Home / समाज़ / पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाने की जिम्मेदारी पूर्व सांसद मियां मिठ्ठू के पास, हर साल 300 लड़कियों का अपहरण, अत्याचारों के आगे बेबस पाक हिंदू कौम attacknews.in

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाने की जिम्मेदारी पूर्व सांसद मियां मिठ्ठू के पास, हर साल 300 लड़कियों का अपहरण, अत्याचारों के आगे बेबस पाक हिंदू कौम attacknews.in

इस्लामाबाद 1 अप्रैल ।कुछ दिनों पहले पाकिस्तान में 2 नाबालिक हिंदू लड़कियों को अगवा करके धर्म परिवर्तन करके उनका निकाह कराया गया और इसके बाद एक ओर हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करवाया गया ।

ऐसा मामला पाकिस्तान में पहली बार नहीं बल्कि पहले भी कई बार सामने आया है क्योंकि पाकिस्तान में यह बात होना आम है।

सिंध प्रांत से कुछ समय पहले दो नाबालिग हिंदू लड़कियां रीना और रवीना को अगवा कर लिया गया था, जिसके बाद उनका धर्म परिवर्तन किया गया और फिर उनका निकाह करा दिया गया। यह मामला सामने आने के बाद पाकिस्तान की बहुत बेइज्जती हुई, जिसके बाद पाकिस्तान ने इस मामले को लेकर कार्रवाई शुरू की। वर्तमान में मामला कोर्ट में पहुंच गया है।

ऐसे मामलों की सूची काफी लंबी है। पहले समय में हिंदू लड़कियों को अगवा किया जाता था और उनको डरा धमकाकर झूठे बयानों के लिए उकसाया जाता था।

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान में सबसे ज्यादा धर्म परिवर्तन करवाने की जिम्मेदारी  मियां मिट्ठू के पास  हैं। इस मामले में उनका नाम बहुत फेमस है, इनका पूरा नाम पीर अब्दुल हक है, जो पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के पूर्व सांसद रह चुके हैं, वही मियां मिट्ठू है।

यह मियां मिठ्ठू पाकिस्तान के निवासी हिंदुओं से बहुत नफरत करते हैं। पाकिस्तान की रिपोर्ट की मानें तो इस शख्स के पास ही पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराने का ठेका है। साल 2016 में इसके खिलाफ 117 केस दर्ज हो चुके हैं।

कई बार सड़कों पर पाकिस्तानी अल्पसंख्यक कम्युनिटी के लोग उसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद भी उसके लोग बिना भय के इस्लामिक कट्टरता फैलाते हैं।

मियां मिट्ठू की पहुंच सरकार तक है।उसकी तस्वीरें प्रधानमंत्री इमरान खान और आर्मी जनरल चीफ कमर जावेद बाजवा के साथ देख सकते हैं।

जनता कई बार मियां मिट्ठू के खिलाफ पाकिस्तान सरकार से अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए  सख्त कदम उठाने की मांग कर चुकी है। संसद में इस मामले को लेकर असेंबली के सदस्य और इमरान खान की पार्टी के सांसद डॉ रमेश कुमार वांकवानी ने वहां पर हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ विरोध किया और आवाज उठाई।

पाकिस्तान की भरचंडी शरीफ स्थित दरगाह है, लेकिन इसकी असली पहचान उस दरगाह के तौर पर होती है, जहां हिंदू लड़कियों का जबरन मुस्लिम में धर्म परिवर्तन किया जाता है।

पाकिस्तान में आए दिनों हिंदुओं पर अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। हिंदुओं के पूजा स्थल और मंदिरों को खत्म किया जा रहा है। उनकी संपत्ति छीन ली जाती है। हिंदू लड़कियों का अपहरण करके उनका धर्म परिवर्तन किया जाता है और उनका निकाह करवा दिया जाता है।

इस बात का अंदाजा इस रिपोर्ट से लगाया जा सकता हैं कि पाकिस्तान में हर साल 300 हिंदू लड़कियों का अपहरण होता है। पाकिस्तान की संस्था मूवमेंट फॉर सोलिडेटरी एंड पीस ने रिपोर्ट को जारी किया था।

इस रिपोर्ट में बताया गया कि जिन लड़कियों को अगवा किया जाता है, उनकी उम्र 12 से 15 साल की होती है। लड़कियों को जबरदस्ती इस्लाम धर्म कबूल करवाया  जाता है. और उनकी शादी की जाती है।

पाकिस्तान में हिंदुओं की संख्या कुल जनसंख्या का 1.6% है। पाकिस्तान में 36 लाख हिंदू है। मानवाधिकार संगठनों का मानना है कि बीते 50 सालों में 90% हिंदुओं ने पाकिस्तान छोड़ दिया।

सिंध और बलूचिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार:

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से इस तरीके की खबरें अब सामने आ रही है कि लगातार सिंध इलाके में हिंदुओं की संख्या गिर रही है. यहां पर जबरन धर्म परिवर्तन का इतना बड़ा गंदा खेल हो रहा है कि जल्दी आपको सिंध बलूचिस्तान इलाके से हिंदू गायब नजर आएंगे।

बता दें कि आजादी के समय सिंध में 25% हिंदुओं की आबादी थी जो यहां पर अपनी इच्छा से रह रहे थे क्योंकि  सिंध और बलूचिस्तान के लोगों ने  ना तो आजादी के समय पाकिस्तान से जाना स्वीकार किया था और ना ही इन्होंने भारत में आना सही समझा था. इनको लगता था कि यह अपने मुल्क में रहकर ही अपना एक आजाद मुल्क प्राप्त कर लेंगे,लेकिन जिस तरीके से यहां पर अत्याचार हो रहे हैं और अल्पसंख्यक लोगों के ऊपर बर्बर पूर्ण कार्यवाही हो रही है तो उसको देखकर बोला जा सकता है कि जल्दी बलूचिस्तान और सिंध से आपको हिंदू पूरी तरीके से गायब होते हुए नजर आएंगे.

सिंध इलाके में हर महीने 25 हिन्दू लड़कियों का हो रहा है धर्मपरिवर्तन:

खुद पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से रिपोर्ट सामने आई है जिसमें यह दावा किया गया है कि सिंध इलाके में हर महीने लगभग 25 हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है।

आपको बता दें कि जिस दिन हिंदुस्तान में होली मनाई जा रही थी और सिंध के हिंदू भी रंगों में रंगे हुए थे उसी दिन इलाके में दो नाबालिग लड़की को उठा लिया गया था और इनका जबरन धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम लड़कों से शादी करा दी गई थी।

रीना और रवीना नाम की यह लड़कियां हैं जो अभी तक अपनी लड़ाई लड़ती हुई नजर आ रही हैं, जब इन लड़कियों के मां-बाप ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी तो इनकी शिकायत किसी ने भी दर्ज नहीं की थी बाद में जब यह मामला मीडिया में आ गया और तूल पकड़ने लगा तभी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने यह बात बोली है कि वह एक कठोर कार्यवाही करके दिखाएंगे।

इन लड़कियों की पिता का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ।  यह वीडियो देखकर समझ जाएंगे कि तरह से सिंध इलाके में अल्पसंख्यको के ऊपर अत्याचार किए जा रहे हैं।

पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट के अनुसार भी यहां पर जबरन धर्म परिवर्तन का खेल चल रहा है।2016 में पाकिस्तान आयोग ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपी थी और उसने यह बात साफ-साफ लिखी हुई थी कि पाकिस्तान के सिंध इलाके में लगातार हिंदुओं की संख्या कम करने के लिए धर्म परिवर्तन का गंदा खेल चल रहा है।

अब वह दिन दूर नहीं लग रहा है कि जब सिंध से बचे हुए 5 प्रतिशत हिन्दू भी जल्दी गायब हो जाए, लगातार पाकिस्तान के अंदर भी धर्म का गन्दा खेल चल रहा है और अल्संख्यक लोगों को मारा जा रहा है और लड़कियों को जबरन उठाकर उनका धर्मपरिवर्तन कराया जा रहा है. इमरान खान को जिन लोगों ने समर्थन किया है वह लोग बिना कानून के डर के यह काम पाकिस्तान में भी कर रहे हैं।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

देश के प्रत्येक किन्नर को 1500 रुपये का निर्वाह भत्ता देने का फैसला किया attacknews.in

नयी दिल्ली 24 मई । केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने किन्नर समुदाय के …

प्रसिद्ध पर्यावरणविद और चिपको आंदोलन नेता सुंदरलाल बहुगुणा की पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ गंगा किनारें की गई अंत्येष्टि;कोरोना संक्रमण से निधन attacknews.in

देहरादून, 21 मई ।प्रसिद्ध पर्यावरणविद सुन्दर लाल बहुगुणा की शुक्रवार को पूर्ण राजकीय सम्मान के …

शिवराज सिंह चौहान की घोषणा:कोरोना के कारण बेसहारा हुए बच्चों और महिलाओं को ₹ 5 हजार प्रति माह पेंशन और राशन के साथ नि:शुल्क शिक्षा का प्रबंध भी किया जाएगा attacknews.in

भोपाल, 13 मई । कोरोना की दूसरी लहर के कारण मध्यप्रदेश में अपने माता पिता …

उज्जैन में खेल संस्था सोसायटी ऑफ़ ग्लोबल साइकिल के युवाओं द्वारा श्मशान में लकड़ी संकट दूर करने के लिए 100 टन लकड़ियां खरीदने का शुरू किया गया अभियान attacknews.in

उज्जैन 10 मई। शहर की प्रमुख खेल संस्था सोसायटी ऑफ़ ग्लोबल साइकिल के युवाओं ने …

होलिका दहन के साथ पूरा हुआ झाबुआ और आलिराजपुर में आदिवासियों का भगौरियां पर्व; आखिरी दिन पूरे परवान पर चढा attacknews.in

झाबुआ, 28 मार्च । होली से एक सप्ताह पूर्व भरने वाले आदिवासियों का पर्व भगौरिया …