Home / स्वास्थ्य / मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 21 हजार के पार, गृह विभाग ने कोरोना संक्रमण रोकने के उपायों संबंधी नया दिशानिर्देश सभी जिला कलेक्टरों को जारी किए attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 21 हजार के पार, गृह विभाग ने कोरोना संक्रमण रोकने के उपायों संबंधी नया दिशानिर्देश सभी जिला कलेक्टरों को जारी किए attacknews.in

भोपाल, 17 जुलाई ।मध्यप्रदेश में 704 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21 हजार के पार पहुंच गयी, जिसमें से अब तक 14514 मरीज स्वस्थ हाे चुके हैं।

राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा आज जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश भर में पिछले चौबीस घंटों के दौरान 704 नए मामले आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21082 तक पहुंच गयी। इस बीच 387 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं, जिसके बाद अब तक इस बीमारी से 14514 मरीज ठीक हो चुके हैं। हालांकि पिछले कुछ दिनों से तेजी से मिल रहे मामलों के चलते एक्टिव मरीजों की संख्या बढकर 5870 तक पहुंच गयी है।

इंदौर जिले में ‘कोविड-19’ के 129 नए मामले

इंदौर जिले में ‘कोविड-19’ के 129 नए मामले सामने आने के बाद यहां एक्टिव (उपचारत) रोगियों की संख्या 1338 तक जा पहुंची है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ प्रवीण जड़िया ने कल रात ‘हेल्थ बुलेटिन’ जारी कर बताया कि जिले के अब तक 113925 (एक लाख तेरह हजार नौ सौ पच्चीस ) लोगों की प्राप्त कोरोना जांच रिपोर्ट में से 5761 (पांच हजार सात सौ इकसठ) संक्रमित पाये गये हैं। इसी में शामिल कल किये गए 2787 टेस्ट में से 129 संक्रमित तथा 2652 असंक्रमित पाये गये हैं।

नीमच में मिले कोरोना के तीन मरीज

नीमच जिले में कोरोना संक्रमण से संक्रमित तीन नये मरीज सामाने आये है।

आधिकारिक जानकारी विभिन्न लैब से कल रात प्राप्त हुए जांच सैंपलों में से तीन व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। यह सभी नीमच क़े है।

कटनी में तीन नए पॉजिटिव मिले, संख्या 46 हुयी

कटनी जिले में आज तीन नए संक्रमित मिलने के साथ ही इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 46 तक पहुंच गयी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज प्राप्त रिपोर्ट में वर्धमान हॉस्पिटल की स्टाफ नर्स, डीजल लोको शेड में कार्यरत एक रेल कर्मचारी एवं माधवनगर का एक युवक पॉजिटिव मिला है। तीनों को जिला चिकित्सालय के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। इसे मिलाकर कुल मरीजों की संख्या 46 तक पहुंच गयी।

अन्य राज्यों की सीमा से लगे जिलों में कोरोना के मद्देनजर नए दिशा निर्देश

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रकरण बढ़ने के समाचारों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर आज राज्य के गृह विभाग ने कोरोना संक्रमण रोकने के उपायों संबंधी नया दिशानिर्देश सभी जिला कलेक्टरों को जारी किए हैं।

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एस एन मिश्रा की ओर से जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि अंतर्राज्यीय सीमाओं पर स्थित जिलों के लिए यह आवश्यक है कि वह पड़ोसी राज्य के जिलों में संक्रमण की स्थिति पर निरंतर नजर रखें। जहां पर आवश्यक हो, वहां अंतर्राज्यीय सीमा पर लोगों की आवाजाही को नियंत्रित करने के उपाय किए जाएं।

सीहोर की कोरोना पॉजिटिव महिला की भोपाल में मौत

सीहोर जिले के बुदनी विकासखंड के बेरखेड़ा निवासी एक पॉजिटिव महिला की उपचार के दौरान भोपाल में मृत्यु हो गयी, जिसके बाद जिले में अब तक चार लोगों की इस बीमारी से मृत्यु हो गयी। वहीं, आज भी 7 लोगो की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुधीर डेहरिया के अनुसार अभी तक जिन चार लोगों की मौत हुई है, उनमें 1 पुरुष एवं 2 महिलाओं की मृत्यु भोपाल में तथा 1 पुरुष की मृत्यु इंदौर में उपचार के दौरान हुई है। आज 7 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। वहीं 7 व्यक्तियों को स्वस्थ्‍ा होने के उपरांत कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया गया है। डिस्चार्ज किए गए व्यक्ति सभी स्वस्थ्य है तथा 14 दिन होम क्वांरेटाइन में रहेंगे।

नरसिंहपुर जिले में मिले 18 कोरोना संक्रमित

नरसिंहपुर जिले मेें आज कोरोना के 18 नये मरीज मिले है।आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज 67 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट मिले। इनमें से 18 लोग कोरोना संक्रमित पाए गये। इस तरह एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 43 हो गई है।

भिंड में 11 नए पॉजिटिव मिले

भिंड में आज 11 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 411 तक पहुंच गयी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज प्राप्त रिपोर्ट में 11 नए लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इसी के साथ यहां इससे प्रभावितों की कुल संख्या बढ़कर अब 411 तक पहुंच गयी है। इसमें से 309 ठीक होकर घर चले गए तथा 102 का भिण्ड कोरोना सेंटर में इलाज चल रहा है।

शिवपुरी में आज पाए गये कोरोना के सात मरीज

शिवपुरी जिले में आज कोरोना संक्रमित सात मरीज पाए गये।आधिकारिक जानकारी के अनुसार कोरोना सैंपल की मिली जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित सात मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 214 हो गई है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …