Home / स्वास्थ्य / महाराष्ट्र में 714 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में,त्रिपुरा में BSF के 132 जवान संक्रमित और संक्रमण से डाक्टरों की मौत attacknews.in

महाराष्ट्र में 714 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में,त्रिपुरा में BSF के 132 जवान संक्रमित और संक्रमण से डाक्टरों की मौत attacknews.in

मुंबई,/लखनऊ/भोपाल/चंडीगढ़/अगरतला 09 मई ।देश में महाराष्ट्र वैश्विक महामारी से सबसे अधिक प्रभावित है और यहां दिनोंदिन स्थिति खराब होती जा रही है वहीं कोरोना योद्धा पुलिसकर्मियों के बडी संख्या में संक्रमित होने से चिंता और बढ गई है।

महाराष्ट्र पुलिस ने शनिवार को बताया राज्य में 714 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं । इनमें फिलहाल 648 सक्रिय मामले हैं। इकसठ पुलिसकर्मी स्वस्थ हो चुके हैं जबकि पांच की मृत्यु हुई है। राज्य के संक्रमितों में 633 सिपाही और 81 अधिकारी हैं। पुलिस विभाग के सक्रिय मामलों में 577 सिपाही और 10 अधिकारी हैं। स्वस्थ होने वालों में 51 सिपाही और 10 अधिकारी हैं। मृतकों में सभी पुरुष कर्मी हैं।

महाराष्ट्र में पुलिसकर्मियों के साथ 194 हमले की घटनाएं हुई हैं और 689 लोग गिरफ्तार भी किये गए हैं। मुंबई की आर्थर रोड जेल में 77 कैदियों और 26 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

उधर राज्य में शुक्रवार को 1089 नये मामले सामने आये और कोरोना वायरस के कुल संक्रमित 19 हजार से अधिक हो गए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी गई जानकारी में 1089 नये वायरस मरीज आये और कुल संख्या 19063 हो गई।

इस दौरान 37 रोगियों की मृत्यु से वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 731 पर पहुंच गई।

वाणिज्यिक नगरी मुंबई का भी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से बुरा हाल है । शुक्रवार को संक्रमण के 748 नये मामले आए और 25 की मृत्यु हो गई।

बृहन्मुंबई नगर निगम के अनुसार 748 नये मामलों से वाणिज्यिक नगरी में कुल संक्रमित 11 हजार 967 हो गए।

मुंबई में इस दौरान 25 मरीजों की मृत्यु से मृतक 463 हो गए। गुरुवार को भी 25 की मृत्यु हुई थी। शुक्रवार को मृतकों में 13 पुरुष और 12 महिलाएं थी।

त्रिपुरा में बीएसएफ के 17 और जवान कोरोना से संक्रमित

अगरतला,से खबर है कि ,त्रिपुरा के धलाई जिले में शनिवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 86वें बटालियन के 17 और जवान कोरोना से संक्रमित पाए गए और यहां कुल मामले बढ़कर 132 पहुंच गए हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री विपलब कुमार देव ने ट्वीट कर बताया कि राज्य में एक भी नागरिक कोरोना से संक्रमित नहीं है। उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने और नहीं घबराने की अपील की है।

उरई के कोरोना संक्रमित चिकित्सक की मौत

उत्तर प्रदेश में प्लाज्मा थैरेपी के जरिये कोरोना के उपचार के प्रयास को उस समय धक्का लगा जब लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी (केजीएमयू) अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित चिकित्सक की शनिवार को मृत्यु हो गयी।

जालौन में उरई के 58 वर्षीय चिकित्सक और उनकी पत्नी को कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद पिछले महीने यहां भर्ती कराया गया था। डाक्टरों का दावा है कि दंपत्ति की कोरोना जांच में दोनो के नमूने निगेटिव आये थे लेकिन मूत्राशय में संक्रमण के कारण चिकित्सक की मृत्यु हो गयी। केजीएमयू के प्रवक्ता डा सुधीर सिंह ने इस बात की पुष्टि की है।

रायबरेली में डाक्टर कोरोना संक्रमित

उत्तर प्रदेश में रायबरेली में एक डॉक्टर के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद परिवार के सभी सदस्यों को क्वारंटीन किया गया है।

विश्वस्त सूत्रों ने मिली जानकारी के अनुसार रायबरेली के डॉक्टर को स्वयं में कोरोना के लक्षण पाए जाने का संदेह हुआ और उसने इसकी जांच एक प्राइवेट लैब से करवाई। जांच रिपोर्ट पाजीटिव पाये जाने के बाद डॉक्टर को बटोही स्थित एल -1 क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है और उसके परिवार के सदस्यों को बछरांवा के कोरेंटाइन सेंटर में रखा गया है।

सोनीपत में चार चिकित्सक कोरोना संक्रमित

हरियाणा के सोनीपत में रविवार को भगत फूल सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज में तीन चिकित्सक तथा सामान्य अस्पताल काे एक चिकित्सक में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’से संक्रमण की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार भगत फूल सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज, खानपुर कलां स्थित ‘कोविड-19’ अस्पताल के तीन चिकित्सकों में कई दिन पहले कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने पर उनके नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। तीनों चिकित्सकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

बुलंदशहर में चिकित्सक को काेरोना

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक और चिकित्सक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुयी है ।

मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि दो अलग अलग जांच लेबोरेट्री से पांच रोगियो की टेस्ट रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

इंदौर में दो कोरोना संक्रमित चिकित्सक को ‘होम आइसोलेट’ किया गया

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के मुख्य बाजार राजवाड़ा क्षेत्र स्थित एक निजी नर्सिंग होम के दो चिकित्सक ‘कोविड-19’ से संक्रमित पाये जाने के बाद दोनों को ‘होम आइसोलेट’ किया गया है।

जिला कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि फिलहाल इस नर्सिग होम का संचालन बन्द नही किया गया है। उन्होंने बताया कि यहां सामान्य बीमारियों से उपचार करा रहे तीन रोगियों की छुट्टी किये जाने के बाद अस्पताल को बन्द कर दिया जाएगा। संक्रमित पाये दोनों चिकित्सक को उनके पलासिया स्थित निवास में ‘होम आइसोलेट’ कर दिया गया है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …