Home / स्वास्थ्य / मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 हजार पार हुई और मौत का आंकड़ा हुआ 252, इंदौर शहर में पूरे प्रदेश का 50 प्रतिशत से अधिक संक्रमण और मौत के मामले सामने आए attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 हजार पार हुई और मौत का आंकड़ा हुआ 252, इंदौर शहर में पूरे प्रदेश का 50 प्रतिशत से अधिक संक्रमण और मौत के मामले सामने आए attacknews.in

भोपाल, 18 मई । मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान काेरोना वायरस ‘कोविड़ 19’ के 259 नए मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमितों की संख्या पांच हजार के ऊपर पहुंच गयी। वहीं इस बीमारी से चार मौत दर्ज किए जाने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 252 तक पहुंच गयी है।

संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा आज रात जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार इंदौर में 95 नए मामले आने के बाद वहां 02 हजार 05 सौ 65 पहुंची गयी। इसके अलावा भोपाल में 38 नए मामले मिले, जिससे संक्रमितों की संख्या 01 हजार 30 हो गयी। उज्जैन में 14 नए मामले मिले, जिससे वहां प्रभावितों की संख्या बढ़कर 03 सौ 43 हो गयी। वहीं जबलपुर में सात नए मामले मिलने के बाद पॉजिटिव मरीज की संख्या 182 हो गयी।

धार में 10 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 106 हो गयी। इसके अलावा देवास और अशोकनगर जिले में एक एक मामले मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है।

वहीं लगभग तीस जिले ऐसे हैं, जहां बीते चौबीस घंटों के दौरान एक भी मामले सामने नहीं आए हैं। इसके अलावा इंदौर, भोपाल, उज्जैन और बुरहानपुर में एक-एक मृत्यु दर्ज किए जाने के बाद मृतकों का आंकड़ा 252 हो गया है।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश में 02 हजार 04 सौ 03 मरीज अब तक पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें इंदौर में सबसे ज्यादा 01 हजार 01 सौ 19, भोपाल में 05 सौ 64, उज्जैन में 148, जबलपुर में 95, बुरहानपुर में 14, खरगोन में 65, धार में 70, खंडवा में 38, रायसेन में 56, देवास में 21, मंदसौर में 27, ग्वालियर में 12, नीमच में 6, होशंगाबाद में 33, मुरैना में 20 मरीज अब तक स्वस्थ हुए हैं।

भोपाल में आज 19 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले और 28 लोग स्वस्थ हुए

राजधानी भोपाल में आज 19 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है जबकि 28 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ होकर अपने घर के लिए रवाना हुए।

मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी प्रभाकर तिवारी ने बताया की आज चिरायु हॉस्पिटल से 28 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर अपने घर रवाना हुए। भोपाल में अब तक 667 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

कोविड 19 के इंदौर जिले में 2565 संक्रमित, 101 मौतें

इंदौर जिले में कोविड 19 के 95 नये मामले आने के बाद यहां कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 2 हजार 5 सौ 65 तक जा पहुंची है जबकि आज एक मौत दर्ज होने के बाद मृतकों की संख्या 101 तक पहुंच गयी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ प्रवीण जड़िया ने आज रात जारी स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर बताया कि आज जांचे गये 1 हजार 5 सौ 11 सैम्पलों में 95 संक्रमित और 14 सौ असंक्रमित पाये गये हैं। जबकि आज आज 3 सौ 47 सैम्पल जांच के लिये भी लिये गये हैं।

बुलेटिन के अनुसार यहां बीती 16 मई को उपचार के दौरान एक 71 वर्षीय पुरुष की मौत हो गयी थी जिसे रविवार को आधिकारिक रूप से दर्ज किया गया है। जिसके बाद यहां कोरोना से मृतकों की संख्या 101 तक जा पहुंची है।

सीएमएचओ ने बताया अब तक 24 हजार 3 सौ 38 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुयी हैं जिनमें कुल 2 हजार 5 सौ 65 संक्रमित पाये गये हैं। जबकि 1 हजार 1सौ 19 संक्रमित रोगियों को स्वस्थ्य होने पर अस्पताल से छुट्टी दिये जाने के बाद उपचाररत रोगियों की संख्या 1 हजार 3 सौ 45 बतायी जा रही है।

बताया जा रहा है कि आज 57 संदेहियों को स्वस्थ्य होने पर संस्थागत क्वारेंटाइन केंद्रों से छुट्टी दिये जाने के बाद अब तक 2 हजार 3 सौ 62 संदेहियों को स्वस्थ्य पाये जाने पर छुट्टी दे दी गयी है।

रायसेन में एक महिला व एक युवती में कोरोना पॉजिटिव केस

मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में आज एक महिला और एक युवती में कोरोना पॉजिटिव का मामला प्रकाश में आया है।

मुख्य चिकित्सा एवम स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार सिलवानी नगर के गांधी आश्रम में बनाये आईशोलेशन सेन्टर में भर्ती एक 32 वर्षीय महिला का सेम्पल 16 मई को लिया गया था। उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। यह महिला हाल ही में इंदौर से आई थी। औऱ ग्राम भानपुर की निवासी है। इसी तरह बरेली में खरगोन से लौटकर आई एक युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसे भी कोरेन्टीन सेंटर में रखा गया है।

धार जिले में ‘कोविड 19’ के 106 संक्रमित, 2 की मौत

धार जिले में ‘कोविड-19’ के रविवार को 10 नए मरीज सामने आने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 106 तक जा पहुँची है| जबकि अब तक कुल संक्रमण से यहां अब तक 2 की मौत दर्ज की गयीं है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ आर. सी. पनिका ने कल रार हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया कि रविवार को जांच के लिए 17 सैम्पल भेजे गए है, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 1683 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके है |

ममता इंदौर में फंसे बंगाल के श्रमिकों की वापसी के लिए रेल मंत्रालय को वे अवगत कराये-शिवराज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सुश्री ममता बैनर्जी से कहा है कि इंदौर में पश्चिम बंगाल के श्रमिक लॉकडाउन के चलते फंसे वे श्रमिक अपने गृह स्थान वापस जाना चाहते है और ऐसे में अपने राज्य की ओर रेल मंत्रालय से बातचीत कर विशेष ट्रेन की मांग करें।

श्री चौहान ने सुश्री बैनर्जी को पत्र लिखकर कहा है कि प्रदेश की औद्योगिक नगरी कहलाने वाले इंदौर में पश्चिम बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों के निवासी प्रवासी श्रमिक बड़ी संख्या में कार्य करते है। लॉकडाउन के कारण वे अपने गृह स्थान जाने के इच्छुक है, लेकिन अत्यधिक लंबी दूरी होने के साथ साथ परिवहन के लिए शासकीय साधन नही होने से कतिपय प्रवासी श्रमिक निजी वाहनों से प्रस्थान कर रहे है जो मंहगा होने के साथ-साथ यह असुरक्षित विकल्प है।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में दूसरे राज्यों के फंसे श्रमिकों को उनके गृह स्थान पहुंचाने के लिए रेलमंत्रालय ने विशेष ट्रेन चलाने की व्यवस्था की गई। राज्याें से प्राप्त अनुरोध पर विशेष ट्रेन से श्रमिकों को ले जाया जा रहा है। प्रदेश सरकार की पहल पर अब तक 85 विशेष ट्रेनों के माध्यम से श्रमिकों को सकुशल ले जाया गया।

श्री चौहान ने कल सुश्री बैनजी को पत्र लिखकर कहा कि इंदौर और कोलकाता के बीच विशेष ट्रेन चलाने की आवश्यकता से रेल मंत्रालय को अवगत करायें।

झाबुआ जिले के एक कोरोना मरीज की मौत

झाबुआ जिले के एक कोरोना संक्रमित मरीज की इंदौर में उपचार के दौरान मौत हो गई।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार झाबुआ जिले के निवासी कोरोना मरीज का इलाज इंदौर स्थित एमवाय हॉस्पिटल में चल रहा था। इलाज के दौरान कल उसकी मौत हो गई। यह मरीज यहां जिला चिकित्सालय में वाहन ड्राइवर था जिसके परिवार के सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे उनका भी इलाज चल रहा है।

भोपाल में आठ बसों से दो सौ छात्र सिवनी रवाना

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित इंटर स्टेट बस टर्मिनल (आईएसबीटी) से आज सिवनी जिले के दो सौ छात्रों को आठ बसो के माध्यम से रवाना किया गया।

किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल और और खजुराहो सांसद बी.डी. शर्मा ने आज यहां आईएसबीटी से सिवनी के छात्रों को बसों से रवाना किया। भोपाल में रहकर अध्ययन करने वाले सिवनी, कुरई, केवलारी, बरघाट और लखनादौन के लगभग 200 छात्रों को 8 बसों के द्वारा सिवनी जिले में उनके घर भेजा गया है।

रतलाम में तीन कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटै

मध्यप्रदेश के रतलाम में आज कोरोना संक्रमित तीन मरीज अस्पताल से स्वस्थ होकर अपने घर लौट गये।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार यहा कोविड अस्पताल से कोरोना संक्रमण से ठीक होकर तीन मरीज अपने घर को रवाना हो गये।

मुूंबई से आए युवक की क्वॉरेंटाइन सेंटर में मौत

मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर थाना क्षेत्र के अमिलिया गांव में एक स्कूल के क्वॉरेंटाइन सेंटर में महाराष्ट्र के मुंबई से आए एक युवक की आज मौत हो गयी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले के अमिलिया गांव के एक स्कूल में क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया था, जिसमें 14 मई को मुंबई से आए एक युवक अनूप चौधरी को ठहराया गया था। सुबह उसकी तबियत बिगड़ने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मध्यप्रदेश में 4 लाख 17 हजार श्रमिक वापस आये

कोरोना संकट के बीच लागू लॉकडाउन के चलते अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के 04 लाख 17 हजार श्रमिक अब तक अपने प्रदेश वापस लौट चुके हैं। इनमें से करीब 3 लाख सड़क मार्ग और एक लाख 17 हजार ट्रेन से वापस आए हैं।

आधिकारिक जानकारी में अपर मुख्य सचिव एवं प्रभारी स्टेट कंट्रोल रूम आई सी पी केशरी ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि अभी तक श्रमिकों को लेकर 91 ट्रेन मध्यप्रदेश आ चुकीं हैं। आज एक ट्रेन जबलपुर से सीतामढ़ी बिहार जा रही है। भोपाल से एक ट्रेन कल बिहार जायेगी। अब तक 110 ट्रेनों का रिक्विजिशन भेजा जा चुका है। इसके अलावा दो ट्रेन जम्मू-कश्मीर भेजी जा रही हैं।

नीमच में 14 मरीज कोरोना की जंग जीतकर घर रवाना

नीमच जिले के मेहनोत नगर कंटेनमेंट जोन के दो परिवारों के 14 सदस्य आज कोरोना की जंग जीत कर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन ने स्वस्थ्य हुए इन मरीजों का ताली बजाकर स्वागत किया और घर भेज दिया। अब नीमच में कोरोना संक्रमण का खतरा कम होने लगा है और ठीक होने वालाें की रफ्तार भी तेज हो गयी है। अब तक कुल 52 मरीज नीमच के कोरोना संक्रमित मिले है। इनमें से 23 ठीक होकर घर जा चुके है और एक की इंदौर में मृत्यु हो गयी। वर्तमान में 28 मरीज अस्पताल में उपचाररत है।

बुरहानपुर में 42 नए मामले मिलें, संख्या बढ़कर 195 हुयी

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में आज कोरोना वायरस ‘कोविड 10’ के 42 नए मामले मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या 195 हो गयी, जिसमें से अब तक 11 लोग जान गवां चुके हैं।

जिला स्वास्थ्य और परिवार कल्याण अधिकारी डॉ विक्रम सिंह वर्मा ने बताया कि आज 42 नए मामले आए है। इनमें 36 पुरूष और 6 महिलाएं है। इससें कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 195 हो गयी है। इनमें से 14 मरीज ठीक भी हुए है तथा 11 मरीजों की मौत हुई है। इनमें 3 महिलाएं है। बुरहानपुर में अभी 170 सक्रिय कोरोना मरीज है। संक्रमित में एक महाराष्ट और एक मरीज उत्तरप्रदेश शामिल है।

जबलपुर में मृत महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

जबलपुर में दो दिन पूर्व मृत एक महिला की आज आज रिपोर्ट प्राप्त हुयी, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पायी गयी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार एक महिला को शनिवार की रात मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। वह पिछले आठ से दस दिन से बीमार थी तथा एक निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। उसकी उसी रात मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी थी। उसके सेंपल लेकर जांच के लिए भेज गए, जिसकी आज प्राप्त रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पायी गयी।

क्वॉरेंटाइन सेंटर से भागे दो युवक मिले कोरोना पॉजिटिव, खोजबीन जारी

मध्यप्रदेश के डिंडाैरी जिले के एक क्वॉरेंटाइन सेंटर से भागे दो युवकों की रिपोर्ट आज कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से उनकी खोजबीन की जा रही है, लेकिन शाम तक उनका पता नहीं चल सका।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के मुंबई से 15 मई को दो युवक डिंडौरी पहुंचे। जहां कोरोना संक्रमण के संदेह पर उनके सेंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेजे गए और दोनों युवकों को क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिया गया। जहां से दोनों युवक भाग गए। आज उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनकी तलाश की गयी, लेकिन देर शाम तक उनका पता नहीं चल सका है।

विष्णुदत्त शर्मा प्रवासी मजदूर को उपलब्ध करा रहे हैं जरूरत की सामग्री

मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा प्रदेश से गुजर रहे प्रवासी मजदूरों को जरूरत की सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं।

भाजपा की ओर से यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री शर्मा प्रतिदिन भोपाल के आसपास के हाईवे पर पहुंचकर जरुरतमंद श्रमिकों को अपने हाथ से चप्पल पहनाकर उन्हें जरुरत का सामान भी उपलब्ध करवा रहे है। आज भोपाल जिला इकाई ने मुबारकपुर चौराहे भोपाल इंदौर हाईवे पर भोजन, फल, पानी, कपड़े और चप्पलें वितरित की। प्रदेश अध्यक्ष ने स्वयं अपने हाथों से भीषण गर्मी में नंगे पैर श्रमिक, माताओं, बहनों और बच्चों को चप्पलें पहनायी।

दतिया जिले में अब तक लिए गए 129 नमूने

मध्यप्रदेश के दतिया जिले में आज तक 129 नमूने लैब को भिजवाए गए, जहां से प्राप्त 114 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव और 3 रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है।

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इस दौरान बाहर एवं अन्य जिलों से 16 हजार 128 यात्री आए, जिन्हें होम क्वारंटाइन किया गया। विदेश से आए 53 यात्रियों को होम क्वारंटाइन किया गया था। इन सभी लोगों का क्वारेंटाइन समाप्त हो गया है। अब तक 22 हजार 822 की स्क्रीनिंग की जा चुकी है।

मुरैना में चार और पाॅजिटिव मिले, संख्या बढ़कर 16 हुयी

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में आज चार नए पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16 हो गयी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज प्राप्त रिपोर्ट में चार नए मरीज कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस तरह अब मरीजों की संख्या बढक़र 16 पर पहुंच गई हैं। इनमें से दो मरीजों का इलाज ग्वालियर में चल रहा है, जबकि एक मरीज आगरा में भर्ती है। शेष 13 मरीज मुरैना में ही इलाज ले रहे हैं।

कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आये दो की रिपोर्ट पाॅजिटिव

सागर जिले में पूर्व के कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आये दो लोगों की रिपोर्ट भी आज पाजीटिव पायी गयी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार गढाकोटा के रोन गांव के एक युवक की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई है। जो कि दमोह जिले के पहले कोरोना संक्रमित के संपर्क मे रहा है। वही, सदर बाजार निवासी 55 वर्षीय एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी पाजीटिव निकली, जो कि पूर्व में कोरोना संक्रमित दो सगे भाईयों के संपर्क में आया था। दोनों को बीएमसी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। जिले मे अब तक कुल 23 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।

खंडवा में 21 नए मामले मिले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 186 हुयी

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में आज कोरोना वायरस ‘कोविड़ 19’ के 21 नए मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 186 हो गयी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज 143 रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 21 रिपोर्ट पॉजिटिव आयी हैं। यहां पॉज़िटिव लोगों के संपर्क में आने वाले लोगो को चिन्हित किया गया था और उनके सेम्पल लिए गए हैं। ये हाईरिस्क श्रेणी के व्यक्ति थे। इसके साथ ही यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 186 हो गयी है। वहीं, जिला प्रशासन द्वारा कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

महाराष्ट्र से आये 46 हजार से अधिक श्रमिकों को 1042 बसों से भेजा उनके गृह राज्य तक

लॉकडाउन के मद्देनजर महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश एवं बिहार जाने के इच्छुक श्रमिक बड़ी बिजासन से मध्यप्रदेश की सीमा में प्रवेश कर रहे हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार 12 मई से अभी तक मध्यप्रदेश सरकार ने 1042 बसों के माध्यम से 46 हजार 890 श्रमिकों को उनके गृह राज्य तक नि:शुल्क भेजा है। भेजने के पूर्व इन सभी श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण करवाते हुए उन्हें भोजन-पानी भी नि:शुल्क उपलब्ध करवाया गया है। आज सुबह से शाम तक 223 बसों के माध्यम से 10 हजार से अधिक श्रमिकों को उनके गंतव्य स्थल के लिये रवाना किया गया।

कोरोना संक्रमित 24 बंदी स्वस्थ्य होकर केन्द्रीय जेल इंदौर वापस लौटे

मध्यप्रदेश के इंदौर के केन्द्रीय जेल के 24 बंदी कोरोना संक्रमण से पूरी तरह स्वस्थ होकर आज वापस केंद्रीय जेल आ गए।

केन्द्रीय जेल इंदौर के अधीक्षक राकेश कुमार भांगरे ने केन्द्रीय जेल के 24 बंदी कोरोना से पूर्णत: स्वस्थ हो गए हैं और केन्द्रीय जेल वापस आ गये हैं। इंदौर शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुये केन्द्रीय जेल में परिरूद्ध बंदियों की ओर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। केन्द्रीय जेल इंदौर में प्रारंभिक स्तर पर वायरस के हल्के-फुल्के लक्षण पाये जाने के कारण लगभग 150 बंदियों को विभिन्न चरणों में यहाँ के असरावद खुर्द के क्वारेंटाईन सेंटर भेजा गया था।

मध्यप्रदेश के सिनेमा घर 31 मई तक रहेंगे बंद

मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश भर में संचालित सभी सिनेमा घरों को आगामी 31 मई तक के लिए बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।

आधिकारिक जारी के अनुसार इस संबंध में आज राज्य शासन ने मध्यप्रदेश सिनेमा (विनियमन) अधिनियम-1952 के तहत प्रदेश में संचालित सभी सिनेमाघरों को 31 मई तक के लिये बंद रखे जाने के आदेश जारी किये हैं। इससे पूर्व प्रदेश के सभी सिनेमाघरों को 17 मई तक के लिये बंद रखने के आदेश जारी किये गये थे।

चौहान के संदेश का कल पुन: प्रसारण

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रदेश की जनता के नाम संदेश का कल यानी 19 मई को पुन: प्रसारण किया जाएगा।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान का प्रदेश की जनता के नाम संदेश का पुन: प्रसारण कल 19 मई को प्रात: 11 बजे सभी क्षेत्रीय न्यूज चैनल्स पर होगा।

इंदौर नगर निगम सीमा के अंदर 29 गांवों में कलेक्टर ने जारी किया छूट संबंधी आदेश

इंदौर कलेक्टर ने आज नगर निगम सीमा के अंदर स्थित 29 राजस्व गांवों में अंतर्गत छूट संबंधी आदेश जारी किया है।

कलेक्टर श्री सिंह ने नगर निगम सीमा के अंदर स्थित निपानिया, पिपलिया कुमार, टिगरिया राव, भिचौली हप्सी, भिचौली मर्दाना, नायता मुंडला, पालदा , लिंबोदी, बिलावली, फतनखेड़ी, कैलोद कर्ताल, निहालपुर मुंडी, हुक्माखेड़ी, सुख निवास, अहिरखेड़ी, छोटा बांगड़दा, टिगरिया बादशाह, रेवती, बरदरी, भंवरासला, कुमेर्डी, भानगढ़, शक्कर खेड़ी, तलावली चांदा, अरण्डिया, लसूडिया मोरी, मायाखेड़ी एवं बड़ा बांगड़दा के लिए छूट संबंधी आदेश दिए हैं।

इंदौर के अरविंदो हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किये गये 55 मरीज

इंदौर के अरविंदो अस्पताल से आज लगभग 55 कोरोना संक्रमित लोग स्वस्थ होकर अपने घरों के लिए रवाना हुए।

इस अवसर पर अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले सभी व्यक्तियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं जिला प्रशासन तथा अस्पताल के चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया है। स्वस्थ हुए लोगों ने कहा कि चिकित्सक अपनी परवाह किए बगैर कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल कर रहे हैं। अस्पताल में हर प्रकार की सुविधा एवं व्यवस्था है।

कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेशन सेंटर में भेजे जाने को लेकर पथराव, पांच गिरफ्तार

खरगोन जिले के महेश्वर में आज रात्रि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हे कोविड केयर सेंटर भेजने के दौरान समीप रहने वालों ने आपत्ति उठाते हुए स्वास्थ्य व राजस्व विभाग की टीम पर हमला बोल दिया। घटना को लेकर पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने बताया कि इंदौर की एक बिल्डिंग के 31 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उसमें से 6 लोग बिना सूचना के खरगोन जिले के महेश्वर आ गए थे। महेश्वर में उनके दो अन्य रिश्तेदार रहते थे। उक्त 6 लोग 10 वर्ष पूर्व इंदौर चले गए थे, वहां स्वर्ण आभूषणों का व्यापार करते थे। पुलिस ने उनके विरुद्ध अवैध रूप से बिना सूचना दिए महेश्वर आने को लेकर प्रकरण दर्ज किया था। महेश्वर आने के उपरांत उक्त छह लोगों से उनके अन्य दो रिश्तेदारों को भी संक्रमण हो गया।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …