Home / स्वास्थ्य / इंदौर में कोरोनावायरस संक्रमण के हालात बेकाबू,89 संक्रमित,200 टीमों ने क्षेत्रवार सर्वे शुरू किया,पूरे मध्यप्रदेश में संक्रमितों की संख्या 120 पर पहुंची attacknews.in

इंदौर में कोरोनावायरस संक्रमण के हालात बेकाबू,89 संक्रमित,200 टीमों ने क्षेत्रवार सर्वे शुरू किया,पूरे मध्यप्रदेश में संक्रमितों की संख्या 120 पर पहुंची attacknews.in

भोपाल, 03 अप्रैल ।मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 119 पर पहुंच गयी, जिसमें सबसे अधिक मामले इंदौर में आए हैं, जहां इससे प्रभावितों का आंकड़ा 89 हो गयी है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों में से अब तक आठ लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार राज्य के इंदौर में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच वहां प्रभावितों की संख्या बढ़कर 89 पर पहुंच गयी है, जो प्रदेश में सबसे अधिक है।

इसके अलावा राजधानी भोपाल में कल रात चार कोरोना संक्रमित मिलने के बाद आंकड़ा बढकर 8 पर पहुंच गया है। उज्जैन में इससे प्रभावितों की संख्या छह है, तो वहीं जबलपुर में आठ काेरोना संक्रमित मरीज अब तक मिले चुके हैं।

शिवपुरी और ग्वालियर में अब तक दो-दो कोरोना मरीज मिल चुके हैं, जो स्थिर है, लेकिन कल रात मुरैना में दो तथा छिंदवाड़ा में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के साथ ही यह दोनों जिले में कोरोना प्रभावित जिलों की श्रेणी में शामिल हो चुके है।

इसके अलावा खरगोन में एक मरीज मिला था, जिसकी मृत्यु के बाद जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। प्रदेश के 52 में से 9 जिलों में कोरोना पहुंच चुका है।

कोरोना से प्रदेश में उत्पन्न स्थिति से निपटने सर्वोच्य स्तर पर समीक्षा की जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस कार्य में लगे अधिकारियों से लगातार स्थिति की समीक्षा ले रहें हैं तथा इससे निपटने आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं। वहीं, इस महामारी से निपटने हर संभव उपाय किया जा रहे हैं तथा इस बीमार से प्रभावितों के इलाज से इसके संक्रमण से बचाव को लेकर सभी संसाधन जुटाने के प्रयास हो रहे हैं।

प्रदेश में 1455 लोगों के नमूने लिए गए, जिसमें 1086 की रिपोर्ट निगेटिव आए हैं। इसके अलावा 711 लोगों को अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है, जबकि 5565 लोग होम आइसोलेशन में हैं। वहीं 15 हजार 4 सौ 50 यात्रियों को निगरानी के लिए चिन्हांकित किया गया है। प्रदेश में कोरोना से प्रभावित 119 लोगों में से एक को छोड़ सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है। इंदौर में एक मरीज की हालत गंभीर है।

इंदौर में 89 कोरोना संक्रमित, अब तक पांच की मौत

प्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे के बीच 14 नए मामले आने के बाद यहां इससे प्रभावितों की संख्या 75 से बढ़कर 89 पर पहुंच गयी, जिसमें से पांच कोरोना संक्रमितों की यहां अब तक मौत हुयी है।

महात्मा गांधी स्मृति महाविद्यालय से कल रात जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार कल 98 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें से 67 निगेटिव और 7 पॉजिटिव प्राप्त हुए, जबकि भोपाल की प्रयोगशाला से भी 7 पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुयी, जिससे यहां कुल 14 नये मामले सामने आये हैं। इससे पूर्व यहां प्रभावितों की संख्या 75 थी, जो बढ़कर अब 89 पर पहुंच चुकी है, जिसमें पांच की मृत्यु हो चुकी है।

साथ ही कल यहां 65 वर्षीय एक महिला और 54 वर्षीय एक पुरुष की कोरोना संक्रमण से मौत हो जाने के बाद यहां मौत का आंकड़ा 3 से बढ़कर 5 हो गया है।

इंदौर में दो सौ टीमें ने शुरू किया कोरोना सर्वे: सीएमएचओ

इंदौर जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर दो सौ टीमें आज से क्षेत्रवार सर्वे का कार्य करेंगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रवीण जड़िया ने बताया कि तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण ‘कोविड-19’ को नियंत्रण किये जाने के उद्देश्य से दो सौ टीमे तैनात की गयीं हैं। दो सदस्यों वाली इन सभी टीम को प्राथमिकता से संक्रमण प्रभावी क्षेत्रो का एक विशेष एप के माध्यम से डेटा तैयार करने का मुख्य दायित्व है।

छिंदवाड़ा में मिला एक कोरोना पॉजिटिव

प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के केवलारी निवासी एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला, यह कोरोना से संक्रमित जिला का पहला मामला है।

अतिरिक्त कलेक्टर राजेश बाथम ने आज बताया कि जिले के केवलारी निवासी एक व्यक्ति कल रात आयी जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वह इंदौर में नौकरी करता था, जो लाॅकडाउन के पहले छिंदवाड़ा आया था तथा 2 दिन ग्राम माल्हनवाड़ा, दो दिन गुलाबरा और दो दिन लालबाग में बिताए थे। सांस लेने में हो रही तकलीफ के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मुरैना में दो कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कर्फ्यू के आदेश

प्रदेश के मुरैना में कोरोना संक्रमण के दो मरीज मिलने के बाद जिला कलेक्टर ने नगर निगम सीमा में कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला दण्डाधिकारी प्रियंका दास ने पुलिस प्रशासन को इस आदेश का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। श्रीमती दास ने कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं में कुछ मेडिकल स्टोर और पेट्रोल पंपों तथा गैस एजेंसियों को गैस सिलेंडर प्रदाय को मुक्त रखा है।

जिला दण्डाधिकारी ने आदेश में कहा है कि सभी बैंक आवश्यक कार्य के लिए दस बजे से दोपहर दो बजे तक पूर्व की तरह खुले रहेंगे।

आधिकारिक तौर पर कहा गया है कि कल मुरैना के एक वार्ड में पति और पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वास्थ एवं जीवन की सुरक्षा से उत्पन्न खतरे के परिपेक्ष्य में जन सामान्य के स्वास्थ्य हित में कल देर रात ग्यारह बजे के बाद से जिला दण्डाधिकारी ने मुरैना के नगर निगम सीमा में कर्फ्यू का आदेश जारी किया है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …