Home / आतंकवाद / लंदन बनते जा रहा है आतंकवादियों का अड्डा, आतंकवादी संगठन IS ने रविवार को हुए चाकूबाजी हमले की जिम्मेदारी ली attacknews.in

लंदन बनते जा रहा है आतंकवादियों का अड्डा, आतंकवादी संगठन IS ने रविवार को हुए चाकूबाजी हमले की जिम्मेदारी ली attacknews.in

मॉस्को/लंदन 03 फरवरी (स्पूतनिक) आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने लंदन के स्ट्रीथम हाई रोड पर चाकू हमले की जिम्मेदारी ली है जिसमें दो लोग घायल हो गये।

आईएस से संबद्ध अमाक समाचार एजेंसी ने बताया कि संगठन ने लंदन के स्ट्रीथम हाई रोड पर चाकू हमले की जिम्मेदारी ली है जिसमें एक पुरुष और एक महिला घायल हो गयी।

लंदन हमलावर की पहचान जेल से रिहा अपराधी के रूप में

लंदन से खबर है कि,लंदन में चाकू से हमला करके तीन लोगों को घायल करने वाले हमलावर की पहचान आतंकवादी गतिविधियाें में संलिप्त के रूप में हुई है जिसे हाल ही में जेल से रिहा किया गया था।

रविवार देर रात मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी।
पुलिस के अनुसार स्थानीय समयानुसार रविवार दो बजे एक व्यक्ति ने स्ट्रीथम हाई रोड में कई लोगों पर चाकू से हमला किया। संदिग्ध हमलावार को सशस्त्र अधिकारियों ने गोली मार दी।

पुलिस ने बाद में बताया कि आतंकवादी संबंधित इस घटना में तीन लोग घायल हुए। जिसमें से एक की हालत नाजुक है।

शुरू में पुलिस ने बताया था कि दक्षिण लंदन के स्ट्रीथम में आतंकवादी घटना घटी है। पुलिस का मानना है कि इस घटना को दो लोगों ने अंजाम दिया था।

पुलिस ने बयान जारी कर कहा, “स्ट्रीथम में घटित घटना में तीन अज्ञात लोग घायल हुए हैं।” घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें से एक व्यक्ति की हालत नाजुक बनी हुई है।

द गार्जियन के अनुसार सरकारी सूत्रों ने पुष्टि की कि हमलावर सुदेश अम्मान वर्ष 2018 में आंतकवादी घटनाओं को अंजाम देने और योजना बनाने सहित 13 आतंकवादी वारदातों में दोषी पाया गया था। आरोपी को तीन साल की सजा काटने से पहले ही रिहा कर दिया गया था।

ब्रिटिश समाचार पत्र के अनसार हमले के समय पुलिस ने अम्मान पर नजरें रखे हुए थी।

लंदन में चाकू से हमला, तीन घायल, एक की हालत नाजुक

दक्षिण लंदन में बदमाशों ने चाकू से हमला करके रविवार को तीन लोगों को घायल कर दिया था। पुलिस ने एक संदिग्ध हमलावर को मार गिराया।

शुरू में पुलिस ने बताया था कि दक्षिण लंदन के स्ट्रीथम में आतंकवादी घटना घटी है। पुलिस का मानना है कि इस घटना को दो लोगों ने अंजाम दिया था। पुलिस ने बयान जारी कर कहा, “स्ट्रीथम में घटित घटना में तीन अज्ञात लोग घायल हुए हैं।” घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें से एक व्यक्ति की हालत नाजुक बनी हुई है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने सोपोर के मुख्य चौक पर पुलिस की नाका पार्टी पर दिनदिहाड़े किया हमला,2 जवान शहीद,3 नागरिकों की मौत attacknews.in

बारामूला, 12 जून। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस पर आतंकवादी हमले …

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर को उड़ाने की साजिश नाकाम:सुरक्षा बलों ने शक्तिशाली आईईडी का पता लगा और निष्क्रिय कर एक बड़ा विस्फोट होने से रोका attacknews.in

  श्रीनगर 05 जून । जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने शनिवार …

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में पाकिस्तान और अफगानिस्तान अल-कायदा के कट्टर आतंकवादियो की पनाहगाह;संगठन का सरगना आयमन मोहम्मद रबी अल-जवाहिरी भी यही कहीं छिपा है attacknews.in

  संयुक्त राष्ट्र, पांच जून । संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी संगठन …

पुलवामा जिले के त्राल में आतंकवादियों ने की भाजपा पार्षद की हत्या attacknews.in

  श्रीनगर 02 जून । केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में बुधवार …

उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी घटनाओं की साजिश रचने में हिजबुल मुजाहिदीन की सहायता करने वाले सहयोगियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल attacknews.in

नयी दिल्ली, 29 मई ।राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उत्तर प्रदेश और देश के अन्य …