Home / स्वास्थ्य / मध्यप्रदेश में 1900 के करीब पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या और मृतक संख्या 92 हुई,जबलपुर में प्रशिक्षु आइपीएस कोरोना पाजिटिव attacknews.in

मध्यप्रदेश में 1900 के करीब पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या और मृतक संख्या 92 हुई,जबलपुर में प्रशिक्षु आइपीएस कोरोना पाजिटिव attacknews.in

भोपाल, 24 अप्रैल ।मध्यप्रदेश में आज कोरोना संक्रमित मरीज के 159 नए मरीज सामने आने के बाद अब राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 1846 हो गयी है, जबकि प्रदेश में इस महामारी के चलते अब तक 92 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं की ओर से आज शाम जारी किए गये बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटों में इंदौर में 84 नए मामले मिलने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या 945 से बढ़कर 1029 हो गयी, जिसमें 55 लोगों की अब तक इस बीमारी से मृत्यु हुयी है। वहीं इस दौरान राजधानी भोपाल में 37 नये मामले मिलने के बाद यहां पर संक्रमितों की संख्या बढ़कर 323 से 360 पहुंच गयी है, जिसमें नौ लोगों की मृत्यु हुयी है। इसके अलावा आज खरगोन में दस कोरोना पाजिटिव मरीज मिले है यहां पर इनकी संख्या 51 से बढकर अब 61 हो चुकी है। वहीं आज उज्जैन में भी 26 कोरोना संक्रमित मिले है और इसे मिलाकर यहां मरीजों की संख्या अब 76 से बढ़कर 102 हो गई है। जिसमें 11 की मृत्यु हुयी है।

इंदौर में एक हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में कोरोना संक्रमण के 84 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक हजार उन्तीस तक पहुंच गयी है। इसी के साथ यहां कोरोना से दो पुरुषों की मौत दर्ज किये जाने के बाद मृतकों का आंकड़ा 55 हो गया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा कल रात जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार यहां संक्रमितों की संख्या 945 थी जो बढ़कर एक हजार उन्तीस दर्ज की गयी। इसी क्रम में यहां कल एक 80 वर्षीय पुरुष और एक 57 वर्षीय पुरुष की मौत दर्ज होने के बाद मृतकों की संख्या 55 तक जा पहुंची है। दोनों मृतक यहां क्रमश: खजराना और बैराठी कॉलोनी निवासी बताये गये हैं।

सीएमएचओ के अनुसार यहां महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय में स्थित वायरोलॉजी प्रयोगशाला में कुल 428 सैंपलों को जांचा गया है, जिसमें केवल 84 संक्रमित पाये गये हैं। जबकि शेष 344 सैंपल ‘कोविड 19’ की जांच में निगेटिव पाए गए हैं। अब तक 04 हजार 8 सौ 82 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो सकी है। इसी क्रम में यहाँ वर्तमान में 897 संक्रमित रोगियों का उपचार जारी है।

बताया गया है कि यहां अस्थायी रूप से बनाए गए क्वारेनटाइन सेंटर में 674 रोगियों को चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है।

श्योपुर में पथराव की घटना के चार आरोपी गिरफ्तार, दो पर रासुका के तहत कार्रवाई

मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के गसवानी कस्बे में दो दिन पूर्व स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग की टीम पर पथराव करने मामले के चार आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इनमें से दो आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गयी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इंदौर से एक युवक के आने की सूचना के बाद उसकी जांच के लिए बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉक्टर पवन उपाध्याय के नेतृत्व में भेजी गयी, लेकिन अचानक ही इन लोगों ने टीम पर पथराव कर दिया था, जिससे स्वास्थ्य टीम को हल्की चोट आई थी। वहीं, पुलिस के एएसआई श्रीराम अवस्थी के सिर में पत्थर लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

मास्क लगाने की सलाह देने पर रोजगार सहायक की पिटायी

मध्यप्रदेश के सिवनी जिले की डोकररांजी गांव में मास्क लगाने की सलाह देने पर एक रोजगार सहायक से मारपीट किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार ग्राम डोकररांजी के रोजगार सहायक विनोद कुमार कनोजिया के द्वारा जनपद पंचायत सिवनी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को एक शिकायत प्रेषित की गई है, जिसमें लेख किया गया है कि ग्राम रोजगार सहायक के द्वारा कल ग्राम डोकररांजी में लोगों को मास्क लगाने के लिए कहा तो ग्राम के ही कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट जिससे उसके हाथ, पैर, सीना और पीट में चोटें आयी है।

कोरोना कार्य में लापरवाही बरतने पर दो अधिकारी निलंबित

जबलपुर में कोरोना के कार्य में लापरवाही बरतने वाले दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार संभागायुक्त महेश चंद्र चौधरी ने जिले के दो सहायक आपूर्ति अधिकारी सुधीर दुबे और संजय खरे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय जबलपुर निर्धारित किया गया है और इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी।

टेस्टिंग किट की कमी को दूर करने की आवश्यकता: कमलनाथ

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि प्रदेश के कुछ स्थानों में टेस्टिंग किट की कमी की सूचना मिली है, जिन्हें दूर करने की आवश्यकता है।
श्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश के कई ज़िलों में कोरोना महामारी के इस दौर में रेड ज़ोन में होकर हॉट स्पॉट बने होने की खबरें है। इंदौर- भोपाल में बढ़ती मरीज़ों की संख्या और हो रही मौतें बेहद चिंताजनक है। ऐसे में यहां टेस्टिंग किट की कमी को दूर करने की जरूरत है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इसको लेकर राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को तत्काल आवश्यक कदम उठाना चाहिए। यह समय ठोस कार्ययोजना बनाने का है, ज़मीनी काम करने का है, तभी हम मुश्किल के इस दौर से निकल पाएंगे।

जबलपुर में तीन नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले

जबलपुर में आज कोरोना संक्रमित तीन और नये मरीज प्रकाश में आए है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आईसीएमआर लैब से आज दोपहर में 77 सेम्पल की प्राप्त परीक्षण रिपोर्ट्स में से तीन लोगों में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। इन मरीजों में से दो मरीज स्थानीय है, जबकि एक मरीज भोपाल से कुछ दिनों पहले पाटन पहुंचा था। उन्हें वहीं छात्रावास में क्वारेन्टीन में रखा गया था ।

रायसेन निवासी कोरोना संदिग्ध मरीज की मृत्यु

रायसेन में संदिग्ध कोरोना मरीज की भोपाल में इलाज के दौरान मौत हो गईं।

सवास्थ्य विभाग जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ बी बी गुप्ता ने मृतक व्यक्ति को लेकर कोरोना संक्रमण की आशंका जताई है। उन्होंने आज तीन अलग अलग सूचना पत्र जारी कर 4 नर्स, 2 वार्ड बॉय,1 ड्रेसर को होम कोरेंटाइन करने के निर्देश दिए हैं। मृतक का छोटा भाई भोपाल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर है।जबकि उनके पिता सुखदेव अग्रवाल और छोटे भाई सुमित अग्रवाल सहित परिवार के अन्य सदस्यों को आइसोलेट किया गया है। जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मृतक के निवास पर पहुँचे। बताया जा रहा यही की मृतक की कोरोना जांच रिपोर्ट शाम तक आएगी। मृतक को दो दिन पहले भोपाल रेफर किया गया था। मृतक के छोटे भाई सुमित को कल रात में अचानक तबियत बिगड़ने पर कोविड एम्बुलेंस से भोपाल रेफर किया गया था।

इंदौर जिले के 25 कोविड-19 रोगी स्वस्थ होकर लौटे घर

इंदौर के नेमावर रोड स्थित एक अस्पताल से 25 कोविड-19 मरीज़ों को स्वस्थ हो जाने पर आज छुट्टी दे दी गयी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार स्वस्थ होने वाले रोगियों के नाम हुसैन महाल्दार, अहमद फ़राज़, सोमी नायक, परबीन बी, जैनाब शेख, शिवम्, कैफ, अशोक जसनानी, विजय, सोनू नामदेव, अब्बास मेनन, सलमान मेनन, मोहम्मद इदरिश, यास्मिन, शोएब, सलीम अंसारी, शकीला, धर्मेंद्र, शेख खालिद, मुन्ना अंसारी, प्रणय पांडे, फैज़ शेख, वहीद शेख, अदमजी एवं सानिया फातिमा शामिल हैं।

कोरोना नियंत्रण के लिये उज्जैन को मिले 28 नए डॉक्टर

कोरोना संक्रमण के प्रबंधन और उपचार के लिये मध्यप्रदेश के उज्जैन में 28 डॉक्टर पदस्थ किये गये हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएँ द्वारा प्रदेश के विभिन्न जिलों में पदस्थ 28 डॉक्टरों को अपनी सेवाएं उज्जैन में देने के निर्देश जारी किये गये हैं। म.प्र. अत्यावश्यक सेवा संधारण एवं विच्छिन्न्ता निवारण अधिनियम-1979 (एस्मा) के तहत यह सेवाएँ सौंपी गई हैं।

जबलपुर में प्रशिक्षु आईपीएस सहित एक दर्जन कोरोना पॉजिटिव पाए गए

मध्यप्रदेश के जबलपुर में प्रशिक्षु आईपीएस सहित एक दर्जन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें से एक ही परिवार के 8 लोग शामिल है।

।कलेक्टर भारत यादव के अनुसार आज एक दर्जन व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है जिसमें से एक प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी भी शामिल है। जो शहर में सीएसपी के पद पर पदस्थ है। इसके अलावा एक परिवार के 8 लोग तथा एक अन्य परिवार के 2 लोग भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा भोपाल से आये एक अन्य मरीज कोरोना में पाजिटिव लक्षण मिला है। इस प्रकार आज एक दर्जन कोरोना पॉजिटिव मिले है।

भोपाल में आज 55 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर रवाना हुए

भोपाल के एक निजी अस्पताल से आज 55 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ होने के बाद अपने घरों को लौट गए।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार चिरायु मेडिकल कालेज अस्पताल से शाम को 55 व्यक्ति अपने घरों को रवाना हुए। कोरोना पर विजय पाने वाले इन व्यक्तियों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की और उनका हौंसला बढ़ाया।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …