Home / terrorism/ terrorist / दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर -ए-तैयबा का हाथ attacknews.in

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर -ए-तैयबा का हाथ attacknews.in

श्रीनगर, 30 अक्टूबर । जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे आतंकवादी संगठन लश्कर -ए-तैयबा का हाथ है

आतंकवादियों ने कुलगाम जिले में भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव, फ़िदा हुसैन इटू, उमर हजम और हारून रशीद बेग की कल रात गोली मारकर हत्या कर दी थी।

श्री कुमार ने कहा कि आतंकवादियों द्वारा हमले के लिए इस्तेमाल किए गए वाहन को पुलिस ने आज सुबह अनंतनाग के अचबल में तेलवानी गांव से जब्त कर लिया।

उन्होंने पत्रकारों से कहा, “प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि हमले में लश्कर के आतंकवादी निसार अहमद खांडे, अबास शेख और एक विदेशी भी शामिल था।”
उन्होंने कहा कि हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश के लिए व्यापक अभियान चलाया गया है।

उन्होंने कहा कि कल देर रात कुलगाम के वाई के पोरा में उन पर आतंकवादियों ने एक कार मे से भाजपा कार्यकर्ताओं के वाहन पर करीब से अंधाधुंध गोलीबारी की जिससे तीनों घायल हो गए थे। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने कहा इसकी भी जांच की जा रही भाजपा के तीन कार्यकर्ता देर रात घर से दूर कार में क्या कर रहे थे।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद है और सीमा पार से आकाओं के इशारे पर हमला किया गया।

उन्होंने कहा कि लोगों से अपील है कि वे उचित सुरक्षा के बिना खतरे वाले क्षेत्रों न जाएं। उन्होंने कहा, “दक्षिण कश्मीर में सात से आठ इलाकों में अभियान चल रहे हैं और उम्मीद है कि इस समूह को बहुत जल्द निष्प्रभावी कर दिया जाएगा।”

कश्मीर में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या, मोदी ने जताया दुख

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों द्वारा भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर की गई हत्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताते हुए परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की हैं।

श्री मोदी ने गुरुवार देर रात ट्वीट कर कहा, “मैं भाजपा के तीन युवा कार्यकर्ताओं की हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। तीनों बेहद उज्जवल कार्यकर्ता थे और जम्मू-कश्मीर में शानदार काम कर रहे थे। इस मुश्किल परिस्थिति में मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। भगवान उनकी आत्मा को शान्ति प्रदान करें।”

एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि भाजपा जिला युवा महासचिव फिदा हुसैन याटू और दो अन्य कार्यकर्ता उमर राशिद बेग और उमर रमजान हजाम पर आतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी जिसमें तीनों घायल हो गए। घायल कार्यकर्ताओं को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठा कर घटनास्थल के भागने में सफल हो गए और उन्हें पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया हैं।

उन्होंने कहा, “पुलिस ने तीनों कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।”

भाजपा कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा: नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों द्वारा भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव सहित तीन कार्यकर्ताओं की हत्या की घटना पर शोक जताते हुए कहा है कि ऐसे राष्ट्रभक्तों का जाना देश के लिए बड़ी क्षति है।

श्री नड्डा ने ट्वीट कर कहा, “जम्मू कश्मीर के कुलगाम में कायरना हमले में आतंकवादियों ने ज़िला भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव फिदा हुसैन समेत तीन नेताओं की हत्या कर दी। ऐसे राष्ट्रभक्तों का जाना देश के लिये बड़ी क्षति है। पूरा समाज पीड़ित परिवारों के साथ है। ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएँगे। परिवारों के प्रति मेरी संवेदना।”

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने सोपोर के मुख्य चौक पर पुलिस की नाका पार्टी पर दिनदिहाड़े किया हमला,2 जवान शहीद,3 नागरिकों की मौत attacknews.in

बारामूला, 12 जून। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस पर आतंकवादी हमले …

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर को उड़ाने की साजिश नाकाम:सुरक्षा बलों ने शक्तिशाली आईईडी का पता लगा और निष्क्रिय कर एक बड़ा विस्फोट होने से रोका attacknews.in

  श्रीनगर 05 जून । जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने शनिवार …

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में पाकिस्तान और अफगानिस्तान अल-कायदा के कट्टर आतंकवादियो की पनाहगाह;संगठन का सरगना आयमन मोहम्मद रबी अल-जवाहिरी भी यही कहीं छिपा है attacknews.in

  संयुक्त राष्ट्र, पांच जून । संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी संगठन …

पुलवामा जिले के त्राल में आतंकवादियों ने की भाजपा पार्षद की हत्या attacknews.in

  श्रीनगर 02 जून । केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में बुधवार …

उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी घटनाओं की साजिश रचने में हिजबुल मुजाहिदीन की सहायता करने वाले सहयोगियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल attacknews.in

नयी दिल्ली, 29 मई ।राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उत्तर प्रदेश और देश के अन्य …