Home / राष्ट्रीय / मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 32 हजार के करीब पहुंची, 838 नए मामले सामने आए, अब तक 22,271 मरीज हो चुके हैं स्वस्थ attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 32 हजार के करीब पहुंची, 838 नए मामले सामने आए, अब तक 22,271 मरीज हो चुके हैं स्वस्थ attacknews.in

भोपाल, 31 जुलाई ।मध्यप्रदेश में कोरोना के 838 नए मामले आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31806 तक पहुंच गयी, जिसमें से 22271 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा आज रात यहां जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान 838 नए मामले मिले, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31806 तक पहुंच गयी। इनमें 614 नए मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक इस बीमारी से 22271 मरीज ठीक हो चुके हैं। वतर्मान में 8668 एक्टिव मरीज हैं, जिनका उपचार प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों एवं संस्थागत क्वॉरेंटाइन सेंटर में चल रहा है।

इंदौर जिले में कोरोना के 112 नये मामले, एक की मौत

इंदौर जिले में ‘कोविड 19’ के 112 नये मामले आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या यहाँ 7328 तक जा पहुंची है। राहत की खबर है कि इनमें से अब तक 5036 रोगियों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किये जाने के बाद उपचाररत रोगियों (एक्टिव केस) की संख्या 1981 है।

प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ पूर्णिमा गाडरिया ने कल रात स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर बताया कि कल जांचे गये 1535 सैम्पलों में से 112 संक्रमित पाये गये हैं। उन्होंने बताया कि अब तक कुल एक लाख छत्तीस हजार एक सौ उन्नयासी (1361179) जांच रिपोर्ट प्राप्त हुयी हैं जिनमें से संक्रमित रोगियों की संख्या 7328 है।

डॉ गाडरिया ने बताया कि कल एक 50 वर्षीय महिला की मौत दर्ज किये जाने के बाद मृतकों की संख्या 311 तक जा पहुंची है।

उधर राहत भरी खबर है कि अब तक 5036 रोगियों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी जा चुकी है जिसके बाद उपचाररत रोगियों (एक्टिव केस) की संख्या 1981 है। तो वहीं संस्थागत क्वारेंटाइन केंद्रों से भी अब तक 5314 संदेहियों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी गयी है।

भोपाल में पाए गए कोरोना के 166 नये मामले

राजधानी भोपाल में हर दिन बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच आज 166 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गये। इन मरीजों को मिलाकर भोपाल जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब बढ़कर 6490 हो गई है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज मिले कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट में 166 कोरोना संक्रमित पाये गये है। इन मरीजों को मिलाकर जिले में अब 6490 कोरोना के संक्रमित मरीज हो चुके हैं। राहत की खबर यह है कि अभी तक पाए गये मरीजों में से 3900 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर घर पहुंच गये है। वहीं वर्तमान में 2500 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों (एक्टिव) का इलाज जिले के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। इस महामारी के कारण अब तक जिले में 164 लोगों की मौत हो चुकी है।

सीहोर जिलेे में आज 18 कोरोना पॉजिटिव मिले

सीहोर जिलेे में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच आज 18 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब तक जिले में कुल पॉजिटिव की संख्या 276 हो गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुधीर कुमार डेहरिया के अनुसार जिले में आज 18 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें सीहोर नगर में पांच, इछावर में पांच, आष्टा क्षेत्र में एक नसरुल्लागंज में पांच तथा श्यामपुर क्षेत्र में दो लोग पॉजिटिव आए हैं। जिले में अभी तक 166 एक्टिव केस है। वही 103 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को चले गए हैं।

कटनी में 11 नए मामले आए, कुल संख्या 162 पहुंची

कटनी जिले में आज 11 नए लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 162 तक पहुंच गयी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार शाम को 81 सेम्पल की रिपोर्ट मिली, जिसमे कुठला थाने में पदस्थ 26 वर्षीय और 39 वर्षीय पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा बरही थाने में पदस्थ 30 वर्षीय पुलिस कर्मी एवं बरही के वार्ड नम्बर एक केवलारी निवासी 38 वर्षीय डायल 100 का चालक, एमईएस लाइन माधवनगर सिंधी गुरुद्वारा निवासी 45 वर्षीय पुरूष, रघुनाथगंज निवासी 47 वर्षीय महिला, हॉस्पिटल लाइन माधवनगर निवासी 60 वर्षीय महिला, रीठी के पटौहा निवासी 22 वर्षीय महिला और 31 वर्षीय पुरूष कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

बड़वानी में 52 और खरगोन में 47 लोग निकले कोरोना संक्रमित

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में 52 और खरगोन जिले में 47 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम समाप्त हुए बीते 24 घंटों के दौरान बड़वानी जिले में 52 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें 29 लोगों की रिपोर्ट को भी शामिल किया गया है, जो प्राइवेट लैब में जांच करा चुके थे। इसके समेत बड़वानी जिले में अब तक भेजे गये 11,107 सैम्पल में से 660 पॉजिटिव पाये गये हैं। इनमें से 351 लोग उपचारित हो चुके हैं तथा सात की मृत्यु हुई है।

बैतूल में कोरोना के दस नए मरीज, कुल हुए 237

बैतूल जिले में आज कोरोना संक्रमण के दस नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 237 हो गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रदीप कुमार धाकड़ की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया है कि उपचार के बाद अभी तक 174 मरीज संक्रमण मुक्त हो गए हैं। शेष संक्रमित (एक्टिव केस) 60 मरीजों का उपचार जारी है। अभी तक जिले में तीन मरीजों की मौत हो चुकी है।

नीमच में 19 नए कोरोना मरीज मिले

नीमच में आज प्राप्त जांच रिपोर्ट में 19 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 731 तक पहुंच गयी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज मिले नए मामले में 15 व्यक्ति नीमच, 1 जावद, 1 ग्राम बावल,1 विशनया और अम्बा क़ा है। इन्हें मिला कर जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 731 हो गई है। जबकि 11 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है। अभी तक सामने आए कोरोना पीड़ितों में नीमच के 282, जावद के 344 एवं 39 व्यक्ति उम्मेदपुरा और तारापुर के 42 मनासा, 7 गिरदौडा तथा बाकी अन्य स्थानों के है।

सीहोर में कोरोना से एक महिला की मौत#coronavirus #madhyapradesh detected under 42 yh

सीहोर जिले में कोरोना से आज एक महिला की मौत हो गयी, जिसके बाद इस बीमारी से जिले में मरने वालों की संख्या 10 तक पहुंच गयी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सुधीर कुमार डेहरिया के अनुसार जिले के इछावर के दशहरा मैदान वार्ड नंबर 11 में रहने वाली एक महिला का 28 जुलाई को कोरोना संक्रमण का सेंपल लिया था। जिसकी आज ही पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। उसे जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गयी। जिले में अब तक कोरोना से 10 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

बैतूल जिले में चार दिनों तक लॉकडाउन

बैतूल जिले में एक अगस्त से चार अगस्त तक लॉकडाउन रहेगा।कलेक्टर राकेश सिंह के अनुसार शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया गया है। वहीं आगामी त्यौहारों के कारण बाजारों में होने वाली संभावित भीड़ और लोगों की व्यापक आवाजाही के कारण कोराना वायरस को नियंत्रित करने के लिए सोमवार और मंगलवार यानी तीन और चार अगस्त को भी समूचे जिले में लॉकडाउन घोषित किया गया है।

हरदा में मिले कोरोना के सात नए मामले

हरदा जिले में अाज सात लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ किशोर कुमार नागवंशी ने बताया कि आज प्राप्त रिपोर्ट में सात नए संक्रमित मिलें, जिसके बाद कोरोना के सक्रिय मरीज़ों की संख्या 29 तक पहुंच गयी। वहीं, अब तक 167 मरीज़ स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। 6 मरीज़ों की मृत्यु हो चुकी हैं।

शिवपुरी में 16 नए पाॅजिटिव मिले

शिवपुरी जिले में आज 16 नए पॉजिटिव मिलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 303 तक पहुंच गयी।आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज प्राप्त जांच रिपोर्ट में 16 नए संक्रमित मिले, जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 303 तक पहुंच गयी, जिसमें से 257 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं इस बीमारी से अब तक दो लोग जान गवां चुके हैं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए