Home / राष्ट्रीय / उत्तरप्रदेश हो या तमिलनाडु या पश्चिम बंगाल सभी जगह जनता कर्फ्यू को देश के राज्यों में मिला ऐतिहासिक समर्थन, लोगों ने ताली-थाली बजाकर जताया आभार,नरेन्द्र मोदी बोले- ये धन्यवाद का नाद attacknews.in

उत्तरप्रदेश हो या तमिलनाडु या पश्चिम बंगाल सभी जगह जनता कर्फ्यू को देश के राज्यों में मिला ऐतिहासिक समर्थन, लोगों ने ताली-थाली बजाकर जताया आभार,नरेन्द्र मोदी बोले- ये धन्यवाद का नाद attacknews.in

नईदिल्ली 22 मार्च ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद लोगों ने जनता कर्फ्यू को पूरा समर्थन दिया है. इसके साथ ही देश के कोने-कोने से लोगों ने ताली-थाली बजाकर देश की सेवा में लगे लोगों का आभार भी व्यक्त किया।कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए आज पूरा हिन्दुस्तान एकजुट दिखा।देश के सभी राज्यों में जनता कर्फ्यू का पालन करते हुए लोगों ने आज घरों में रहने की ठानी।आज सड़के सूनी, बाजार में सन्नाटा पसरा दिखा है. लोग घर में बैठकर, बेहद धैर्य का परिचय देकर कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए योगदान दे रहे थे ।

लोगों के आभार जताने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘ये धन्यवाद का नाद है, लेकिन साथ ही एक लंबी लड़ाई में विजय की शुरुआत का भी नाद है। आइए, इसी संकल्प के साथ, इसी संयम के साथ एक लंबी लड़ाई के लिए अपने आप को बंधनों (Social Distancing) में बांध लें।

इसके साथ ही लोगों ने घरों में रहकर ताली और थाली बजाकर उन लोगों का आभार भी जताया, जो कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए मोर्चा थामे हुए हैं. शाम पांच बजे से ही देश के कोने-कोने में लोगों ने अपने घरों में पीएम की अपील के बाद ताली, थाली और घंटी से आभार जताया. इसके साथ ही लोगों ने शंख भी बजाया।

कोरोना को हराने की जंग में समूचा उत्तरप्रदेश हुआ एकजुट

लखनऊसे खबर है कि कोरोना वायरस के दुष्चक्र को तोड़ने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील का व्यापक असर उत्तर प्रदेश में दिख रहा है। यहां शनिवार रात तक कोविड-19 से संक्रमित मरीजो की तादाद 28 हो चुकी है।

लोगबाग वायरस से लड़ने की अपनी कटिबद्धता का इजहार घर की चाहरदिवारी में खुद को बंद करके कर रहे हैं जिससे देश में कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी।

प्रदेश के तमाम जिलों में अभूतपूर्व सन्नाटा पसरा है। मुख्य मार्गो से लेकर गली नुक्कडों तक सिवाय आवारा जानवरों के प्राणि मात्र के दर्शन दुर्लभ है। हालांकि इस बीच समाज के सजग प्रहरी की भूमिका में पुलिस के जवान दिखायी दे रहे हैं। अस्पतालों में डाक्टर और मेडिकल स्टाफ किसी भी अप्रिय स्थिति का सामना करने के लिये खुद को तैयार किये हुये हैं।

ग्रेटर नोएडा का संक्रमित कुछ दिनो पहले विदेश से लौटा है वहीं बीएचयू में जिस 30 वर्षीय युवक में संक्रमण की पुष्टि हुयी है, वह पिछले 17 मार्च को दुबई से दिल्ली आया था और वहां से 18 मार्च को ट्रेन के जरिये वाराणसी पहुंचा है। बनारस के जिलाधिकारी ने इस तथ्य से अवगत कराया है।

इस बीच मऊ से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिला प्रशासन उन 48 यात्रियों पर नजर रखे हुये है जो गोदान एक्सप्रेस में सफर कर यहां पहुंचे थे। इस ट्रेन में जबलपुर के एक यात्री को कोरोना पाजीटिव पाया गया था। मऊ के जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि इन यात्रियों में 20 से संपर्क साधा जा चुका है जबकि अन्य 28 की तलाश की जा रही है। बीस यात्रियों को स्वत: एकांतवास में रहने को कहा गया है।

एटा से प्राप्त सूचना के अनुसार जिले में जनता कर्फ्यू को लोगों का पूरा समर्थन मिल रहा है। नेशनल हाइवे 91, बस स्टैंड, कचहरी तिराहा, प्रेम नगर चौराहा,घंटा घर पूरी तरह से बंद है। इटावा जिले में सड़को पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है । डॉ.राममनोहर लोहिया पार्क के मुख्य गेट पर ही आज बंदी का नोटिस चस्पा करने के साथ ताला भी जड़ दिया गया है जिससे कोई भी पार्क के भीतर प्रवेश न कर सके। यह पार्क इटावा में कंपनी बाग पार्क के नाम से जाना जाता है ।

कानपुर की सड़कों सुनसान पडी है। कानपुर के घंटाघर, बड़ा चौराहा कल्याणपुर, सिविल लाइंस, किदवई नगर, नौबस्ता,स्वरूप नगर, बेनाझाबर,चकेरी इत्यादि जगहों पर जनता कर्फ्यू का असर साफ तौर पर दिख रहा है और सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी के आवाहन पर अपने-अपने घरों में बैठकर पूजा-पाठ अर्चना इत्यादि करने में लगे हुए हैं।

बस्ती जिले में नगर पालिका क्षेत्र में सड़क पर पूरी तरह से सन्नाटा छाया हुआ है कहीं कोई दिखाई नहीं दे रहा है रेलवे स्टेशन बस स्टेशन तथा सभी प्रमुख चौराहों पर आवाजाही पूरी तरह से बंद है| बस्ती रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले नागरिकों का स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा व्यापक स्तर पर मेडिकल परीक्षण किया जा रहा है| जिले के प्रमुख बाजार हरैया कप्तानगंज महाराजगंज विशेश्वरगंज दुबौलिया परशुरामपुर बभनान गौर टेनिस आमा वाल्टरगंज भानपुर रुधौली मुंडेरवा बनकटी लालगंज दुबौलिया कलवारी विक्रमजोत सहित अन्य सभी प्रमुख बाजारों में लोग घरों में रहकर जनता कर्फ्यू को समर्थन दे रहे हैं।

औरैया में सुबह से अभूतपूर्व असर देखने को मिला। पूरे जनपद में नागरिक घरों के अंदर हैं, सड़कों पर सन्नाटा पसरा दिख रखा है, केवल ‌पुलिस सड़कों पर निकल कर लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील करती दिख रही है।

लखनऊ समेत यूपी के सात जिले 31 मार्च तक लाकडाउन

उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को एक महत्वपूर्ण फैसले में लखनऊ समेत राज्य के उन सात जिलों को 31 मार्च तक लाकडाउन करने के निर्देश दिये है जहां कोरोना पाजीटिव मरीज पाये गये हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के तहत राज्य सरकार ने उच्च अधिकारियों की बैठक के बाद यह फैसला लिया है कि राज्य के सात जिलों जहां कोरोना पाजीटिव मरीज पाये गये हैं, इमरेजेंसी सेवाओं को छोड़ कर अन्य सभी सेवायें बाधित करने का फैसला लिया है। इस दौरान खाद्य पदार्थ समेत अन्य जरूरी चीजें उपलब्ध रहेंगी।

जनता कर्फ्यू: तमिनलाडु पूरी तरह से बंद

चेन्नई से खबर है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रविवार को देशव्यापी जनता कर्फ्यू के आह्वान के मद्देनजर तमिलनाडु पूरी तरह से बंद है।

राज्य सरकार ने जनता कर्फ्यू का पूरी तरह से समर्थन किया है और 14 घंटे का राष्ट्रव्यापी जनता कर्फ्यू तमिलनाडु में पूरी तरह से सफल है। बाहरी और आंतरिक सड़के सुनी हैं और लोग अपने घरों में हैं। यहां तक की दुनिया के दूसरा सबसे बड़ा बीच मरीना पर भी लोग सुबह में टहलने वाले और जॉगिंग करने वाले लोग नहीं आए, हालांकि यहां पर आम लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। इसी तरह के नजार शहर के अन्य बीचों का भी है।

नगर निगम की बसों सहित सभी तरह की बसें, ऑटो और शेयरिंग ऑटो सड़कों से नदारद हैं क्योंकि सरकार ने परिवहन परिचालन को स्थगित कर दिया है, जबकि दक्षिण रेलवे ने 100 से अधिक ट्रेनों रद्द कर दिया है।
चेन्नई में मेट्रो सेवा भी स्थगित है और हवाई सेवा भी प्रभावित हुई है।

एंबुलेंस और दूध, पेट्रोल और डीजल जैसे जरूरी सामानों को लेकर जाने वाले वाहन चल रहे हैं।

सब्जियों, फलों तथा फुलों के थोक बाजार पूरी तरह से बंद हैं। व्यापारियों ने अपनी दुकानों, होटलों और रेस्तरां में ताला लगा दिया है। यहां तक की स्थानीय और सड़क किनारे लगने वाली चाय की दुकानें भी बंद हैं। लोग पूरी तरह से प्रधानमंत्री के घरों में रहने की अपील का समर्थन कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के गृहराज्य गुजरात में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर, सड़कें सुनसान

गांधीनगर,से खबर है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए आज सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक आयोजित ‘जनता कर्फ्यू’ का उनके गृह राज्य गुजरात में व्यापक असर देखने को मिल रहा है।

सबसे अधिक आबादी वाले शहर अहमदाबाद के अलावा अन्य प्रमुख नगरों सूरत, वडोदरा, राजकोट और जामनगर, जूनागढ़, राजधानी गांधीनगर तथा छोटे शहरों और कस्बों में भी सुबह से ही सड़कें सुनसान हैं। इन पर इक्का दुक्का लोग ही नजर आ रहे हैं।

विभिन्न स्थानों पर महानगरपालिका और नगरपालिकाएं सार्वजनिक स्थलों पर दवा आदि का छिड़काव भी कर रही हैं। आम तौर पर खासी भीड़ से गुलजार रहने वाले बाजार और इलाकों में कोई नजर नहीं आ रहा है।

ज्ञातव्य है कि राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 14 मामले मिले हैं जिनमें से 12 हाल में विदेश से लौटे लोग हैं। सर्वाधिक पांच मामले अहमदाबाद, तीन-तीन वडोदरा और सूरत तथा एक-एक राजकोट, गांधीनगर और कच्छ जिले में हैं।

राज्य सरकार ने आज से 25 मार्च तक अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट में दवा, चिकित्सा उपकरणों, सब्जी, किराना और अन्य जीवनोपयोगी आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानों और बाजारों को बंद रखने के आदेश दिये हैं।

राज्य सरकार, बोर्ड-निगम और स्थानीय निकाय संस्थाओं में द्वितीय से चतुर्थ श्रेणी के कुल कर्मचारियों में से 50 फीसदी को 29 मार्च तक रोटेशन आधार पर कार्यालय आना होगा। सरकार ने एहतियात के तौर पर अहमदाबाद में 1200 बिस्तरों, सूरत में 500, राजकोट और वडोदरा में 250-250 शय्या वाले आइसोलेशन अस्पताल कोरोना प्रभावितों के उपचार के लिए तत्काल प्रभाव से कार्यरत किया है।

कर्नाटक में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर, सुनी पड़ी हैं सड़कें

बेंगलुरु से खबर है कि कर्नाटक में रविवार को जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देखने को मिल रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर लोग अपने घरों में हैं राजधानी बेंगलुरु सहित सभी जिलों और तालुका में सभी गतिविधियां लगभग बंद हैं।

तमिलनाडु में एक और मरीज करोना पॉजिटिव पाया गया

चेन्नई से खबर है कि तमिलनाडु में एक और मरीज कोरोना वायरस (कोविड-19) पॉजिटिव पाया गया है।
इसके साथ ही राज्य में इस जानलेवा महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर सात हो गई है।

छत्तीसगढ़ में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर

रायपुर से खबर है कि,नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान का आज छत्तीसगढ़ में अभूतपूर्व असर देखने को मिला है।सड़कों पर सुरक्षा बलों के मुस्तैद जवानों एवं उनके दौड़ते वाहनों के सिवा पूरी तरह से सन्नाटा पसरा है।

राजधानी में रेलवे स्टेशन हो या बस स्टेशन,या अन्य सार्वजनिक स्थान जहां रविवार को भी लोगो की भारी भीड़ नजर आती थी,आज वहां सन्नाटा पसरा है।रेलवे स्टेशन पर के यात्री विश्रामालय में कुछ महिला एवं पुरूष यात्री दिखे है,जबकि प्लेटफार्म एवं परिसर मे सन्नाटा है।बस स्टेशन पर कल शाम से ही सन्नाटा छा गया था।आज भी वहां सन्नाटा पसरा है। मेडिकल कालेज अस्पताल परिसर में जरूर मरीजों के कुछ तीमारदार मौजूद दिखे।

राजधानी में एक युवती के पिछले सप्ताह संकमित होने की पुष्टि होने के बाद से ही प्रशासन जहां काफी सतर्क रहा है,वहीं लोग भी काफी सचेत रहे है।राज्य के दूसरे सभी शहरों,बाजारों एवं कस्बों तक में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर होने की सूचना मिली है। लोगो ने स्वतः ही इसमें शामिल होकर नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है। राज्य के आदिवासी बाहुल इलाके में भी जनता कर्फ्यू का व्यापक असर है।

जनता कर्फ्यू: ओडिशा और मणिपुर पूर्णत: बंद

भुवनेश्वर. इम्फाल,से खबर है कि देश में कोरोना वायरस (कोविड -19) महामारी से मुकाबला करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के “जनता कर्फ्यू” आह्वान के कारण रविवार को ओडिशा और मणिपुर में पूर्ण बंद की रिपोर्ट है।

दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने राज्य की जनता से “जनता कर्फ्यू ”के पालन की अपील की है।

जनता कर्फ्यू‘: घरों में कैद रहा चंडीगढ़

तेजी से फैल रही महामारी कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज ‘जनता कर्फ्यू‘ का चंडीगढ़ में व्यापक असर रहा और पूरा शहर बंद रहा।

छत्तीसगढ़ में विदेश यात्रा से लौटे तीन लोगों पर प्रकरण दर्ज

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में विदेश यात्रा से लौटे चार व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रखा गया, जिनमें तीन को शहर के भीडभाड़ इलाके में घूमते हुए पकड़े जाने पर प्रकरण दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार खरसिया थाना क्षेत्र के 4 व्यक्ति कजाकिस्तान के अलमाटी गए हुए। कजाकिस्तान कोरोना संक्रमित देश है। हालांकि ये तीनों सीधे तौर पर कोरोना संक्रमित नहीं हैं, लेकिन प्रभावित देश से आने की वजह से स्वास्थ्य विभाग के दल द्वारा इनका स्वास्थ्य परीक्षण किया और इन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया, जहां से तीन व्यक्तियों भीडभाड़ इलाके में घूमते पकडे प्रकरण दर्ज किया गया।

असम में जनता कर्फ्यू के समर्थन में बंद बस सेवा 24 मार्च तक निलंबित

गुवाहाटी से खबर है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘जनता कर्फ्यू’ के आह्वान के समर्थन में असम की राजधानी गुवाहाटी में सिटी बस सेवा को 24 मार्च तक निलंबित कर दिया गया है।

गुवाहाटी ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के अध्यक्ष प्रदीप दास ने कहा कि सभी बस सेवाओं के परिचालन को 24 मार्च तक रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि 25 मार्च से फिर से सेवाएं शुरू की जाएंगी।

महाराष्ट्र में कोरोना से एक और मौत, राज्य में मृतकों की संख्या दो हुई

मुंबई के एक निजी अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और मरीज की आज मौत हो गई और इसके साथ ही इस जानलेवा महामारी से महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या दो हो गई है।

इस व्यक्ति की शनिवार रात 11.03 बजे सर एच. एन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में मृत्यु हुई। वह यहां 19 मार्च से भर्ती था।

वृहन मुंबई नगर निगम के अधिकारियों ने 63 वर्षीय व्यक्ति की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि पीड़ित मधुमेह, उच्च रक्तचाप और स्वास्थ्य से जुड़ी अन्य समस्याओं से ग्रसित था। मृतक की पत्नी भी कोरोना वायरस पॉजिटिव है। महाराष्ट्र में अब तक 74 लोग इस घातक विषाणु की चपेट में हैं।

राजस्थान में ऐतिहासिक बंद:परिंदा भी नजर नहीं आ रहा जयपुर में

जयपुर, से खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान पर रविवार को राजस्थान के जयपुर में ऐसा सन्नाटा पसर गया कि परिंदा भी नजर नहीं आ रहा है।

लोगों ने स्वेच्छा से खुद को घरों में बंद कर लिया है। शहर के व्यस्ततम बाजारों में जहां बाजार खुलते ही तिल रखने को जगह नहीं मिलती थी, वहां मरघट सा सन्नाटा छाया है। कॉलोनियों में लोगों ने दरवाजों के साथ ही खिड़कियां तक बंद कर रखी हैं। घरों की बॉलकोनियां भी सूनी नजर आ रहीं हैं। गली कूचों तक में नीरवता छाई है।

अत्यावश्यक सेवाओं के तहत बाजारों में केवल मेडीकल की ही दुकानें, पैट्रोल पम्प खुले हैं, जबकि अन्य दुकानों पर ताले झूल रहे हैं। सड़कें पूरी तरह सूनी नजर आ रही हैं। सड़कों पर कुछ स्थानों पर पुलिसकर्मी ही नजर आ रहे हैं। पूजा स्थल वीरान हैं।

अजमेर से प्राप्त समाचार के अनुसार अजमेर में पूरा शहर ‘जनता कर्फ्यू ग्रस्त’ है। शहर सहित पूरे जिले में लोग स्वेच्छा से घरों में बंद है और क़ई लोगों ने अपने घरों, मकानों के ताले भी नहीं खोले हैं। अजमेर शहर में दरगाह शरीफ से जुड़ा दरगाह बाजार व प्रमुख बाजारों में पुलिस गश्त जारी है। तारागढ़ पहाड़ी स्थित हजरत मीरां साहब की दरगाह के साथ साथ सरवाड़ कस्बे में स्थित ख्वाजा फखरुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में भी जायरीनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है जबकि यहां पच्चीस मार्च को सालाना उर्स का झंडा चढ़ना है। तीर्थराज पुष्कर में भी सरोवर एवं ब्रह्मा मंदिर के अलावा पूरे कस्बे में सन्नाटा पसरा है।

राजस्थान में अन्य जिलों में भी जनता कर्फ्यू का व्यापक असर दिख रहा है। जयपुर संभाग के अलावा जोधपुर, उदयपुर, कोटा, बीकानेर, भरतपुर अजमेर संभाग में बाजार सहित आमलोग घरों में ही हैं। लोगों ने श्री मोदी के आह्वान को गंभीरता से लिया है।

झुंझुनू जिले में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर नजर आ रहा है। जिले में सड़कों पर सन्नाटा पसरा है और सभी बाजार बंद हैं। कल रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की 31 मार्च तक राज्य में लाॅक डाउन की घोषणा करने के बाद जिले में पूरा जनजीवन ठहर सा गया है। पूरे जिले में सड़कों पर एक भी वाहन नजर नहीं आया। सभी दुकानें एवं बाजार पूर्णतया बंद हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी पूरा असर नजर आ रहा है। ग्रामीण अपने घरों से नहीं निकल रहे हैं।

सभी धार्मिक स्थलों को पूर्णतया बंद कर दिया गया है। पांडव कालीन तीर्थ लोहागर्ल के पवित्र कुंड में स्नान पर ग्राम पंचायत द्वारा पूर्णतया रोक लगा दी गई है। वहीं प्राचीन कालीन शक्तिपीठ शाकंभरी मंदिर दर्शनार्थियों के लिए बंद कर दिया गया है। अजमेर के बाद राजस्थान की दूसरी सबसे बड़ी दरगाह नरहड़ शरीफ में 21 मार्च से आयोजित होने वाले वार्षिक उर्स का आयोजन स्थगित कर दिया गया है। दरगाह में आने वाले जायरिनो को वापस लौटा दिया गया है। जिले के तातीजा गांव में देई माता मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं पर रोक लगा दी गई है। इसी तरह उबली बालाजी के मंदिर को भी श्रृद्धालुओं के लिये बंद कर दिया गया है।

बीकानेर संवाददाता के अनुसार जिले में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देख जा रहा है। लोग घरों से नहीं निकले औऱ बाजारों में सन्नाटा छाया है। कोरोना से बचाव के लिए लोग घरों से बाहर नहीं निकले और केंद्र, राजस्थान सरकार द्वारा जारी की गई एडवाजरी का लोग पालन कर रहे हैं। कलेक्टर कुमारपाल गौतम ने बताया कि संदिग्ध लोगों पर नज़र रखने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही रेलवे स्टेशन पर सेनेटाइजर डिटोल रखने के निर्देश दिए गये हैं। उधर स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर छिड़काव करवाया जा रहा है।

भीलवाड़ा में अब तक 12 कोरोना वायरस पोजिटव

कोरोना वायरस के कहर ने राजस्थान की वस्त्र नगरी भीलवाड़ा को हिला कर रख दिया है यहां 31 संदिग्धों में से अब तक 12 पोजिटिव पाये गये हैं जबकि आज एक भी पॉज़िटिव मामला सामने नहीं आया।

महात्मा गांधी अस्पताल के उपनियत्रंयक डाॅ देवकिशन सरगरा ने बताया की गांधी अस्पताल में अब तक कोरोना वायरस के 32 संदिग्ध रोगी भर्ती हुए थे उनमे से एक की दोबारा जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर छुट्टी कर दी गई है एवं अब 31 संदिग्ध आइसोलेशन वार्ड मे भर्ती हैं। इनमें 12 के सेंपल जांच में पोजिटिव आए हैं जबकि 18 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। उन्होंने बताया कि कल तीन और संदिग्ध मरीज़ भर्ती किये गये है। इन तीनों सहित 21 संदिग्धों के सेंपल जांच के लिए जयपुर भेजे गए हैं, इनमे 18 रोगियों की दोबारा जांच की जा रही है।

बिहार में कोरोना से संक्रमित युवक की मौत

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित एक युवक की मौत हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने आज यहां मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित सैफ अली (38) का पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा था, जहां कल उसकी मौत हो गई। वह खाड़ी देश कतर में काम करता था और वहां से बिहार आया था। बिहार में इस वायरस के संक्रमण से हुई यह पहली मौत है।

करोना वायरस: हरियाणा में पूर्ण ‘जनता कर्फ्यू ‘

चंडीगढ़,से खबर है कि काेरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश की जनता से रविवार को घरों में ही रहने के आहवान को हरियाणा में व्यापक समर्थन मिला है और राज्य के शहरों से लेकर गांवों तक में लोग अपने घरों तक ही सिमटे हुये हैं।

श्री मोदी के आहवान के बाद राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़ कर सभी लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की थी जिसे उन्होंने माना है। राज्य के सभी जिलों, शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग सन्नाटा छाया हुआ है। राज्य के गुरुग्राम, हिसार, सिरसा, पंचकूला, अम्बाला, सोनीपत, कैथल, रोहतक, कुरूक्षेत्र, रेवाड़ी, हांसी समेत सभी शहर, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे जहां सामान्य दिनों में काफी चहल पहल होती थी वे सुनसान हैं। दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान, बड़े धार्मिक स्थल, उद्योग-फैक्टरियां तथा रविवार को अवकाश होने के मद्देनजर सरकारी और निजी कार्यालय भी बंद है। आवश्यक सेवाओं अथवा मजबूरी में निकले लोगों के कोई इक्का दुक्का वाहन ही कभी कभार सड़कों में दिखाई देते हैं।

कोरोना पीड़ित की मौत के बाद मुंगेर में दहशत

बिहार के मुंगेर जिला निवासी कोरोना संक्रमित एक युवक की आज पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में हुयी मौत के बाद यहां दहशत का माहौल कायम हो गया है और स्वास्थ्य विभाग उसके संपर्क में आये लोगों की तलाश कर रही है।

सिविल सर्जन डॉ. पुरूषोत्तम कुमार ने यहां बताया कि मुंगेर के वासुदेवपुर पुलिस आउट पोस्ट क्षेत्र के चुरम्बा मुहल्ला के युवक सैफ अली (38) की कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अभी से मृतक के घर-पड़ोस के लोगों के साथ-साथ उन होटल संचालकों और चिकित्सकों की सूची बनाने का काम शुरू कर दिया है जिनलोगों के सम्पर्क में कोरोना संक्रमित पिछले एक सप्ताह तक रहा था। उन्होंने बताया कि मृतक मरीज ने मुंगेर के चार चिकित्सकों से भी चिकित्सीय सलाह ली थी । सैफ अली कतर से मुंगेर अपने गृह जिला करीब पन्द्रह दिन पूर्व लौटा था।

काेरोना वायरस: पंजाब और चंडीगढ़ में 31 मार्च तक लॉकडाउन

पंजाब में काेरोना से पीड़ितों की संख्या 21 होने जाने के मद्देनजर तथा इसका प्रकोप और फैलने से रोकने के लिये राज्य सरकार ने सभी जिलों में 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला लिया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्य सचिव करन अवतार सिंह को स्थिति पर नजर रखने तथा सभी जिला अधिकारियों के साथ समन्वय कायम करने के निर्देश दिये हैं।

लॉकडाउन के दौरान अस्पताल, दवाईयों की दुकानें, खाना आपूर्ति करने वाली दुकानें और आपात सेवाएं खुली रहेंगी। लोगों को बाहर नहीं निकलने और घरों में ही रहने के निर्देश दिये गये हैं। उन्हें कहीं आने जाने की अनुमति नहीं होगी। राज्य में लोगों के प्रवेश करने और बाहर जाने पर पूर्ण रोक लग गई है। राज्य के स्वास्थय मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि दूध और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वालों को पूरी तरह से सैनीटाइज़ किया जाएगा। सरकार ने अफवाह फैलाने वालों के साथ भी कड़ाई से निपटने का फैसला लिया है।

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस में मामले बढ़कर पांच हुए:

विजयवाडा से खबर है कि,आंध्र प्रदेश के पूर्व गोदावरी और कृष्णा जिले में पिछले 48 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) के दो संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इनकी संख्या बढ़कर पांच हो गयी है।

आधिकारिक बयान में रविवार को यहां बताया गया कि अभी तक संदिग्ध कोरोना से संक्रमित 160 नमूनों की जांच की गई है जिसमें से अब तक पांच की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है। इसके अलावा 25 नमूनों की परीक्षण की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए