Home / स्वास्थ्य / मध्यप्रदेश में 43 मौतों के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 570, प्रदेश की कोरोना राजधानी बने इंदौर शहर में 32 मौतों के साथ 315 संक्रमित attacknews.in

मध्यप्रदेश में 43 मौतों के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 570, प्रदेश की कोरोना राजधानी बने इंदौर शहर में 32 मौतों के साथ 315 संक्रमित attacknews.in

भोपाल, 12 अप्रैल ।मध्यप्रदेश में आज कोरोना संक्रमितों की संख्या 529 से बढ़कर 567 हो गयी और 43 लोगों को अपनी जान गंवाना पड़ी है।

राज्य के स्वास्थ्य संचालनालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार इंदौर में आज पॉजीटिव केस 311 हो गए, जो कल तक 281 थे। वहीं इंदौर से सूत्रों के अनुसार जिले में आज तक 32 की मौत कोरोना के कारण हुयी है।

भोपाल में आज कोरोनो से संक्रमित 8 नए मरीज पॉजिटिव पाये गए

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज 8 नए मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी प्रभाकर तिवारी ने बताया कि भोपाल में आज सुबह 3 मरीजों और शाम को 5 व्यक्तियों की सेम्पल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनकी कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है।

इंदौर के 1142 सैंपल परीक्षण के लिए भेजे गए दिल्ली

भोपाल से खबर है कि ्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर इंदौर सहित इंदौर संभाग के जिलों के कोरोना संक्रमण 1142 सैंपल परीक्षण के लिए दिल्ली भेजे गए हैं।

आयुक्त चिकित्सा निशंत बरबडे ने बताया कि दिल्ली की एन.सी.डी.सी. लैब को 1142 सैंपल के 43 बाक्स परीक्षण के लिए भेजे गए हैं। इनकी रिपोर्ट कल देर रात तक प्राप्त हो जाएगी। इससे तत्काल आवश्यक इलाज और उपाय करना संभव होगा।

इंदौर जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 300 पार, 32 की मौत

इंदौर जिले में ‘कोविड-19’ कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या आज 306 हो गई है जबकि आज दो मौतों की पृष्टि होने के साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या 32 हो गई है।

जिले मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने आज शाम 5 बजे तक का एक ‘हेल्थ बुलेटिन’ जारी करते हुए बताया कि जिले में कल रात तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 298 था, जो आज बढ़कर 306 तक जा पहुँचा है। ‘हेल्थ बुलेटिन’ के अनुसार 306 संक्रमितों में से 226 रोगियों की हालत स्थिर बतायी जा रहीं है। जबकि 13 रोगियों की हालत गंभीर बताई गई है। इसी क्रम में आज 35 रोगियों को पूर्णत: स्वस्थ्य पाए जाने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।

इंदौर जिले में ‘कोविड 19’ से अब तक 32 मौत

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में ‘कोविड 19’ संक्रमण से आज दो और मौत होने की पुष्टि होने के साथ यहाँ मौत का आंकड़ा बढ़कर 32 तक पहुँच गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रवीण जड़िया ने आज बताया कि आज यहां दर्ज मौते में से एक 65 वर्षीय पुरुष और दूसरा भी 70 वर्षीय पुरुष है। दोनों की कल प्राप्त रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुयी है, जबकि दोनों की मौत पहले हो चुकी है।

कोविड-19 की लैब में जांच आई.सी.एम.आर. के अद्यतन निर्देशों के अनुसार होगी

मध्यप्रदेश में कोविड-19 की लैब में जांच के मापदंड इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च द्वारा 9 अप्रैल को जारी अद्यतन निर्देशों के तहत सुनिश्चित किये जाएंगे।

स्वास्थ्य आयुक्त श्री फैज अहमद किदवई ने इस बारे में सभी जिलों को निर्देश जारी किए है। विगत 14 दिनों में अंतराष्ट्रीय यात्रा करने वाले सभी लक्षण वाले कोविड-19 के व्यक्तियों की लैब में पुष्टि किए गए प्रकरणों के समस्त लक्षण वाले कांटैक्ट तथा समस्त लक्षण वाले स्वास्थ्य सेवा प्रदाय कर्ताओं और गंभीर सांस की बीमारी वाले सभी रोगी की लैब में जांच की जाएगी।

खरगोन में दो और पॉजिटिव मिले, मृतक संख्या तीन हुई

मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में आज दो और कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं जबकि इस महामारी से जिले में मृतकों की संख्या 3 हो गई है।

अधिकृत जानकारी के अनुसार इंदौर से आज प्राप्त रिपोर्ट में अमन नगर खरगोन के 55 वर्षीय पुरुष और पिपलिया बुजुर्ग की 23 वर्षीय युवती कोरोनावायरस से संक्रमित पाई गई है। जिस 55 वर्षीय पुरुष कि आज रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उसकी कल मृत्यु हो चुकी है।

सतना में भी कोरोना की आहट

मध्यप्रदेश के सतना जिले में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं।

जिला कलेक्टर अजय कटेसरिया ने बताया कि इंदौर से सतना स्थानांतरित होकर आए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के दोनों बंदी कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं।

इंदौर में सात मरीजों ने कोरोना वायरस को किया परास्त

इंदौर जिले में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला जारी है। आज इंदौर जिले के पांच तथा खरगोन जिले के दो मरीज कोरोना वायरस को परास्त कर अपने घर को लौट गये हैं।

संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया कि आज इंदौर में इलाजरत कोरोना वायरस से प्रभावित सात मरीजों का सफलतापूर्वक इलाज कर उन्हें एमआरटीबी अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। डिस्चार्ज किये गये मरीजों में इंदौर शहर के पाँच और खरगोन जिले के दो मरीज हैं। इनमें एक विदेश से आया हुआ मरीज भी शामिल है। आज डिस्चार्ज किए गए मरीजों में टाटपट्टी बाखल निवासी अनीशा बी, नजमा बी, कहकशा, फरहान और इमरान तथा खरगोन जिले के निवासी नूर मोहम्मद और ललित नागर शामिल है।

रतलाम में बढती जा रही है कोरोना संदिग्धों की संख्या

कोरोना के गहराते खतरे के बीच रतलाम में कोरोना संदिग्धों की संख्या बढती ही जा रही है। आज रतलाम से कुल 37 कोरोना संदिग्धों के सैम्पल जाँच के लिए इन्दौर भेजे गए।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार इन्हे मिलाकर अब तक कुल 163 मरीजों के सैम्पल जांच के लिए भेजे जा चुके है। इनमें से अब तक केवल 42 मरीजों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुके है। आज किसी सैम्पल की रिपोर्ट नहीं मिली है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …