Home / आतंकवाद / कश्मीर में सोशल मीडिया पर चर्चित आतंकवादी बुरहान वानी की गैंग का पूरी तरह से सफाया Attack News
बुरहान वानी की गैंग

कश्मीर में सोशल मीडिया पर चर्चित आतंकवादी बुरहान वानी की गैंग का पूरी तरह से सफाया Attack News

श्रीनगर 7 मई। कश्मीर में आतंक का पर्याय बन चुके बुरहान बानी की पुरी गैंग को सेना ने मार गिराया हैं,ये गैंग हिजबुल मुजाहिद्दीन के लिए नए लड़को की भर्ती का काम करती थी ये लोग अक्सर सेना को चुनौती देते हुए सोशल मीडिया पर अपने हथियारों के साथ फोटो पोस्ट करते रहते थे.

कल कश्मीर में आपरेशन आलआउट के तहत 5 आतंकवादी मारे गए जिनमे सद्दाम पद्दार, मोहम्मद कफीक भट्ट, बिलाल मौलवी, आदिल मलिक और तवसीफ शेफ शामिल हैं.

आपको बता दें की बुरहान वानी के गैंग में 11 लोग कुल शामिल थे,जिनमे तारिक पंडित ने पहले ही डर के मारे आत्मसमर्पण कर दिया था.बाकी बचे 10 लोग भी अब मारे जा चुके हैं.

अपनी गैंग में सबसे पहले बुरहान वानी ही मारा गया था,जिसके मारे जाने के बाद कश्मीर में व्यापक रूप से हिंसा फ़ैल गयी थी.उधर सेना ने अपने जारी बयान में कहा कि जो भी युवाओ ने मुख्य धारा से हटकर हथियार और हिंसा का रास्ता चुना हैं वो लौट कर वापस आ जाएँ वरना उनका भी हाल कुछ इसी तरह होगा.

उल्लेखनीय है कि कल, जम्मू – कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच आज मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया।

पुलिस ने बताया था कि मारे गए आतंकवादियों में हिज्बुल मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर सद्दाम पैडर भी शामिल है लेकिन अधिकारियों का कहना है कि इन सभी की पहचान होने के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकेगी।

पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने ट्वीट किया था , “ बडीगाम जैनापुरा शोपियां में मुठभेड़ खत्म हुई , पांचों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। शाबाश बहादुरों – सेना / सीआरपीएफ / जम्मू – कश्मीर पुलिस। ”

इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना पर सुरक्षा बलों द्वारा दक्षिणी कश्मीर जिले के जैनापुरा इलाके के बडीगाम गांव में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू करने के बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई थी।

मारे गए आतंकवादियों में शुक्रवार को लापता हुआ कश्मीर यूनिवर्सिटी का एक प्रोफेसर भी शामिल था।

मध्य कश्मीर के गंदेरबल जिले के चुंदिना इलाके का निवासी रवि भट यूनिवर्सिटी के सोशियोलॉजी विभाग में अनुबंध के आधार पर बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्त था जिसके आतंकवादी समूह में शामिल होने की खबरें थीं।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एस पी पाणी ने बताया था कि , “ खबर थी कि वहां घेरे गए आतंकवादियों में भट भी शामिल था। ”

उन्होंने बताया कि पुलिस गंदेरबल से उसके परिवार को साथ लेकर आई थी ताकि वह आत्मसमर्पण कर दे।

प्रोफेसर के गायब होने के बाद यूनिवर्सिटी में जमकर विरोध प्रदर्शन किए गए थे जिसके बाद कुलपति ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर उनसे भट को ढूंढ निकालने का हर संभव प्रयास करने का आग्रह किया था ।attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने सोपोर के मुख्य चौक पर पुलिस की नाका पार्टी पर दिनदिहाड़े किया हमला,2 जवान शहीद,3 नागरिकों की मौत attacknews.in

बारामूला, 12 जून। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस पर आतंकवादी हमले …

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर को उड़ाने की साजिश नाकाम:सुरक्षा बलों ने शक्तिशाली आईईडी का पता लगा और निष्क्रिय कर एक बड़ा विस्फोट होने से रोका attacknews.in

  श्रीनगर 05 जून । जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने शनिवार …

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में पाकिस्तान और अफगानिस्तान अल-कायदा के कट्टर आतंकवादियो की पनाहगाह;संगठन का सरगना आयमन मोहम्मद रबी अल-जवाहिरी भी यही कहीं छिपा है attacknews.in

  संयुक्त राष्ट्र, पांच जून । संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी संगठन …

पुलवामा जिले के त्राल में आतंकवादियों ने की भाजपा पार्षद की हत्या attacknews.in

  श्रीनगर 02 जून । केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में बुधवार …

उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी घटनाओं की साजिश रचने में हिजबुल मुजाहिदीन की सहायता करने वाले सहयोगियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल attacknews.in

नयी दिल्ली, 29 मई ।राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उत्तर प्रदेश और देश के अन्य …