Home / स्वास्थ्य / मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 28,589 हुई,789 नए मामले सामने आए, मौत का आंकड़ा हुआ 820 attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 28,589 हुई,789 नए मामले सामने आए, मौत का आंकड़ा हुआ 820 attacknews.in

भोपाल, 27 जुलाई । मध्यप्रदेश में 789 नए मामले मिलने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 28589 तक पहुंच गयी, जिसमें से 19791 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।अब तक 820 मरीजों की मौत हो चुकी है ।

राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा आज रात यहां जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों में प्रदेश भर में 789 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 28589 तक पहुंच गयी। इसमें से 659 नए मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक इस बीमारी से 19791 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं। वर्तमान में 7978 एक्टिव केस (उपचाररत) हैं, जिनकी इलाज चल रहा है।

इंदौर जिले में ‘कोविड 19’ के 127 नये मामले

इंदौर जिले में ‘कोविड 19’ के 127 नये मामले आने के बाद यहां कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 6985 तक जा पहुंची है जबकि 4699 संक्रमित रोगियों के स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी होने के बाद यहां उपचाररत रोगियों (एक्टिव केस) की संख्या 1982 हो गयी है।

प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (प्रभारी सीएमएचओ) डॉ पूर्णिमा गाडरिया ने रविवार रात स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर बताया कि अब तक कुल एक लाख इकत्तीस हजार चार सौ सत्तर जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी हैं। इन रिपोर्ट में रविवार को जांचे गये 1445 सैम्पल भी शामिल हैं जिनमें 1301 असंक्रमित तथा 127 संक्रमित पाये गये हैं।

रायसेन जिले में पाए गये आधा दर्जन कोरोना मरीज

रायसेन जिले में आज आधा दर्जन कोरोना संक्रमित मरीज मिले है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार कोरोना जांच रिपोर्ट में आज आधा दर्जन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। इनमें दो चिकित्सक शामिल है। पाए गये मरीजाें की हिस्ट्री निकाली जा रही है। जिले में अभी तक 295 कोराना पॉजिटिव मिले है और इनमें से 124 लोग अस्पताल में ठीक होकर घर चले गये है। वर्तमान में एक्टिव 164 लोगों का उपचार अस्पताल में चल रहा है।

सीहोर में सात नए पॉजिटिव मिले

मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में आज सात नए लोगों में कोरोना का संक्रमण पाए जाने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 209 तक पहुंच गयी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकार डॉ सुधीर कुमार डेहरिया के अनुसार 7 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। उनमें सीहोर के कस्बा तथा पल्टन एरिया से 1-1, आष्टा के ग्राम भंवरी निवासी 1 व्यक्ति, बुदनी के बकतरा से 1 तथा नसरुल्लागंज के शहरी क्षेत्र से 3 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। आज 4 व्यक्तियों को स्वस्थ होने के उपरांत अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया।

शिवपुरी में मिले 5 नए संक्रमित

मध्यप्रदेश के शिवपुरी में आज 5 मरीज कोरोना पॉजिटिव निकले, जिसके बाद कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 272 हो गयी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से जारी किए गए कोरोना हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि आज 5 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 272 तक पहुंच गई है। अभी तक 230 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट यहां 84 प्रतिशत से अधिक है।

एक ही एक्सरे मशीन से सामान्य तथा कोरोना संक्रमित के एक्सरे का आया मामला

मध्यप्रदेश के खरगोन जिला मुख्यालय स्थित जिला चिकित्सालय में कथित रुप से एक ही एक्सरे मशीन से कोरोना संक्रमित तथा सामान्य व्यक्तियों के एक्सरे किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

जिला अस्पताल खरगोन में एक्सरे करने वाले रेडियोग्राफर मुकेश हिरवे ने बताया कि प्रतिदिन सामान्य और कोरोना संक्रमित लोगों का एक ही कक्ष में एक ही मशीन से एक्सरे किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस व्यवस्था से सामान्य व्यक्ति को संक्रमण का खतरा संभावित है। उसने बताया कि प्रति दिन औसतन 50 सामान्य तथा 15 कोरोना संक्रमितों का एक्सरे किया जाता है।

छिंदवाड़ा में मिले 8 नए पॉजिटिव

छिंदवाड़ा जिले में आज 8 नए कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 37 तक पहुंच गयी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार नए पॉजिटिव मरीजों में मोहखेड़ और जुन्नारदेव तहसील में 2-2, परासिया सौंसर व तामिया तहसील में एक-एक तथा एक रोगी छिंदवाड़ा नगर से एक निजी चिकित्सालय के कर्मचारी के रुप में मिला है। सभी कोविड़ सेंटर में भर्ती कराया गया है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …