Home / स्वास्थ्य / मध्यप्रदेश में कोरोना के 202 नये मामले मिलने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 10,443 तक पहुंची ,440 मृत attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना के 202 नये मामले मिलने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 10,443 तक पहुंची ,440 मृत attacknews.in

भोपाल, 12 जून । मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 202 नए मामले मिलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10443 तक पहुंच गयी, जबकि 9 नई मौतें दर्ज होने के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर अब 440 हो गया। वहीं 159 नए मरीज स्वस्थ हुए हैं।

संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा आज रात जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राजधानी भोपाल में सबसे अधिक 70 नए मामले मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 2082 हो गयी, जबकि तीन लोगों की मृत्यु होने के बाद यहां मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 69 हो गया है।

इसी प्रकार इंदौर में 50 नए मामले मिलने के बाद वहां कुल संक्रमितों की संख्या 3972 तक पहुंच गयी, जिसमें 164 लोगों की मृत्यु हुयी है।

जबलपुर में 15 नए मामले मिले, जिसके बाद वहां संक्रमितों की संख्या 298 हो गयी, जबकि 11 लोगों की अब तक इस बीमारी से मृत्यु हुयी है। ग्वालियर में 16 नए मामले मिले। वहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 249 हो गयी तथा दो लोगों की अब तक मौत हुयी है। उज्जैन में 08 मरीज मिले, जिसके बाद वहां कुल संक्रमितों की संख्या 777 हो गयी जबकि दो नयी मौतों के साथ वहां मृतकों का आंकडा 66 तक पहुंच गया।

इसी के साथ बुरहानुपर में 2, नीमच में 2, खंडवा में 2, सागर में 1, देवास में 6, मुरैना में 1, धार में 1, भिंड में 2, रायसेन में 4, श्योपुर में 3, शाजापुर में 5, छतरपुर में 1, राजगढ़ में 2, रीवा में 1, बैतूल में 1, शिवपुरी में 1, शहड़ोल में 1, गुना में 1, और हरदा में चार नए मामले मिलें हैं। पिछले चौबीस घंटों के दौरान इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर और ग्वालियर में सबसे अधिक मामले मिले हैं।

प्रदेश में 159 मरीज के स्वस्थ होने के बाद कुल संक्रमितों में 7201 मरीज स्वस्थ हुए चुके हैं। वर्तमान में प्रदेश भर में 2801 मरीज उपचाररत हैं।

भिंड में तीन नए पॉजिटिव मरीज मिले

भिंड जिले में आज प्राप्त जांच रिपोर्ट में तीन नए कोरोना के मामले मिलने के बाद कोरोना पाॅजिटिवों की संख्या बढ़कर 114 हो गयी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज मिले मामले में मेहगांव में एक तथा अटेर में दो मरीज मिले, जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 114 हो गयी, जिसमें से अब तक 68 पीडित ठीक होकर घर जा चुके है। अभी 46 पीडितों का कोरोना सेंटर में इलाज चल रहा है।

छिंदवाड़ में कोरोना का एक नया मरीज मिला

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के सौसर तहसील की एक महिला आज कोरोना पॉजिटिव मिली, जो हाल ही में तमिलनाडु के चेन्नई से वापस लौटी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस महिला को सौसर तहसील के शेल्टर होम में विगत 28 मई से रखा गया था। वह चेन्नई से लौटी थी।

सागर में मिला एक नया मरीज

सागर जिले में आज एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुयी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज बायरोलॉजी लैब से मिली रिपोर्ट के अनुसार एक मरीज की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। जो कि 55 वर्षीय पुरूष निवासी शुक्रवारी वार्ड सागर का बताया गया है। वहीं गुरूवार को भी एक बुजुर्ग गोपालगंज का कोरोना संक्रमित पाया गया था, जो 69 वर्ष का है।

नरसिंहपुर में मिला एक कोरोना संक्रमित, संख्या 19 हुयी

नरसिंहपुर जिले में आज एक व्यक्ति के काेरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 19 तक पहुंच गयी, जिसमें नौ लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार शहर के कंदेली इलाके में रहने वाला एक सदस्य जो अहमदाबाद से नरसिंहपुर आया था वह संक्रमित निकला है। यहां पर एक्टिव केस की संख्या दस हो गई है। वहीं नौ मरीज अब तक स्वस्थ हो गए हैं। आज 50 सेंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुयी, जिसमें एक पॉजिटिव तथा शेष 49 की रिपोर्ट रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

रतलाम में चार मरीजों से जीती कोरोना की जंग

रतलाम में चार और कोरोना योद्धाओं ने जंग जीती। मेडिकल कॉलेज के कोविड हॉस्पिटल से रतलाम तथा जावरा की 2–2 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार हॉस्पिटल से स्वस्थ हुए मरीजों में जावरा के गाड़ी खाना क्षेत्र की दो महिलाएं तथा रतलाम के टाटा नगर निवासी बालिका तथा नयापुरा क्षेत्र की महिला सम्मिलित है। नयापुरा क्षेत्र की महिला जिसकी पिछले दिनों ही हॉस्पिटल में डिलीवरी हुई थी।

दो कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हरदा में कोरोना एक्टिव मरीज हुए आठ

हरदा जिले में आज दो कोरोना मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या आठ हो गई हैं। इनमे एक ही परिवार के सात लोग शामिल हैं।

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ किशोर कुमार नागवंशी ने बताया कि एम्स भोपाल से आज मिली 12 सैम्पल की रिपोर्ट में से दो सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों सैंपल यहाँ की श्रीधाम कॉलोनी के निवासी संक्रमित व्यक्ति के परिजनों के हैं। जिले में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस आठ हो गए हैं।

इंदौर में 23 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर रवाना हुए

इंदौर के अरविंदो अस्पताल से 23 कोरोना संक्रमित लोग स्वस्थ होकर आज अपने घरों के लिए रवाना हुए।

संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने बताया है कि इंदौर में कोरोना से संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला जारी है। इंदौर में दिन-प्रतिदिन मरीजों को स्वस्थ्य कर सकुशल उनके घर भेजा जा रहा है। आज भी इंदौर के अरविंदो अस्पताल से 23 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इन मरीजों में से एक मरीज खण्डवा, एक सांवेर और दो मरीज महू के शामिल है। शेष मरीज सभी इंदौर के है।

नीमच में 11 नए पॉजिटिव मिले

नीमच जिले में आज 11 नए पॉजिटिव मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या 372 हो गयी, जिसमें से सात लोगों की अब तक इस बीमारी से मृत्यु हो चुकी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिले से संबंधित 102 रिपोर्ट मिली है। इनमें से 91 निगेटिव जबकि 11 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इनमें से 9 व्यक्ति जावद तथा 2 व्यक्ति पास के ग्राम तारापुर के हैं। इसे मिला कर जिले में कोरोना पाजीटिव की संख्या 372 हो गयी है। इनमें से जावद के 260 और 35 व्यक्ति उम्मेदपुरा तथा तारापुर के है। जिले में कोरोना से 7 व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …