों के वंशवादी शासन को समाप्त करना होगा।’’

अन्नाद्रमुक श्रीलंका में 2009 में युद्ध के दौरान तमिल नागरिकों की हत्या को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाने का आरोप द्रमुक और कांग्रेस पर लगाती आई है। मोदी ने एक तरह से उनकी बात का समर्थन किया है।

उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि देश गवाह है कि पिता वित्त मंत्री बना और बेटे ने देश को लूटा। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने द्रमुक पर बरसते हुए कहा कि वह पड़ोसी राज्य केरल में किसे समर्थन देंगे कांग्रेस को अथवा माकपा को।

तमिलनाडु में द्रमुक सेक्यूलर प्रोग्रेसिव एलाएंस की अगुवाई कर रहा है जिसमें कांग्रेस तथा वाम दल शामल हैं।

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि द्रमुक, कांग्रेस और उनके महामिलावटी मित्र विश्वपटल पर दर्ज भारत की तरक्की को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं और इसलिए उनसे नाराज हैं।

मोदी ने द्रमुक-कांग्रेस गठजोड़ पर तंज कसते हुए कहा कि जो घोर शत्रु थे उन्होंने हाथ मिला लिए हैं बावजूद इसके कि बीते वक्त में राष्ट्रीय पार्टी दक्षिण भारत की अपनी सहयोगी पार्टी को अपमानित कर चुकी है।

प्रधानमंत्री ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा,‘‘आज भारत विश्वपटल पर तेजी से पहचान बना रहा है। कांग्रेस, द्रमुक और उनके महामिलावटी मित्र यह स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए वे मुझसे नाखुश हैं।’’ मोदी लगातार विपक्ष के ‘महागठबंधन’ को ‘महामिलावटी’ संबोधित करते आ रहे हैं।

उन्होंने द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन के उस प्रयास पर भी व्यंग्य किया जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने का प्रस्ताव रखा था। मोदी ने कहा कि विपक्ष में से किसी ने भी इसका अनुमोदन नहीं किया क्योंकि वे सभी प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं और इस पद पर आसीन होने का सपना देख रहे हैं।

मोदी ने कहा,‘‘कुछ दिन पहले द्रमुक प्रमुख ने नामदार को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश किया था लेकिन कोई इसे स्वीकारने के लिए तैयार ही नहीं था, यहां तक कि उनके महामिलावटी मित्र भी नहीं क्योंकि वे तो खुद प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं और इस पद पर आसीन होने का सपना देख रहे हैं। ’’

उन्होंने कहा कि अतीत की कड़वाहट के बावजूद कांग्रेस और द्रमुक ने हाथ मिला लिए हैं। मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी दक्षिण की अपनी सहयोगी पार्टी का अपमान कर चुकी है। उनका स्पष्ट तौर पर इशारा द्रमुक सरकार की विदाई पर था।

मोदी ने कहा कि लोगों को गुमराह करने के लिए ,मोदी को हराने के लिए सभी भ्रष्ट लोग एकजुट हो गए हैं।उन्होंने कहा कि द्रमुक को अपनी रैलियों में लोग जुटाने के लिए हथकंडे अपनाने पड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस,द्रमुक और उनके महामिलावटी मित्र भारत के विकास के लिए कभी काम नहीं कर सकते।

मोदी ने कहा,‘‘थेनी की यह भूमि देश की सेवा करने वाले वीर लोगों के लिए जानी जाती है। अब आप को फैसला करना है हमारे वीर सशस्त्र बलों द्धारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमले पर प्रश्न करने वालों से आप कैसे पेश आएंगे।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें उनके गठबंधन के नेता ही प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार स्वीकार नहीं कर रहे हैं, क्योंकि वे सभी खुद इस पद पर आसीन होना चाहते हैं।

श्री मोदी ने अखिल भारतीय अन्ना द्रमुक मुनेत्र कषगम-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन द्वारा आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शनिवार को यहां कहा, “कुछ दिन पहले द्रविड़ मुनेत्र कषगम के अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने ‘नामदार’ को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर प्रस्तावित किया था, लेकिन कोई इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हुआ। यहां तक कि उनके ‘महा मिलावटी’ दोस्त भी इस पर रजामंद नहीं हुए क्योंकि वे सभी प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस, द्रमुक तथा उनके अन्य ‘महा मिलावटी’ दोस्त कभी भी देश का विकास नहीं कर सकते हैं। उन्होंने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम पर तंज कसते हुए कहा कि जब पिता देश का वित्त मंत्री बना तो बेटे (कार्ति चिदम्बरम) ने देश को लूटा।”

उन्होंने कहा, “जब वे लोग सत्ता में थे, तो हमेशा लूटने में व्यस्त थे। अब सभी भ्रष्ट लोग इकट्ठा होकर मुझे हराने का प्रयास कर रहे हैं।”

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और बेईमानी सबसे अच्छे दोस्त हैं लेकिन गलती से पार्टी ने सच बोल दिया है। उन्होंने कहा, “अब वे लोग कह रहे हैं कि ‘अब होगा न्याय’ यानी वे लोग यह मान रहे हैं कि अभी तक उन्होंने ‘न्याय’ नहीं किया है।”

उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ पर गरीबों के पैसे चुनाव प्रचार पर खर्च करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश सरकार उनके (कांग्रेस के) लिए एटीएम मशीन बन गयी है। उन्होंने कहा, “वे लोग गरीबों और बच्चों के कल्याण के लिए खर्च होने वाले पैसे को चुनाव प्रचार में खर्च कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “यह ‘तुगलक रोड स्कैंडल’ के नाम से विख्यात हो गया है और यह सभी लोग जानते हैं कि नयी दिल्ली स्थित तुगलक रोड पर कांग्रेस का कौन नेता रहता है।”

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …