Home / चिकित्सा/मेडिकल/ medical / मध्यप्रदेश 575 नए मामले के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या 18,201 हुई ,इंदौर और भोपाल में तेजी से बढ़ता जा रहा है संक्रमण attacknews.in

मध्यप्रदेश 575 नए मामले के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या 18,201 हुई ,इंदौर और भोपाल में तेजी से बढ़ता जा रहा है संक्रमण attacknews.in

भोपाल, 13 जुलाई । कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच मध्यप्रदेश के बीते 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक 575 नए मामले सामने आए, तो वहीं 332 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा आज रात जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश भर में 575 नए मामले आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 18201 तक पहुंच गयी, तो वहीं 332 मरीजों के स्वस्थ हो जाने के बाद अब तक इस बीमारी से 13208 मरीज ठीक हो गए है। वर्तमान में 4336 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों चल रहा है। प्रदेश में पिछले कुछ तीनों में मरीजाें की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है।

92 नये मामले आने से इंदौर में 5352 कोरोना संक्रमित

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में ‘कोविड 19’ के 92 नये मामले आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 5352 तक जा पहुंची है। इनमें से 4017 संक्रमित रोगी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ प्रवीण जड़िया ने कल रात बुलेटिन जारी कर बताया कि जाँचे गये 1946 सैंपलों में 92 संक्रमित पाये गये हैं। जबकि 2725 सैम्पल जांच के लिये प्राप्त हुये हैं। डॉ जड़िया ने बताया कि अब तक कुल 104111 (एक लाख 4 हजार 111) जांच रिपोर्ट प्राप्त हुयी हैं। जिसमें कुल संक्रमितों की संख्या 5352 है।

इस महामारी के चलते जिले में अब तक 269 लोगों की जान जा चुकी है। कल चार लोगों की मौत दर्ज की गई।

वहीं राहत की खबर है कि अब तक 4017 संक्रमितों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है, जिसके बाद अस्पताल में उपचारत रोगियों की संख्या 1066 है। अब तक संस्थागत क्वारेंटाइन केंद्रों से 4792 संदेहियों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी जा चुकी है।

नरसिंहपुर में तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले

नरसिंहपुर जिले में तीन कोरोना संक्रमित मरीज पाए गये।

आधिकारिक जनाकारी के अनुसार जिला मुख्यालय में राजस्थान से आए तीन सदस्य कोरोना पाॅजीटिव पाए जाने से उस इलाके को कंटेन्मेंट एरिया बना दिया गया है। बाहर से आये छह लोगों के सेपिंल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। इनमें से तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गये।

नीमच में मिला एक और कोरोना मरीज

नीमच जिले में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल देर रात आयी जांच रिपोर्ट में एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया। इस मरीज को मिला कर नीमच जिले में कोरोना पाजीटिव की संख्या 503 हो गई है। इनमें से 448 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके है। जबकि 45 लोगों का इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा।

भोपाल में कोरोना के 83 नए मरीज, कुल संख्या हुई 3673

राजधानी भोपाल में आज कोरोना के 83 नए मामले सामने आने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 3673 हो गयी है। जबकि इनमें से 2722 मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच गये हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कोरोना जांच रिपोर्ट में आज सुबह 83 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव निकली। वर्तमान में कोरोना संक्रमित 829 लोगों का उपचार अस्पतालों में चल रहा है। इस महामारी बीमारी के कारण अब तक 122 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। जिले में पाए गये 3673 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 2722 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं।

झाबुआ जिले में कोरोना मरीजों की संख्या पचास

झाबुआ में अभी तक कोरोना महामारी से संक्रमित पचास मरीज मिले है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आदिवासी बाहुल झाबुआ जिले में अब तक कोरोना संक्रमित 50 मरीज सामने आये है। वहीं आदिवासी क्षेत्र में ही आने वाले अलिराजपुर में भी कोराना मरीजों की संख्या 28 पर पहुंच गया है। झाबुआ जिला मुख्यालय सहित, पिटोल, रानापुर, पारा, थांदला, पेटलावद, बामनिया आदि स्थानों पर कोरोना के मरीज पाये गये है। जिले में महामारी बीमारी के कारण दो लोग अपने प्राण भी गंवा चुके है।

कटनी में तीन और कोरोना मरीज मिले

कटनी जिले में कोरोना संक्रमित तीन नए मरीज मिले हैं। इसे मिलाकर जिले में कुल 36 केस हो गए हैं।

सीएमएचओ डॉ. एस के निगम ने बताया कि एनकेजे के नयागांव निवासी रेलवे में लोको पायलट, उसकी पत्नी और बड़वारा के लखाखेरा में एक कंपनी में कार्यरत एक इंजीनियर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। लोको पायलट और उसकी पत्नी विगत एक जुलाई को शादी में शामिल होने के लिए रीवा गए थे और वहां से 7 जुलाई को वापस लौटने के बाद 11 जुलाई को इनके सेम्पल लेकर आईसीएमआर जबलपुर भेजा गया था। कल रात मिली रिपोर्ट में इनके पॉजीटिव होने की पुष्टि हुई है।

एक समाचारपत्र कार्यालय के 26 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए

राजधानी भोपाल में एक हिंदी दैनिक समाचारपत्र कार्यालय के 26 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार यहां एम पी नगर क्षेत्र में स्थित इस कार्यालय में कार्यरत 57 कर्मचारियों के सैंपल जांच के लिए चार दिनों में लिए गए। इनमें से अब तक 26 कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन सभी को यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं शेष लगभग 20 और कर्मचारियों के सैंपल लेकर जांच करायी जा रही है।

सीहोर में मिले पांच कोरोना पॉजिटिव

सीहोर जिले में आज पांच और कोरोना पाजेटिव पाए गये।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार कोरोना जांच रिपोर्ट में पांच और कोरोना संक्रमित पाए गये। इन्हें मिलाकर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 56 हो गई हैं।

शहडोल में कोरोना के पांच मरीज मिले

शहडोल नगर सहित जिले में आज कोरोना के 5 मरीज मिले हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश पाण्डेय ने बताया कि नगर में शंकर टॉकीज के सामने पहले के 2 मरीजों के दो रिश्तेदार जाँच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसी तरह से बैंक ऑफ़ इंडिया के मैनेजर को उनके उमरिया प्रवास के समय बीमारी लग गयी। धनपुरी के 2 मरीजों के परिवार में अन्य दो सदस्यों को कोरोना मिलने से आज कुल 5 मरीज हो गए हैं।

शिवपुरी में 19 जुलाई तक लाॅकडाउन

शिवपुरी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों को देखते हुए कलेक्टर अनुग्रह पी ने आज आदेश दिया है कि शहर में लॉकडाउन 19 जुलाई तक बढ़ाया जाता है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर द्वारा आज सभी व्यापारियों एवं दुकानदारों के साथ बैठक करके यह आदेश पारित किया गया। आदेश के अनुसार इस दौरान सभी दुकानदारों, व्यापारियों का बूथ लगाकर टेस्ट कराया जाएगा तथा सब्जी मंडी में भी टेस्ट कराया जाएगा। इसके साथ ही धार्मिक स्थलों पर केवल धर्म गुरु ही पूजा-अर्चना करेंगे। वहां पर भीड़ एकत्रित नहीं की जाएगी।

कोरोना मामले मे अपर आयुक्त तथा होटल संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज

मध्यप्रदेश के जबलपुर नगर निगम के अपर आयुक्त तथा होटल संचालक के खिलाफ मदन महल थाने में धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार अपर आयुक्त की बेटी का विवाह 30 जून हुआ था। विवाह समारोह का आयोजन एक होटल में किया गया था। विवाह समारोह में निर्धारित से अधिक लोग शामिल हुए थे। विवाह समारोह में शामिल 22 व्यक्ति अभी तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कलेक्टर के निर्देश पर मदन महल पुलिस ने अपर आयुक्त तथा होटल संचालक के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

जबलपुर में एक कोरोना मरीज की मौत

जबलपुर में आज कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई।

नेताजी सुभाषचंद बोस चिकित्सा महाविद्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार आधारताल निवासी एक 70 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज की इजाज के दौरान दोपहर में मौत हो गई। मरीज अन्य कई बिमारियों से भी पीड़ित था। कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उसे 7 जुलाई को भर्ती किया गया था।

नीमच में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

नीमच में आज दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी। इन्हें मिला कर कुल संख्या बढ़कर 505 तक पहुंच गयी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार अभी तक सामने आए कोरोना पीड़ितों में नीमच के 114 जावद के 332 एवं 38 व्यक्ति उम्मेदपुरा और तारापुर के तथा 18 मनासा के है। जिले में 452 व्यक्ति रिकवर होकर घर लौट गए है, जबकि 41 व्यक्ति उपचार के लिए भर्ती है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 72 हजार के करीब पहुंची ,मृतकों की संख्या 1543 हुई,54 हजार से ज्यादा मरीज हुए स्वस्थ attacknews.in

भोपाल, 05 सितंबर । मध्यप्रदेश में आज कोरोना संक्रमित 1636 नये मरीज मिले और इन्हें …

भारत में तेरह दिन में 30 से 40 लाख पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या,देश में कोरोना का प्रकोप चरम पर पहुंचा attacknews.in

नयी दिल्ली 05 सितंबर । देश में कोरोना का प्रकोप चरम पर है और इसके …

भारत सरकार ने आम जनता को दे दी नई सुविधा;अब बिना डॉक्टर की पर्ची के खुद भी करा सकेंगे किसी भी लैब में कोरोना टेस्ट attacknews.in

नयी दिल्ली 05 सितंबर । केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना वायरस कोविड-19 …

भारत में बुधवार देर रात कोरोना संक्रमितों की संख्या 38 लाख के पार हुई और गुरूवार को 39 लाख पार होकर ब्राजील को पछाड़कर विश्व में दूसरे स्थान पर होगा भारत,मृतकों की संख्या 67.400 के पार attacknews.in

नयी दिल्ली 02 सितंबर । देश में बुधवार देर रात तक कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 67 हजार पर पहुंची,अब तक 1,453 मरीजों की मौत,51 हजार से ज्यादा मरीज हुए स्वस्थ attacknews.in

भोपाल, 02 सितंबर ।मध्यप्रदेश में आज कोरोना संक्रमित 1424 नये मरीज पाये गये और इन्हें …