Home / समाज़ / मुस्लिम संगठनों द्वारा नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में आंदोलन करने का ऐलान attacknews.in

मुस्लिम संगठनों द्वारा नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में आंदोलन करने का ऐलान attacknews.in

मल्लापुरम/ औरंगाबाद/ पटना 15 दिसम्बर ।नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) वापस लिए जाने की मांग को लेकर विभिन्न मुस्लिम संगठनों ने राष्ट्रव्यापी आंदोलन छेड़ने का निर्णय लिया है।

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के तत्वाधान में रविवार को यहां आयोजित बैठक में आंदोलन को लेकर एक मुस्लिम समन्वय समिति के गठन का भी निर्णय लिया गया।

महाराष्ट्र में सीएए के विरोध में एआईएमआईएम का राज्यव्यापी प्रदर्शन का एलान

औरंगाबाद से खबर है कि, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने रविवार को नागरिक संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के विरोध में 20 दिसंबर को पूरे राज्य में आंदोलन करने का एलान किया।

एआईएमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने यहां के सुबेदार गेस्ट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि संसद के दोनों सदनों में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने से एक विशेष समुदाय के मन में भय पैदा हुआ है।

उन्होंने कहा उनकी पार्टी सीएए और एनआरसी के विरोध में थी। श्री जलील ने कहा कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में विधेयक की प्रति को फाड़कर पार्टी का रुख स्पष्ट कर दिया है।

एआईएमआईएम सांसद ने घोषणा की 20 दिसंबर को आंदोलन करने के अलावा, पार्टी संबंधित स्थानों पर सरकारी अधिकारियों को ज्ञापन सौंपेगी।

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पटना में प्रदर्शनकारियों का उत्पात

इधर बिहार की राजधानी पटना में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने आज जमकर उत्पात मचाया।

राजधानी के कारगिल चौक से लेकर अशोक राजपथ तक के इलाके में बड़ी संख्या में युवकों ने इस कानून के विरोध मे जमकर उत्पात मचाया। बीच सड़क पर आगजनी की। सड़क पर आने और जाने वाले लोगों की भी पिटाई की। कई वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान समाचार संकलन कर रहे पत्रकारों के कुछ वाहनों में तोड़-फोड़ की गई।

उपद्रव के बाद कई थानों की पुलिस कारगिल चौक पर पहुंची। पुलिस कारगिल चौक के निकट बी. एन. कॉलेज के छात्रावास में छापेमारी कर रही है। बड़ी संख्या में पुलिस के पहुंचने पर उपद्रवी फरार हो गए। पुलिस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से उपद्रवियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

देश के प्रत्येक किन्नर को 1500 रुपये का निर्वाह भत्ता देने का फैसला किया attacknews.in

नयी दिल्ली 24 मई । केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने किन्नर समुदाय के …

प्रसिद्ध पर्यावरणविद और चिपको आंदोलन नेता सुंदरलाल बहुगुणा की पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ गंगा किनारें की गई अंत्येष्टि;कोरोना संक्रमण से निधन attacknews.in

देहरादून, 21 मई ।प्रसिद्ध पर्यावरणविद सुन्दर लाल बहुगुणा की शुक्रवार को पूर्ण राजकीय सम्मान के …

शिवराज सिंह चौहान की घोषणा:कोरोना के कारण बेसहारा हुए बच्चों और महिलाओं को ₹ 5 हजार प्रति माह पेंशन और राशन के साथ नि:शुल्क शिक्षा का प्रबंध भी किया जाएगा attacknews.in

भोपाल, 13 मई । कोरोना की दूसरी लहर के कारण मध्यप्रदेश में अपने माता पिता …

उज्जैन में खेल संस्था सोसायटी ऑफ़ ग्लोबल साइकिल के युवाओं द्वारा श्मशान में लकड़ी संकट दूर करने के लिए 100 टन लकड़ियां खरीदने का शुरू किया गया अभियान attacknews.in

उज्जैन 10 मई। शहर की प्रमुख खेल संस्था सोसायटी ऑफ़ ग्लोबल साइकिल के युवाओं ने …

होलिका दहन के साथ पूरा हुआ झाबुआ और आलिराजपुर में आदिवासियों का भगौरियां पर्व; आखिरी दिन पूरे परवान पर चढा attacknews.in

झाबुआ, 28 मार्च । होली से एक सप्ताह पूर्व भरने वाले आदिवासियों का पर्व भगौरिया …