Home / आतंकवाद / पाकिस्तान में 11 आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध, आतंकवादियों द्वारा फाइव स्टार होटल पर हमला attacknews.in

पाकिस्तान में 11 आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध, आतंकवादियों द्वारा फाइव स्टार होटल पर हमला attacknews.in

इस्लामाबाद 11 मई । पाकिस्तान गृह मंत्रालय ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों जमातउद दावा, फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) तथा जैश ए-मोहम्मद से संबंध रखने के आरोप में 11 और संगठनों को प्रतिबंधित कर दिया है।

गृह मंत्रालय की शनिवार काे जारी अधिसूचना के मुताबिक जिन संगठनों को प्रतिबंधित किया गया है उनमें लाहौर के अल अनफाल ट्रस्ट, इदारा ए खिदमत खलाक, अल दावत उल इर्शाद, अल हम्द ट्रस्ट, अल फजल फाउंडेशन/ट्रस्ट, मस्जिद एवं वेल्फेयर ट्रस्ट, अल मदीना फाउंडेशन, मुआज बिन जबाल एजुकेशन ट्रस्ट और अल ईजर फाउंडेशन तथा बहवालपुर स्थित अल रहमत ट्रस्ट ओर्गेनाइजेशन तथा कराची स्थित अल फुरकान ट्रस्ट शामिल हैं।

पाकिस्तान में आतंकियों का फाइव स्टार होटल पर हमला,गोलीबारी जारी:

इस बीच पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर स्थित एक पांच सितारा होटल पर आतंकवादियों ने शनिवार को हमला कर दिया। आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी चल रही है।

स्थानीय थाना प्रभारी असलम बंगुलजाई ने बताया कि ‘पर्ल काँटिनेंटल’ होटल में शाम करीब साढ़े चार बजे अचानक गोलीबारी शुरू हो गयी। तीन से चार सशस्त्र आतंकवादियों ने होटल में घुसकर गोलीबारी शुरू कर दी है। किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है।

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में बंदरगाह शहर ग्वादर स्थित एक पांच सितारा होटल पर कुछ सशस्त्र आतंकवादियों ने शनिवार को हमला कर दिया।

डान न्यूज ने ग्वादर थाने के प्रभारी के हवाले से बताया कि पील कॉन्टिनेंटल होटल में तीन से चार सशस्त्र आतंकवादियों के घुसने के बाद गोलीबारी जारी है।

इसमें किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बलूचिस्तान के सूचना मंत्री जहूर बुलेदी के हवाले से कहा कि होटल में रुके सभी विदेशी एवं स्थानीय मेहमानों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

सूत्रों ने कहा कि नौसैन्य एवं सैन्य कर्मी अभियान संचालित कर रहे हैं।

अधिकारी ने कहा, ‘‘शाम चार बजकर 50 मिनट (स्थानीय समयानुसार) पर हमें सूचना मिली कि पीसी होटल में तीन से चार सशस्त्र व्यक्ति हैं।’’

डान न्यूज टीवी ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा कि फ्रंटियर कोर कर्मियों ने होटल की घेराबंदी कर ली है।

होटल में आमतौर पर व्यापार और अवकाश पर आये यात्री रुकते हैं। यह होटल ग्वादर में वेस्ट बे से दक्षिण में फिश हार्बर रोड पर कोह ए बातिल में स्थित है।

18 अप्रैल को अर्द्धसैनिक बलों की वर्दी पहने अज्ञात बंदूकधारियों ने पाकिस्तान नौसेना कर्मियों सहित कम से कम 14 यात्रियों को बलूचिस्तान में एक राजमार्ग पर बसों से बाहर निकालकर मार डाला था।

अफगानिस्तान और ईरान की सीमा से सटा बलूचिस्तान पाकिस्तान का सबसे बड़ा और सबसे गरीब प्रांत है।

चीन सीपेक के तहत बलूचिस्तान में भारी निवेश कर रहा है।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने सोपोर के मुख्य चौक पर पुलिस की नाका पार्टी पर दिनदिहाड़े किया हमला,2 जवान शहीद,3 नागरिकों की मौत attacknews.in

बारामूला, 12 जून। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस पर आतंकवादी हमले …

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर को उड़ाने की साजिश नाकाम:सुरक्षा बलों ने शक्तिशाली आईईडी का पता लगा और निष्क्रिय कर एक बड़ा विस्फोट होने से रोका attacknews.in

  श्रीनगर 05 जून । जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने शनिवार …

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में पाकिस्तान और अफगानिस्तान अल-कायदा के कट्टर आतंकवादियो की पनाहगाह;संगठन का सरगना आयमन मोहम्मद रबी अल-जवाहिरी भी यही कहीं छिपा है attacknews.in

  संयुक्त राष्ट्र, पांच जून । संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी संगठन …

पुलवामा जिले के त्राल में आतंकवादियों ने की भाजपा पार्षद की हत्या attacknews.in

  श्रीनगर 02 जून । केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में बुधवार …

उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी घटनाओं की साजिश रचने में हिजबुल मुजाहिदीन की सहायता करने वाले सहयोगियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल attacknews.in

नयी दिल्ली, 29 मई ।राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उत्तर प्रदेश और देश के अन्य …