Home / आतंकवाद / दिल्ली और असम को दहलाने की तैयारी में बैठे 3 आतंकवादियों की हथियारों के साथ गिरफ्तारी attacknews.in

दिल्ली और असम को दहलाने की तैयारी में बैठे 3 आतंकवादियों की हथियारों के साथ गिरफ्तारी attacknews.in

नयी दिल्ली, 25 नवंबर ।दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने असम पुलिस के साथ मिलकर इस्लामिक स्टेट से प्रेरित संदिग्ध आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए राष्ट्रीय राजधानी और असम में एक बड़ी
आतंकवादी वारदात की साजिश नाकाम कर दी है।

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि पुलिस की संयुक्त टीम ने इस सिलसिले में असम के गोआलपारा निवासी लुइट जमील जमान, मुकादिर इस्लाम और रंजीत इस्लाम को गिरफ्तार किया और उनके पास से शक्तिशाली विस्फोट उपकरण बरामद किया है। संदिग्धों ने रास मेला में विस्फोट करने की योजना बनाई थी।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा कि असम के तीन लोगों को आईईडी के साथ गिरफ्तार कर राष्ट्रीय राजधानी में एक आतंकी हमले को रोक दिया गया है।

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रमोद सिंह कुशवाह ने कहा कि आरोपियों की पहचान मुकदिर इस्लाम, रंजीत अली और जमील लुइट के रूप में की गई है। ये सभी युवा हैं। असम पुलिस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान में इन सभी को गिरफ्तार किया गया।

उन्हें रविवार को हिरासत में ले लिया गया।

कुशवाह ने बताया कि तीनों आईएसआईएस मॉड्यूल से प्रेरित थे और असम के गोवालपारा जिले में स्थानीय समागम में सोमवार को आतंकी हमले की योजना बना रहे थे।

अधिकारी ने बताया कि वे दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी आतंकी हमले करने की योजना बना रहे थे।

डीसीपी ने बताया कि वे सभी सहपाठी हैं और उन लोगों ने दिल्ली में कुछ लोगों को कट्टरपंथी बना दिया।

उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से एक किलोग्राम विस्फोटक सामग्री, एक तलवार और एक चाकू बरामद किया गया है।

पुलिस ने बताया कि समय पर साजिश का पता चलने से कई लोगों की जान बच गई क्योंकि इस मेले में बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। इन तीनों को रविवार को गोवालपारा से गिरफ्तार किया गया था और उनसे पूछताछ के बाद दो और ठिकानों पर छापे मारे गए थे जहां से अधिक आईईडी सामग्री बरामद हुई है।

संदिग्धों को आईएस के बांग्लादेश मॉड्यूल ने प्रशिक्षण दिया है। उनके पास से तलवार और बटन वाला चाकू भी बरामद किया गया जिसका इस्तेमाल वे मेले में आये लोगों पर हमलों के लिए करने वाले थे।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के अनुसार, तीन से चार युवकों के एक कट्टरपंथी समूह की पहचान की गई थी, जिन्हें आईएस ने प्रशिक्षण दिया था। वे एक आतंकवादी हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे और दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हमले से पहले वह असम में विस्फोट करने की फिराक में थे।

पूछताछ के दौरान हुए खुलासों के आधार पर, एक पुलिस दल असम के कृष्णई गया और वहां से लगभग एक किलो विस्फोटक और आईईडी के कलपुर्जे बरामद किये। आगे की जांच जारी है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने सोपोर के मुख्य चौक पर पुलिस की नाका पार्टी पर दिनदिहाड़े किया हमला,2 जवान शहीद,3 नागरिकों की मौत attacknews.in

बारामूला, 12 जून। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस पर आतंकवादी हमले …

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर को उड़ाने की साजिश नाकाम:सुरक्षा बलों ने शक्तिशाली आईईडी का पता लगा और निष्क्रिय कर एक बड़ा विस्फोट होने से रोका attacknews.in

  श्रीनगर 05 जून । जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने शनिवार …

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में पाकिस्तान और अफगानिस्तान अल-कायदा के कट्टर आतंकवादियो की पनाहगाह;संगठन का सरगना आयमन मोहम्मद रबी अल-जवाहिरी भी यही कहीं छिपा है attacknews.in

  संयुक्त राष्ट्र, पांच जून । संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी संगठन …

पुलवामा जिले के त्राल में आतंकवादियों ने की भाजपा पार्षद की हत्या attacknews.in

  श्रीनगर 02 जून । केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में बुधवार …

उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी घटनाओं की साजिश रचने में हिजबुल मुजाहिदीन की सहायता करने वाले सहयोगियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल attacknews.in

नयी दिल्ली, 29 मई ।राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उत्तर प्रदेश और देश के अन्य …