Home / स्वास्थ्य / मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ी,192 नये मामले,कुल संख्या 10,241 तक पहुंची ,431 मृत attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ी,192 नये मामले,कुल संख्या 10,241 तक पहुंची ,431 मृत attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ी, 192 नए मामले, कुल संख्या 10241 तक पहुंची, 431 मृत

भोपाल, 11 जून । मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटों में 192 नए मामले मिलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10241 तक पहुंच गयी, जिसमें दो नयी मौत दर्ज होने के बाद मृतकों का आंकड़ा 431 हो गया है।

संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा आज रात्रि जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार भोपाल में 85 नए मामले मिलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2012 हो गयी, जिसमें से 66 की मृत्यु तथा 1403 के स्वस्थ होने के बाद यहां 543 मरीज उपचाररत हैं। इसी प्रकार इंदौर में 41 नए मरीज मिलने के बाद वहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3922 हो गयी, दो नयी मौत दर्ज होने के बाद मृतकों का आंकड़ा 163 तक पहुंच गया।

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व 15 जून से खुलेगा

कोरोना महामारी के चलते 20 मार्च से बंद बाँधवगढ़ टाइगर रिजर्व का कोर जोन 15 से 30 जून तक पर्यटकों के लिये वापस खुलने जा रहा है।

रिजर्व के क्षेत्र संचालक विंसेंट रहीम की अध्यक्षता में हुई बैठक में उक्त निर्णय लिया जाकर राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (एनटीसीए) की एडवाईजरी और गाइडलाइन पर विस्तृत चर्चा की गयी। टाइगर रिजर्व के खुलने से वर्षा ऋतु के दौरान पर्यटक बफर जोन में भ्रमण कर सकेंगे।

जबलपुर में दस नए मरीज मिले

जबलपुर में आज दस नए मरीज मिलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 296 हो गयी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार सुबह आई रिपोर्ट में चार व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें दो महिलाएं एवं दो पुरुष शामिल हैं, जो एक ही परिवार के हैं। ये पूर्व में संक्रमित आये व्यक्ति के सम्पर्क में आने वालों में शामिल हैं। इसी तरह पंप हाउस के पास आजादनगर गोहलपुर निवासी परिवार के भी चार सदस्य पॉजिटिव पाये गये हैं। इनमें आठ बर्षीय बालक , दस वर्ष की बालिका तथा 52 वर्ष की महिला एवं 60 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। ये पूर्व में संक्रमित पाई गई जबलपुर हॉस्पिटल की कर्मचारी के सम्पर्क में थे।

हरदा में पांच नए कोरोना संक्रमित

हरदा जिला मुख्यालय पर आज 5 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद दो दिनों में कोरोना संक्रमितो की संख्या छह हो गयी है।

मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ के के नागवंशी ने बताया कि हरदा नगर में आज पांच नए कोरोना पाजिटिव मरीज पाए गए हैं। उन्होनें बताया कि हरदा नगर की श्रीधाम कालोनी मे एक युवक की कोरोना रिपोर्ट 10 जून को पाजिटिव आने के बाद उसके परिवार के ही चार लोग आज और संक्रमित पाए गए हैं। वहीं हरदा नगर के मानपुरा क्षेत्र में भी आज एक युवक कोरोना संक्रमित मिला है।

अशोकनगर में सात नए मरीज मिले

अशोकनगर जिले में एक बार फिर एक दिन में सात कोरोना पॉजीटिव मरीज पाए गए, जिनमें छह अशोकनगर शहर और एक मरीज शाढ़ौरा में मिला है।

आधिकारिक जानकारी में अनुसार संक्रमितों में एसएएफ का एक जवान एवं पांच साल की बच्ची भी शामिल है। इससे अब तक पाए गए कोरोना पॉजीटिवों की संख्या बढ़कर 40 पर पहुंच गई है और जिले में अब कोरोना के 28 एक्टिव मामले हैं, जिनमें 16 एक्टिव केस अकेले अशोकनगर शहर में हैं और 12 अंचल के हैं।

भोपाल में अस्पताल से 37 कोरोना मरीज हुए डिस्चार्ज

काेरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के दो अस्पतालों से आज 37 मरीजों को पूरी तरह से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार भोपाल में स्थित चिरायु अस्पताल से 33 और शासकीय होम्योपैथी अस्पताल से चार कोरोना पीड़ित स्वस्थ होकर अपने घर के लिए रवाना हुए। यह सभी मरीज भोपाल के अलग अलग स्थानों के हैं, जिन्हें पिछले दिनों कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भोपाल जिले में अभी तक 1440 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। भोपाल का रिकवरी रेट 71 प्रतिशत से अधिक है। बड़ी संख्या में और त्वरित गति से कोरोना संक्रमितों का सफल ईलाज किया जा रहा है। यहाँ कोरोना हार रहा है।

इंदौर में बैंकों को पूर्ण रूप से कार्य करने की मिली अनुमति

इंदौर कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी मनीष सिंह ने यहाँ के सभी बैंकों को उनके कार्यालयीन समय 11 से 5 बजे तक पूर्ण रूप से संचालन की अनुमति प्रदान की है। इस दौरान ग्राहकों से संव्यवहार की अनुमति रहेगी।

जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर ने यहाँ के सभी बैंकों को उनके कार्यालयीन समय 11 से 5 बजे तक पूर्ण रूप से संचालन की अनुमति प्रदान की है। बैंक के अधिकारी और कर्मचारियों को उनके आंतरिक कार्य के लिए प्रातः 9 से 11 बजे तक तथा शाम को 5 से 7 बजे तक बैंक में कार्य करने की अनुमति भी रहेगी।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …