Home / चुनाव / राहुल गांधी को इंटरव्यू देने पर नोटिस,टीवी चैनलों के खिलाफ FIR,आरोप-प्रत्यारोप शुरू Attack News 
राहुल गांधी

राहुल गांधी को इंटरव्यू देने पर नोटिस,टीवी चैनलों के खिलाफ FIR,आरोप-प्रत्यारोप शुरू Attack News 

नयी दिल्ली, 13 दिसम्बर । चुनाव आयोग ने गुजरात में दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पूर्व कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी का साक्षात्कार प्रसारित करने वाले टेलीविजन चैनलों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है।

आयोग ने गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी को यह निर्देश देने के साथ ही टेलीविजन चैनलों से इस तरह का प्रसारण तत्काल रोकने को कहा है।

आयोग ने मुख्य चुनाव अधिकारी को कहा है कि वह ऐसे टेलीविजन चैनलों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके आवश्यक कार्रवाई करें, जिन्होंने साक्षात्कार प्रसारित करके जन प्रतिनिधित्व कानून (आरपीए), 1951 की धारा 126(एक)(बी) का उल्लंघन किया है।

राहुल गांधी को चुनाव आयोग का नोटिस

चुनाव आयोग ने कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी को गुजरात में दूसरे चरण के मतदान से पूर्व टीवी चैनलों पर प्रसारित उनके साक्षात्कार को प्रथम दृष्ट्या चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उन्हें नोटिस जारी किया है।

आयोग ने श्री गांधी से 18 दिसंबर शाम 5 बजे तक इस संबंध में स्पष्टीकरण देने को कहा है।

उसने कहा है कि कुछ समाचार चैनलों ने उनका साक्षात्कार गुजरात में दूसरे चरण का मतदान पूरा होने से 48 घंटे की अवधि के भीतर प्रसारित किया है जबकि ऐसा करना जन प्रतिनिधित्व कानून 1951 के प्रावधानों के खिलाफ है।

मोदी और शाह के खिलाफ भी कार्रवाई करे चुनाव आयोग : कांग्रेस

कांग्रेस ने पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात में आज प्रसारित साक्षात्कार को लेकर कुछ चैनलों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के चुनाव आयोग के निर्देश का विरोध करते हुए आज मांग की यदि चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का यही मापदंड है तो सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए।

कांग्रेस ने इस संबंध में आज देर रात चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन सौंपने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा तथा प्रवक्ता रणदीपसिंह सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने आयोग को सारे साक्ष्य दिखाए हैं और उनसे आग्रह किया है कि वह चुनाव आचार संहिता के मामले में दोहरा मापदंड नहीं अपनाये और तथ्यों के आधार पर श्री मोदी तथा श्री शाह के साथ ही वित्त मंत्री अरुण जेटली तथा रेल मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ भी कार्रवाई करे।

गुजरात का विकास अवरुद्ध करने में ज़ोर लगा दिया था राहुल ने-भाजपा

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण के मतदान की पूर्वसंध्या पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस के भावी अध्यक्ष राहुल गांधी पर आज आरोप लगाया कि उन्होंने केन्द्र में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार के कार्यकाल में गुजरात का विकास अवरुद्ध करने में पूरा ज़ोर लगा दिया था और वह नहीं चाहते थे कि राज्य में कोई कारखाना लगे एवं लोगों को राेज़गार मिले।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में तत्कालीन वन एवं पर्यावरण मंत्री जयंती नटराजन के ईमेलों का हवाला देते हुए दावा किया कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार ‘संविधानेत्तर ताकतें’ चलातीं थीं और मंत्री उन ताकतों से तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के निर्देशों पर क्या करना है, यह निर्देश भी लेते थे।

श्री गोयल ने कहा कि श्री गांधी, श्री कनिष्क सिंह का पर्यावरण मंत्रालय के मामलों में जिस प्रकार का हस्तक्षेप रहा है उससे लगता है कि जिसे हम ‘जयंती टैक्स’ कहते थे, वह दरअसल ‘राहुल टैक्स’ था।attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …