Home / भ्रष्टाचार / तमिलनाडु में शशिकला के जया टीवी के 21 ठिकानों सहित 80 ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे Attack News 

तमिलनाडु में शशिकला के जया टीवी के 21 ठिकानों सहित 80 ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे Attack News 

चेन्नई 9 नवम्बर। कथित रूप से टैक्स चोरी की जानकारी मिलने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कई टीम ने सुबह तकरीबन छह बजे जया टीवी और डॉ नमाधु एमजीआर (तमिल अखबार) के दफ्तरों पर छापा मारा।

आईटी डिपार्टमेंट AIDMK नेता शशिकला के नियंत्रण वाले जया टीवी के कार्यालय के अलावा उनके परिवार के सदस्यों, समर्थकों तथा पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के कोदांद एस्टेट समेत समेत राज्यभर में 80 जगहों पर छापेमारी कर रही है।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के करीब 10 अधिकारियों ने गुरुवार सुबह करीब छह बजे इक्कटथुथंगल स्थित टीवी चैनल के कार्यालय में आई-कार्ड दिखाते हुए प्रवेश कर तलाशी लेना शुरू किया।

जया टीवी के 21 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। ये सभी ठिकाने वीके शशिकला और उनके भतीजे टीटीवी दिनाकरन के हैं।

इनकम टैक्स का यह छापा जेल में बंद वीके शशिकला और उनकी कंपनी के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। वहीं, शशिकला के करीबी लोगों ने इन छापों को राजनीति से प्रेरित बताया है।

जानकारी के मुताबिक, डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि टैक्स छिपाने की सूचना मिलने के बाद ये तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा, टैक्स छुपाने की सूचना की हम पुष्टि करते हैं। हम टीवी चैनल और उसके वरिष्ठ अधिकारियों के गतिविधियों की निगरानी कर रहे हैं।attacknews

वहीं, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि यह छापा ऑपरेशन क्लीन मनी अभियान के तहत चलाए जा रहे हैं। इसके तहत 80 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे जा रहे हैं। इस जांच में शेल कंपनियों, संदिग्ध निवेश आदि शामिल हैं।

इस बीच जया टीवी के वकील ने कहा कि यह राजनीतिक बदले की कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सेलेक्टिव होकर कार्रवाई कर रही है। वकील ने कहा कि यह एक लोकतांत्रिक देश है और हम केंद्र सरकार के इस छापे से डरेंगे नहीं। हम कानूनी कार्रवाई करेंगे।

गौरतलब है कि जया टीवी चैनल की शुरुआत तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता ने किया था। फिलहाल इस पर जेल में बंद AIDMK नेता वीके शशिकला के परिवारवालों का नियंत्रण है। शशिकला का भतीजा विवेक जयरामन इस चैनल को संभाल रहा है। बता दें कि जया टीवी नेटवर्क के पास न्‍यूज चैनल, इंटरटेनमेंट चैनल और एक फिल्मी चैनल है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

कमलनाध के भांजे रतुल पुरी के अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले से जुड़े 254 करोड़ रुपये के बेनामी शेयर जब्त attacknews.in

नयी दिल्ली, 30 जुलाई । आयकर विभाग ने रतुल पुरी के 254 करोड़ रुपये मूल्य …

नरोत्तम मिश्रा से जुड़े कर्मचारियों को जेल भेजे जाने के बाद ई-टेंडरिंग घोटाले का बड़ा पर्दाफाश करने जा रही है कमलनाध सरकार attacknews.in

भोपाल, 27 जुलाई । मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कल गिरफ्तार किए गए पूर्व मंत्री …

भ्रष्टाचारी नौकरशाहों के खिलाफ मुकदमों की मंजूरी की लेतलाली पर अंतिम निर्णय केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग लेगा attacknews.in

नयी दिल्ली, 16 मई । भ्रष्टाचार में लिप्त बाबुओं के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी …

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर खरीदी घोटाले में कमलनाथ के भांजे हिंदुस्तान लिमिटेड के अध्यक्ष रतुल पुरी से पूछताछ attacknews.in

नयी दिल्ली, चार अप्रैल । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी अगस्तावेस्टलैंड …

जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से चुराई जा रही AK-47 राइफल की खेप नक्सलियों को भी बेची गई attacknews.in

मुंगेर 17 सितम्बर। मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित सेंट्रल ऑर्डिनेंस डिपो (सीओडी) से चोरी कर 70 …