Home / समाज़ / मध्यप्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय सिंह के अभिनेता बेटे अरुणोदय सिंह की शादी टूटी, विदेशी बाला से 2016 में शाही ठाठ- बाट से रचाई थी शादी, लंबे समय तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे थे attacknews.in

मध्यप्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय सिंह के अभिनेता बेटे अरुणोदय सिंह की शादी टूटी, विदेशी बाला से 2016 में शाही ठाठ- बाट से रचाई थी शादी, लंबे समय तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे थे attacknews.in

▪वर्ष २०१६ में बॉलीवुड स्टार अरुणोदय सिंह की रॉयल मैरिज कनाडा की मूल निवासी ली एल्टन से हुई थी. 

▪एल्टन गोवा के सबसे बड़े कैफे की मालिकन हैं. 

▪ये दोनों लंबे समय से लिव इन रिलेशन में रहे और रहने के बाद शादी का फैसला लिया था. 

▪सीधी के चुरहट में संपन्न हुए इस रॉयल मैरिज में देश भर के नेता और कारोबारियों समेत 50 हजार मेहमानों को दावत दी गई थी. 

▪अरुणोदय सिंह के पिता अजय सिंह राहुल मध्यप्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता एवं प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रहे  हैं.

मुंबई, 11 मई । अभिनेता अरुणोदय सिंह ने शनिवार को घोषणा की  कि वह और उनकी पत्नी ली एल्टन ने अलग होने का फैसला किया है।

छत्तीस वर्षीय अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर अलग होने की खबर को साझा किया।

उन्होंने कहा, मैं कुछ समय से पोस्ट नहीं लिख रहा हूं। इसके पीछे एक कारण है, एक दुखद कारण। लगता है, मेरी शादी खत्म हो गसी है।

अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर जारी पोस्ट में अरुणोदय ने कहा, ‘‘साबित हुआ कि हम प्रेम में बहुत अच्छे थे, किंतु वास्तविकता का सामना नहीं कर पाए। हमारे सर्वश्रेष्ठ प्रयासों, पेशेवर परामर्श और अलग रहने की कोशिश से संबंधित चल रहे एक प्रयोग के बावजूद, कुछ भी ऐसा नहीं लगता है जिसने हमारे बीच उभरे मूलभूत अंतरों को पाटने में मदद की हो। समझदारी यही है कि हमें आगे बढ़ जाना चाहिए। मुझे लगता है कि हम दोनों बेहतर हैं। हम इसे संवेदना और गरिमा के साथ हल करने की कोशिश करेंगे।

अरुणोदय और एल्टन ने दिसंबर 2016 में हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक भव्य समारोह में शादी की थी।

अरुणोदय सिंह एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं।

पृष्ठभूमि

अरुणोदय सिंह का जन्म 17 फ़रवरी 1983 को रीवा भोपाल मध्यप्रदेश में हुआ था। वह मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के पोते हैं।

पढ़ाई

उन्होंने अपनी तमिलनाडु के कोडाइकनाल से सम्पन्न की है।  उसके बाद उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई ब्रान्डिस यूनिवर्सिटी से पूरी की।  वह एक अभिनेता नहीं बनना चाहते थे, लेकिन जब उन्होंने मार्लो ब्रांडो की फिल्म वटरफ्रंट देखी तो उन्होंने एक्टर बनने की ठान ली। इसके लिए उन्होंने न्यूयॉर्क एक्टिंग स्टूडियो से पढ़ाई भी की।

करियर

अरुणोदय ने अपने करियर की शुरुआत पीयूष झा निर्देशित फिल्म सिकंदर से वर्ष 2009 में की थी। इस फिल्म में उन्होंने एक कश्मीरी फ्रीडम फाइटर की भूमिका अदा की थी। उसके बाद वह फिल्म आएशा में नजर आये थे।  यह अनिल कपूर के होमप्रोडक्शन की फिल्म थी।  इस फिल्म में उनके अलावा अभय देओल और सोनम कपूर मुख्य भूमिका में थे।

उसके बाद वह एक देन्द्र और सेक्सुअलिटी पर आधारित फिल्म में बतौर लीड कोंकणा सेन शर्मा और राइमा सेन शर्मा के साथ नजर आये। वर्ष 2011 में वह फिल्म ये साली जिंदगी में अदिति राव ह्याद्री और इरफ़ान खान के अपोजिट नजर आये।  इस फिल्म में आलोचकों ने उनके अभिनय की बेहद सरहाना की।  इस फिल्म के लिए कई अवार्ड्स में बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए नामंकन भी मिला था।  इसके बाद वह फिल्म जिस्म 2 रणदीप हुड्डा और सनी लियॉन के साथ सिल्वर स्क्रीन पर नजर आए।  हालांकि यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी और फ्लॉप साबित हुई।  वर्ष 2014 में वह डेविड धवन निर्देशित कॉमेडी फिल्म में तेरा हीरो में वरुण धवन, इलियान डिक्रूज और नर्गिस फाखरी के साथ नजर आये।  इस फिल्म में आलोचकों और दर्शकों को उनका अभिनय बेहद पसंद आया।  इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छा कारोबार किया था।

ये है राव घराना

राजनीति के जानकारों की मानें तो जिस परिवार में स्व. अजुर्न सिंह का जन्म हुआ था वह राव घराना है। यह परिवार रीवा राजघराने से जुड़ा हुआ है।

बताया गया कि जब राजघराना चला करता था तब चुरहट का यह परिवार रैयत का काम देखता था। जिसके चलते इस परिवार को राव घराना कहा जाता है.

ऐसी रही  है अरुणोदय की पत्नी ली की लाइफ:

▪ली एल्टन गोवा के सबसे बड़े कैफे की मालिकन हैं।

▪ली एल्टन बिंदास लाइफ जीने के लिए भी फेमस हैं।वे पार्टीज और ट्रैवलिंग की शौकीन हैं। उन्हें नेचर में रहना भाता है।जानवरों से काफी लगाव है, खासकर डॉग्स उनके फेवरेट हैं।

▪सोशल मीडिया में वे अक्सर अपनी पर्सनल एक्टिविटीज शेयर करती रहती हैं।

▪अरुणोदय एमपी के पूर्व सीएम रहे स्वर्गीय अर्जुन सिंह के बेटे अजय सिंह के बड़े बेटे हैं।

▪अर्जुन सिंह को सियासत का चाणक्य कहा जाता था।वह अपने वक्त में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में एक थे। •अर्जुन सिंह सीधी राव घराना से ताल्लुक रखते है

▪अरुणोदय लंबे वक्त से बॉलीवुड फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर का रोल कर रहे हैं।

▪बॉलीवुड अभिनेता अरुणोदय सिंह ने वर्ष 2009 में कॅरियर की शुरूआत करते हुए पहली फिल्म ‘सिकंदर’ में काम किया।

▪इसी तरह वर्ष में 2010 में ‘मिर्च’ और ‘आयशा’ में एक्टिंग का दम दिखाया। वर्ष 2011 में इन्होंने ‘ये ***** जिंदगी’ और 2012 में ‘जिस्म-2’ में सहायक अभिनेता के रुप में बतौर काम किया। 2013 में ‘एक बुरा आदमी’ में इनके अभिनव को सहारा गया। 2014 में इनकी सबसे ज्यादा चार फिल्में ‘उगली’, ‘पिज्जा’, ‘बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम’ और ‘मै तेरा हीरों’ आई है।2015-16 में इनकी झोली में दो ही फिल्में आई जो बाक्स ऑफिस में ज्यादा धमाल नहीं मचा पाई लेकिन इनकी फिल्म ‘मिस्टर एक्स’ व ‘मोहनजो दाड़ो’ में इनके किरदार की प्रशंसा की गई।

▪एक्टर अरुणोदय सिंह की शादी और रिसेप्शन मध्य प्रदेश के सीधी जिले के चुरहट में दिया गया था।

▪रॉयल फैमिली की शाही शादी में 50 हजार मेहमानों के लिए दावत का इंतजाम किया गया था।

▪अरुणोदय के परिवार की चुरहट में राजशाही रही है। इसे देखते हुए उनकी शादी का रिसेप्शन शाही अंदाज में किया गया।वीवीआईपी गेस्ट के लिए चुरहट में दो हेलीपैड बनाए गए थे। मेहमानों के लिए खजुराहो, बनारस, डुमना एयरपोर्ट जबलपुर से आने के इंतजाम किए गए थे।

▪अरुणोदय का जन्म 17 फरवरी 1983 को मप्र के एक छोटे से गांव मंदोरा में हुआ था।एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया की जब वे पैदा हुए थे तब उनके गांव में दूर-दूर तक सुख-सुविधा की कोई चीज उपलब्ध नहीं थी। टीवी भी बड़ी मुश्किलों से देखने के लिए मिलता था।

▪उनकी शुरुआती पढ़ाई बोर्डिंग स्कूल में हुई। वहां से स्कॉलरशिप लेकर वे ग्रैजुएशन करने बोस्टन पहुंचे। 9 साल की उम्र में उन्होंने पहला प्ले किया था। तभी से फिल्मों में इंटरेस्ट बढ़ गया। वे कभी भी पॉलिटिक्स से नहीं जुड़े।

▪अरुणोदय के दादा अर्जुन सिंह 9 जून 1980 से 10 मार्च 1985, 11 मार्च 1985 से 12 मार्च 1985 और फिर 14 फरवरी 1988 से 24 जनवरी 1989 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे।इसके बाद वे कई साल तक अलग-अलग पद पर भारत सरकार में मंत्री और पंजाब के राज्यपाल रहे। 4 मार्च 2011 को इनकी मृत्यु हो गई।वहीं, अरुणोदय के पिता अजय सिंह चुरहट से विधायक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद पर हैं।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

देश के प्रत्येक किन्नर को 1500 रुपये का निर्वाह भत्ता देने का फैसला किया attacknews.in

नयी दिल्ली 24 मई । केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने किन्नर समुदाय के …

प्रसिद्ध पर्यावरणविद और चिपको आंदोलन नेता सुंदरलाल बहुगुणा की पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ गंगा किनारें की गई अंत्येष्टि;कोरोना संक्रमण से निधन attacknews.in

देहरादून, 21 मई ।प्रसिद्ध पर्यावरणविद सुन्दर लाल बहुगुणा की शुक्रवार को पूर्ण राजकीय सम्मान के …

शिवराज सिंह चौहान की घोषणा:कोरोना के कारण बेसहारा हुए बच्चों और महिलाओं को ₹ 5 हजार प्रति माह पेंशन और राशन के साथ नि:शुल्क शिक्षा का प्रबंध भी किया जाएगा attacknews.in

भोपाल, 13 मई । कोरोना की दूसरी लहर के कारण मध्यप्रदेश में अपने माता पिता …

उज्जैन में खेल संस्था सोसायटी ऑफ़ ग्लोबल साइकिल के युवाओं द्वारा श्मशान में लकड़ी संकट दूर करने के लिए 100 टन लकड़ियां खरीदने का शुरू किया गया अभियान attacknews.in

उज्जैन 10 मई। शहर की प्रमुख खेल संस्था सोसायटी ऑफ़ ग्लोबल साइकिल के युवाओं ने …

होलिका दहन के साथ पूरा हुआ झाबुआ और आलिराजपुर में आदिवासियों का भगौरियां पर्व; आखिरी दिन पूरे परवान पर चढा attacknews.in

झाबुआ, 28 मार्च । होली से एक सप्ताह पूर्व भरने वाले आदिवासियों का पर्व भगौरिया …