Home / terrorism/ terrorist / पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलैली ने सच्चाई उगली:26 फरवरी को भारत द्वारा किए गए बालाकोट एयरस्ट्राइक में मारे गये थे 300 आतंकवादी attacknews.in

पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलैली ने सच्चाई उगली:26 फरवरी को भारत द्वारा किए गए बालाकोट एयरस्ट्राइक में मारे गये थे 300 आतंकवादी attacknews.in

नयी दिल्ली 10 जनवरी । पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलैली ने एक टेलीविजन कार्यक्रम में स्वीकार किया है कि 26 फरवरी 2019 को बालाकोट में भारतीय वायु सेना की ओर से किए गए हमले में 300 आतंकवादी मारे गए थे।

प्राप्त रिपोर्टों के मुताबिक श्री हिलैली ने एक उर्दू टेलीविजन न्यूज चैनल के कार्यक्रम में यह बात स्वीकार की।

साल 2019 में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई के रूप में पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक किया था। 26 फरवरी 2019 को भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा पार करके पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी।

इस एयर स्ट्राइक में 300 आतंकी मारे गए थे।इस बात का खुलासा एक पाकिस्तानी टेलीविजन पर डीबेट के दौरान सामने आई, जब पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने इस बात को लाइव टीवी पर कबूल कर लिया।

न्यूज एजेंसी ANI ने बताया कि, पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने पाकिस्तान के एक टीवी शो में लाइव इस बात को स्वीकार किया है कि 26 फरवरी, 2019 को बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक में करीब 300 आतंकी मारे गए थे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने भारतीय वायुसेना की इस कार्यवाही को युद्ध जैसी कार्यवाही बताया और कहा कि भारतीय वायुसेना ने इस एयर स्ट्राइक में कम से कम 300 आतंकवादियों को मार गिराया था।

आपको बता दें कि हिलाली पाकिस्तानी उर्दू चैनल पर बहस के दौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज के नेता अयाज सादिक की टिप्पणी के बाद इस बात का खुलासा किया।

राजनयिक से राजनेता बने हिलैली ने भारतीय वायु सेना के हवाई हमले को युद्ध जैसी कार्रवाई बताते हुए ठाेस जवाब नहीं देने के लिए पाकिस्तानी सरकार और सेना की भी आलोचना की है।

हिलैली ने पाकिस्तान के उस दावे को भी खारिज किया है जिसमें उसने कहा था कि पाकिस्तान की वायु सेना ने भारत की ओर से की गयी एयरस्ट्राइक के जवाब में उनके मुख्यालय को निशाना बनाकर हमला करने की योजना बनाई लेकिन बम खाली फुटबॉल मैदान पर गिर गए।

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर किए गए हमले में 40 जवानों की मौत हो गयी थी। इसके जवाब में भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनखवा प्रांत के बालाकोट में आतंकवादियों के प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया था।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने सोपोर के मुख्य चौक पर पुलिस की नाका पार्टी पर दिनदिहाड़े किया हमला,2 जवान शहीद,3 नागरिकों की मौत attacknews.in

बारामूला, 12 जून। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस पर आतंकवादी हमले …

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर को उड़ाने की साजिश नाकाम:सुरक्षा बलों ने शक्तिशाली आईईडी का पता लगा और निष्क्रिय कर एक बड़ा विस्फोट होने से रोका attacknews.in

  श्रीनगर 05 जून । जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने शनिवार …

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में पाकिस्तान और अफगानिस्तान अल-कायदा के कट्टर आतंकवादियो की पनाहगाह;संगठन का सरगना आयमन मोहम्मद रबी अल-जवाहिरी भी यही कहीं छिपा है attacknews.in

  संयुक्त राष्ट्र, पांच जून । संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी संगठन …

पुलवामा जिले के त्राल में आतंकवादियों ने की भाजपा पार्षद की हत्या attacknews.in

  श्रीनगर 02 जून । केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में बुधवार …

उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी घटनाओं की साजिश रचने में हिजबुल मुजाहिदीन की सहायता करने वाले सहयोगियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल attacknews.in

नयी दिल्ली, 29 मई ।राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उत्तर प्रदेश और देश के अन्य …