Home / terrorism/ terrorist / फ्रांस के नीस में आतंकवादी हमले के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते होते हुए देश में सात हजार सैनिकों को तैनात किया attacknews.in

फ्रांस के नीस में आतंकवादी हमले के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते होते हुए देश में सात हजार सैनिकों को तैनात किया attacknews.in

पेरिस 30 अक्टूबर । फ्रांस के नीस में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने घोषणा करते हुए कहा कि नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते होते हुए अब देश में सात हजार सैनिकों को तैनात किया जाएगा।

श्री मैक्रों ने ट्वीट कर कहा, “फ्रांस में हमले हो रहे हैं। इसलिए मैंने तय किया है कि आने वाले घंटों में हमारे सैनिक और अधिक सतर्क रहेंगे तथा ऑपरेशन सेंटिनल के तहत हम सैनिकों की संख्या को तीन हजार से बढ़ा कर सात हजार कर रहे हैं।”

उन्होंने अन्य ट्वीट में कहा, “फ्रांस में केवल एक ही समुदाय है वो है राष्ट्रीय समुदाय है।” उन्होंने देशवासियों से एकता बनाये रखने की अपील भी की।

फ्रांस के नीस में गुरुवार को दरअसल एक गिरिजाघर में हमलावर द्वारा चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई।

पिछले दो महीनो के दौरान फ्रांस में इस तरह का यह तीसरा हमला है। नोट्रेड्रम गिरिजाघर पर हमला करने वाला पुलिस के पकड़े जाने के दौरान घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की हैं। दोनों नेताओं ने कहा है कि वे आतंकवादी के खिलाफ इस लड़ाई में फ्रांस के साथ हैं।

फ्रांस में आतंकवादी हमले में, ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगाते हुए महिला की गर्दन काटी,3 की मौत, कई घायल

कल फ्रांस के नीस शहर में चर्च के बाहर आतंकी हमला हो गया ।फ्रांसीसी पुलिस के अनुसार दक्षिण फ्रांस के नीस शहर में कुछ लोगों पर चाकू से हमला किया गया ।

इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं।जानकारी के मुताबिक मृतकों में एक महिला भी शामिल है,हमलावर ने उसकी गर्दन को ISIS स्टाइल में धड़ से अलग कर दिया।

जानकारी के मुताबिक हमले के वक्त हमलावर अल्लाह हू अकबर के नारे लगा रहा था. पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया।घटना के विरोध में नेशनल असेंबली में मौन रखा गया।

मृतकों में शामिल एक महिला का ISIS की तरह चाकू से सिर कलम किया गया।

नीस के मेयर ने कहा कि ये आतंकी हमला हो सकता है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर को गिरफ्तार किया जा चुका है।हालांकि गिरफ्तारी के दौरान वो घायल अवस्था में था इसलिए उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया।

बता दें कि ये हमला ऐसे समय में हुआ है जब फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक स्कूल में टीचर सैमुअल पैटी की हत्या कर दी गई थी।टीचर का कसूर सिर्फ इतना था कि बच्चों को अभिव्यक्ति की आजादी के बारे में पढ़ाते हुए उसने पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाया था।

याद दिला दें कि नीस, फ्रांस का वह शहर है जहां पर जुलाई 2016 में एक आतंकी ने फ्रांस के नेशनल डे के मौके पर कुछ लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया था।उस हमले में 80 लोगों की मौत हो गई थी।

मोदी ने की फ्रांस में आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस में आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में उसके खड़ा है।

श्री मोदी ने गुरुवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा,“मैं फ्रांस के नीस के गिरिजाघर में आज और हाल ही में फ्रांस में हुए नृशंस आतंकी हमलों की कड़ी निंदा करता हूं। हमारी फ्रांस के हमले में पीड़ित परिवारों और वहां के लोगों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ खड़ा है।

फ्रांस में चर्च के भीतर हमला करने वाला ट्यूनीशिया का नागरिक

फ्रांस के नीस शहर में नोट्रे-डेम बेसिलिका के अंदर गुरुवार को लोगों पर हमला करने वाला ट्यूनीशिया का नागरिक है।

नाइस मेटिन अखबार ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि हमलावर 21 साल का है और उसका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने सोपोर के मुख्य चौक पर पुलिस की नाका पार्टी पर दिनदिहाड़े किया हमला,2 जवान शहीद,3 नागरिकों की मौत attacknews.in

बारामूला, 12 जून। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस पर आतंकवादी हमले …

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर को उड़ाने की साजिश नाकाम:सुरक्षा बलों ने शक्तिशाली आईईडी का पता लगा और निष्क्रिय कर एक बड़ा विस्फोट होने से रोका attacknews.in

  श्रीनगर 05 जून । जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने शनिवार …

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में पाकिस्तान और अफगानिस्तान अल-कायदा के कट्टर आतंकवादियो की पनाहगाह;संगठन का सरगना आयमन मोहम्मद रबी अल-जवाहिरी भी यही कहीं छिपा है attacknews.in

  संयुक्त राष्ट्र, पांच जून । संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी संगठन …

पुलवामा जिले के त्राल में आतंकवादियों ने की भाजपा पार्षद की हत्या attacknews.in

  श्रीनगर 02 जून । केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में बुधवार …

उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी घटनाओं की साजिश रचने में हिजबुल मुजाहिदीन की सहायता करने वाले सहयोगियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल attacknews.in

नयी दिल्ली, 29 मई ।राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उत्तर प्रदेश और देश के अन्य …