Home / स्वास्थ्य / मध्यप्रदेश के राज भवन में फैला संक्रमण, प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12,595 हुई ,इनमें से 9,619 मरीज स्वस्थ हुए attacknews.in

मध्यप्रदेश के राज भवन में फैला संक्रमण, प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12,595 हुई ,इनमें से 9,619 मरीज स्वस्थ हुए attacknews.in

भोपाल, 25 जून ।मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान 147 नए मरीज मिलने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12595 तक पहुंच गयी, जिसमें से 9619 स्वस्थ हो चुके हैं।राजभवन परिसर में पिछले चार दिनों के दौरान दो दर्जन से अधिक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं।

संचालनालय स्वास्थ सेवाएं द्वारा आज रात जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कुल 147 नए मामले मिलें, जिसमें भोपाल में 32, इंदौर में 46, उज्जैन में 1, नीमच में 3, जबलपुर में 6, ग्वालियर में 3, सागर में 6, खंडवा में 1, मुरैना में 10, देवास में 2, भिंड 3, धार में 6, रतलाम में 2, मंदसौर में 4, बड़वानी में 5, राजगढ़ में 1, श्योपुर में 2, छतरपुर में 1, शाजापुर में 1 और बैतूल में दो मरीज मिले हैं।

इंदौर जिले में कोरोना के मामले 4500 पार, 211 मौत

इंदौर जिले में कोरोना संक्रमण के 46 नये मामले आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4507 तक जा पहुंची है। हालाकि इनमें से 3344 व्यक्ति अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी(सीएमएचओ) डॉ प्रवीण जड़िया ने कल देर रात बुलेटिन जारी कर बताया कि अब तक जांचे 77462 सैम्पलों में 4507 संक्रमित पाये गये हैं। वहीं कल जांचे गये 1493 सैम्पलों में से 46 संक्रमित पाये गये हैं।

सीएमएचओ ने बताया कि कल चार पुरुषों की आधिकारिक रूप से मौत दर्ज किये जाने के बाद अब तक 211 संक्रमित रोगियों की मौत दर्ज की जा चुकी है।

दूसरी तरफ राहत की खबर है कि अब तक 3344 संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। अब अस्पताल में उपचारररत रोगियों की संख्या 952 है। वहीं संस्थागत क्वारेंटाइन केंद्रों से भी अब तक 4390 संदेहियों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी जा चुकी है।

भोपाल में 2665 हुए कोरोना संक्रमित, लगभग 1900 हुए स्वस्थ

भोपाल 25 जून । में कोरोना के 32 नए मामले प्रकाश में आने के बाद इससे संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 2665 हो गयी है। हालाकि लगभग 1900 व्यक्ति स्वस्थ भी हो चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के अनुसार आज सुबह 32 व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव पायी गयी। इसके बाद संख्या 2633 बढ़कर 2665 हो गयी। जिले में अब तक कोरोना के कारण 94 लोगों की मौत हुयी है।

आज तक लगभग 1900 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर जा चुके थे। आज दिन में 22 व्यक्ति और अपने घरों के लिए रवाना हो जाएंगे। अब भोपाल में 488 व्यक्तियों का इलाज अस्पतालों में, 62 का होम क्वारेंटाइन में और 110 का संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर में इलाज चल रहा है।

भोपाल में कोरोना का पहला प्रकरण 21 मार्च को सामने आया था।

दिल्ली से आए तीन व्यक्ति मिले कोरोना पॉजिटिव

शहडोल जिले के धनपुरी कस्बे में दो नागरिक और अमलाई रेल्वे कॉलोनी में एक नागरिक आज कोरोना ग्रस्त पाए गए हैं।

सर्वे की तैयारी पूरी:

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में एक जुलाई से डोर-टू- डोर स्वास्थ्य सर्वे के कार्य की जिलों में तैयारियाँ पूर्ण करें। सर्वे दल के गठन, उन्हें प्रशिक्षण और सर्वे कार्य के संबंध में आवश्यक मार्गदर्शन दिया जाए।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान आज यहां मंत्रालय से वीडियों कान्फ्रेंस द्वारा प्रदेश में कोरोना नियंत्रण की जानकारी प्राप्त कर रहे थे। कान्फ्रेंस के दौरान बताया गया कि प्रदेश में कोरोना का ग्रोथ रेट 1.46 प्रतिशत है जो अन्य प्रांतों से सबसे कम है। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान उपस्थित थे।

राजभवन में पिछले चार दिनों में दो दर्जन से अधिक कोरोना संक्रमित मिले

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित राजभवन परिसर में पिछले चार दिनों के दौरान दो दर्जन से अधिक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं। राजभवन परिसर में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार भोपाल में आज 32 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया, जिसमें से लगभग आधा दर्जन व्यक्ति राजभवन परिसर में निवास करने वाले हैं। इन सभी की ड्यूटी राजभवन की सुरक्षा के लिए लगायी जाती है। चार दिनों में परिसर में रहने वाले 24 से अधिक लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए। इनमें से अधिकांश व्यक्ति सुरक्षा में तैनात बताए गए हैं।

इसके बाद परिसर में आवश्यक ऐहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

मुरैना में मिले 36 कोरोना मरीज

मुरैना में आज 36 नए कोरोना पोजिटिव मरीज मिलने से इनकी संख्या बढ़कर 112 हो गयी।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आज आई 137 कोरोना सन्दिग्ध मरीजो की जांच रिपोर्ट में 36 कोरोना पॉजिटिव मरीज

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …