Home / राष्ट्रीय / भारत में कोरोनावायरस पाजिटिव मरीजों की संख्या 675 हुई, सभी राज्यों में सतर्कता के साथ उपायों और राहत पैकेज की घोषणा,सोनिया गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार के निर्णयों का समर्थन किया attacknews.in

भारत में कोरोनावायरस पाजिटिव मरीजों की संख्या 675 हुई, सभी राज्यों में सतर्कता के साथ उपायों और राहत पैकेज की घोषणा,सोनिया गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार के निर्णयों का समर्थन किया attacknews.in

नयी दिल्ली 26 मार्च ।देश में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संक्रमण से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 675 हो गयी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 25 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है और इसके 675 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 12 लोगों की मौत हुई है जबकि 43 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, कर्नाटक, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना और लद्दाख में अभी तक सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आये हैं। कोरोना महामारी से महाराष्ट्र और गुजरात दो, दिल्ली, कर्नाटक, बिहार, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से संक्रमित उज्जैन निवासी एक महिला की  मृत्यु हो गयी। राज्य में इससे प्रभावितों की संख्या 26 हो गई है।

देश के विभिन्न राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस संक्रमितों की स्थिति इस प्रकार है:

राज्य…………..संक्रमण के मामले…..ठीक हुए…..मौत
महाराष्ट्र ……………..128………………..1………….2
केरल ………………..118………………..4…………..-
कर्नाटक ………………51……………….3…………..1
तेलंगाना ……………..41………………..1……………-
गुजरात ………………38………………..-……………2
राजस्थान…………….38……………… 3……………..-
उत्तर प्रदेश ………….38……………….11……………-
दिल्ली ………………35………………..6……………..1
हरियाणा ……………31………………..11…………….-
पंजाब ……………….31………………..- …………….1
तमिलनाडु ………….26……………….1……………..1
मध्य प्रदेश ………….26………………- ………………1
लद्दाख ……………….13………………-………………-
जम्मू और कश्मीर …..11……………..1 ………………-
आंध्र प्रदेश …………..10……………..1……………….-
पश्चिम बंगाल ……….10…………….- ……………….1
चंडीगढ़ ……………….7……………. -………………..-
उत्तराखंड ……………..5……………-………………….-
बिहार …………………4…………….-………………….1
छत्तीसगढ़ …………….3…………… -………………….-
गोवा ………………….3……………. -………………….-
हिमाचल प्रदेश ………3……………. -…………………1
ओडिशा ……………..2…………….. -…………………-
मणिपुर ………………1……………… -…………………-
मिज़ोरम ……………..1……………… -…………………-
पुडुचेरी ………………1………………-………………….-
कुल ……………….675…………..43………………. 12

गोवा में कोरोना का पहला मामला, तीन संक्रमित

गोवा में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है और इससे पीड़ित तीन लोगों की जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने ट्वीट में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, “मुझे निदेशक(स्वास्थ्य सेवाएं) से सूचना मिली है कि राज्य में तीन लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पॉजिटिव रिपोर्ट आयी है। हम पीड़ितों को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध करा रहे हैं।”

पुड्डुचेरी में लॉकडाउन उल्लंघन पर विधायक पर मामला दर्ज

पुड्डुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने गुरुवार को कहा कि कामराज नगर क्षेत्र से कांग्रेस विधायक जॉन कुमार को लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

सुश्री बेदी ने व्हाट्स ऐप पर कहा कि आपदा प्रबंधन कानून के तहत जॉन कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

तमिलनाडु में कोरोना से हुई दूसरी मौत

तमिलनाडु के कन्याकुमारी सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (केजीएमसीएच) में गुरुवार को 40 वर्षीय पुरुष की मौत के साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या दो हो गयी है।

अस्पताल सूत्रों ने बताया कि मृतक कन्याकुमारी के कोडिमुनाई गांव का रहने वाला था और तीन मार्च को कुवैत से आया था।

जम्मू-कश्मीर में कोरोना से पहली मौत

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में जानलेवा कोरोना वायरस से गुरुवार को एक 65 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गयी। प्रदेश में कोरोना के कारण यह पहली मौत है। attacknews.in

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस व्यक्ति में मंगलवार को कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी थी और आज तड़के दिल का दौरा पड़ने से यहां के क्षय रोग अस्पताल में उसकी मौत हो गयी।

अंडमान निकोबार मे कोरोना की दस्तक

पोर्ट ब्लेयर से खबर है कि कोरोना वायरस ने अब अंडमान निकोबार द्वीप को भी अपनी चपेट में ले लिया है और यहां एक व्यक्ति में इसके संक्रमण की पुष्टि हुई है।

अंडमान निकोबार प्रशासन के मुख्य सचिव चेतन संघी ने अपने ट्वीट में कहा,“एक व्यक्ति की जांच में पॉजिटिव रिपोर्ट आयी है। वह 24 मार्च को चेन्नई से लौटा था। आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।”

कर्नाटक में कोरोना : पुलिस की गोली से हमलावर घायल

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन के दौरान कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में वाहन जांच के क्रम में पुलिस पर हमला के मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों ने गुरुवार को पुलिस जांच दल पर फिर से हमला कर भागने का प्रयास किया जिस पर पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी जिसमें एक आरोपी घायल हो गया।

पुलिस ने कहा कि बुधवार को वाहनों की जांच कर रहे पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में ताजुद्दीन (25) और कुत्तुबुदीन (25) को गिरफ्तार किया था।

छत्तीसगढ़ में विदेश से लौटे दो छात्रों का परिवार होम आइसोलेशन पर

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में पिछले कुछ दिन पूर्व विदेश से लौटे दो छात्रों के परिवार को कोरोना वायरस की संभावना के मद्देनजर होम आइसोलेशन में रखा गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक नेता के दो बच्चे कुछ दिन पूर्व ही अमेरिका से लौटे हैं, वह अमेरिका में डॉक्टरी की पढाई कर रहे है। इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को लगी, तो पूरे परिवार को होम आइसोलेशन में रखा गया है। हालांकि किसी में कोरोना के लक्षण नहीं हैं, फिर भी दोनों बच्चों के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है।

कोविड-19: यूपी में अब तक कुल 42 संक्रमित

उत्तर प्रदेश के नोएडा में तीन और बागपत में गुरूवार को एक कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि के बाद राज्य में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की तादाद बढ़ कर 42 हो गयी है।  attacknews.in

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ताजा संक्रमण ऐसे लोगों को हुआ है जिनकी विदेश जाने का कोई इतिहास नहीं है। राज्य में अब तक मिले 42 काेरोना पाजीटिव में से हालांकि 11 पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके है जबकि चार और को उपचार के बाद जल्द ही घर भेजे जाने की तैयारी है।

गुजरात में कोरोना संक्रमित 43 मामले

गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमित 43 मामले तथा तीन लोगों के मौत की गुरूवार को पुष्टि हुई है।

राज्य की स्वास्थ्य सचिव सह आयुक्त जयंती रवि ने गुरूवार को बताया कि राज्य में कोरोना से संक्रमित अब तक कुल 43 मामलों की पुष्टि हुई है। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित पांच नये मामले सामने आए हैं। जिनमें राजकोट, गांधीनगर, अहमदाबाद, वडोदरा, भावनगर में कोरोना वायरस के एक-एक मामले सामने आए हैं। इसमें से एक 55वर्षीय का पुरूष ब्रिटेन से वडोदरा और एक 70 वर्षीय पुरूष दिल्ली से भावनगर आया है तथा 42 साल का एक पुरूष राजकोट, 75 साल की एक महिला गांधीनगर और 59 साल की एक महिला अहमदाबाद की स्थानीय है। अब तक सर्वाधिक 15 मामले अहमदाबाद, सात-सात सूरत और गांधीनगर, आठ वडोदरा, चार राजकोट तथा एक-एक भावनगर और कच्छ के हैं।

गरीबों को मुफ्त राशन मुहैया करायेगी मिजोरम सरकार

एजल,से खबर है कि मिजोरम सरकार ने कोरोना महामारी के मद्देनजर आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को मुफ्त राशन प्रदान की गुरुवार को घोषणा की।

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री के. लालरिनलियाना ने एक टेलीविजन संदेश में कहा कि गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे परिवारों, एएवाई और प्राथमिकता वाले घरेलू कार्ड धारकों (पीला और लाल कार्ड) को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान भुखमरी से बचाने के लिए अप्रैल में मुफ्त राशन दिया जाएगा।

हरियाणा में कोविड-19 और अन्य सेवाओं सम्बंधित जानकारी देने के लिये पंचकूला में कॉल सेंटर

पंचकूला से खबर है कि,हरियाणा में कोविड-19 और लॉकडाउन के दौरान सम्बंधित सेवाओं की जानकारी देने अथवा शिकायतों के निवारण हेतू राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) ने राज्य स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से यहां सैक्टर-16 में कॉल सेंटर बनाया है जो प्रदेश वासियों को 24 घंटे सहायता प्रदान करेगा।  attacknews.in

राज्य के स्वास्थय विभाग के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुये बताया कि पंचकूला, गुरूग्राम और फरीदाबाद के लिये हेल्पलाइन नम्बर 1075, 8558893911 जारी किया गया है जबकि शेष जिलों के लिये हैल्पलाईन नम्बर 1100 होगा।

जैसलमेर के सभी छह सैम्पल निगेटिव पाये गये

राजस्थान में जैसलमेर जिले के जिन छह लोगों के सैम्पल बुधवार को जांच के लिये जोधपुर भेजे गये थे, उन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।  attacknews.in

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीके बारूपाल ने गुरुवार को बताया कि कल रात दो और मरीजों के सैंपल जोधपुर भिजवाए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट आनी है। उन्होंने बताया कि अब तक जैसलमेर जिले से 18 सैंपल जांच के लिए जोधपुर भिजवाए गए थे, ये सभी जांच में निगेटिव पाये गये हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना के दो नये मामले, संक्रमितों की संख्या 124 हुई:

देश में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में गुरुवार को दो नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 124 हो गयी।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मुंबई और ठाणे में आज सुबह एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। राज्य में इस संक्रमण से तीन लोगों की मौत हो चुकी है।  attacknews.in

नए वकीलों को इलाहाबाद हाईकोर्ट बार देगा एक-एक हज़ार रुपये

लॉकडाउन के कारण परेशान 10 साल से कम वकालत करने वाले अधिवक्ताओं को इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन एक-एक हज़ार रुपये की आर्थिक सहायता देगा।

एसोसिएशन की एल्डर कमेटी के चेयरमैन विनय चंद्र मिश्र ने गुरूवार को कहा कि कोरोना वायरस से बचाव और फिर 21 दिन के लॉक डाउन से अधिकतर नए वकीलों को आर्थिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कइयों को इसी मार्च व अप्रैल माह की आमदनी बहुत आवश्यक होती है , क्योंकि बच्चों के एडमिशन, कॉपी किताबों, ड्रेस में उन्हें काफी पैसा खर्च करना पड़ता है। कई नए वकील किराए पर भी रहते हैं।

कोरोना: श्रीनगर में सभी धार्मिक स्थल बंद, कश्मीर में नहीं होगी शुक्रवार की नमाज

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिये श्रीनगर प्रशासन ने जिले के सभी धार्मिक स्थलों पर पांबदी लगा दी है।

धार्मिक नेता नसरुल इस्लाम ने लोगों से घरों में रहने की गुजारिश करते हुए कहा कि घाटी में कोरोना को फैलने से रोकने के लिये शुक्रवार की नमाज नहीं पढ़ी जाएगी।

आंध्र में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 10

आंध्र प्रदेश में लॉकडाउन के बीच गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी।

आधिकारिक बयान में बताया गया कि अब तक 289 लाेगों के नमूनों की जांच की गयी जिसमें अब तक 10 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा 33 लोगों के नमूनाें के परिणाम आने बाकी हैं।

उत्तरप्रदेश में अदालतों में पारित अन्तरिम आदेश की अवधि 26 अप्रैल तक बढ़ी

प्रधानमंत्री की देशव्यापी लाक डाउन की घोषणा के बाद इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सूबे के वादकारियो को राहत देते हुये अंतरिम आदेशों की अवधि 26 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है।

मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर तथा न्यायमूर्ति समित गोपाल की खंडपीठ ने जनहित याचिका पर 19 मार्च से अगले एक माह के दौरान समाप्त होने वाले सभी अंतरिम आदेशों की अवधि 26 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है । यह आदेश उच्च न्यायालय एवं इसकी लखनऊ बेंच के साथ ही सभी निचली अदालतों द्वारा पारित अन्तरिम आदेश पर भी लागू रहेगा ।  attacknews.in

आदेश की प्रति प्रदेश के महाधिवक्ता ,अपर सालीसिटर जनरल आफ इंडिया, सहायक सालीसिटर जनरल आफ इंडिया, राज्य लोक अभियोजक एवं बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के चेयरमैन को भेजे जाने का आदेश दिया है ।   attacknews.in

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अपने इस जनहित याचिका में जारी आदेश में कहा है कि 18 मार्च 2020 को 19,20 और 21 मार्च को अवकाश घोषित करने का फैसला लिया गया था। जो इलाहाबाद और लखनऊ बेंच दोनों में लागू किया गया । इसके बाद यह अवधि 25 मार्च तक बढ़ा दी गई थी और पुनः 23 मार्च को अवकाश की अवधि 28 मार्च तक के लिए बढ़ा दी गई। इसी बीच 24 मार्च 2020 को देश के प्रधानमंत्री के उद्बोधन के बाद देश व्यापी लाक डाउन की घोषणा को देखते हुए हाईकोर्ट ने अनिश्चितकाल के लिए अदालती कामकाज बंद करने का फैसला लिया।

बिहार में लॉकडाउन में फंसे लोगों को राहत के लिए 100 करोड़ का पैकेज

पटना से खबर है कि बिहार सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से किए गए लॉकडाउन में फंसे लोगों को राहत देने के लिए 100 करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज यहां उनके सरकारी आवास एक अणे मार्ग में कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन से उत्पन्न स्थिति पर हुई उच्चस्तरीय बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया।

बैठक में निर्णय लिया गया कि तत्काल पटना और बिहार के अन्य शहरों में जो भी रिक्शा चालक, दैनिक मजदूर एवं अन्य राज्यों के व्यक्ति जो लॉकडाउन के कारण फंसे हुए हैं उनके रहने तथा भोजन की व्यवस्था राज्य सरकार अपने स्तर से करेगी। इसी तरह बिहार के लोग जो बिहार के बाहर अन्य राज्यों में काम करते हैं और वे लॉकडाउन के कारण वहां के शहरों में फंसे हुए हैं या रास्ते में हैं उनके लिए भी राज्य सरकार स्थानिक आयुक्त नई दिल्ली के माध्यम से संबंधित राज्य सरकारों एवं जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर भोजन एवं आवासन के लिए आवश्यक व्यवस्था करेगी ।  attacknews.in

श्री नीतीश कुमार के निर्देश पर इस कार्य के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से आपदा प्रबंधन विभाग को 100 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी गई है। बिहार में पटना तथा अन्य शहरों में ऐसे लोगों के लिए वहीं पर आपदा राहत केंद्र स्थापित किया जाएगा तथा इन केंद्रों पर व्यवस्था करने में सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) का भी ख्याल रखा जाएगा। आपदा राहत केंद्रों पर कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए चिकित्सक उपलब्ध रहेंगे।  attacknews.in

मुख्यमंत्री श्री कुमार ने कहा कि सरकार कोरोना संक्रमण के कारण राज्य के लोगों के फंसे होने की स्थिति को आपदा मान रही है और ऐसे लोगों की मदद उसी तरह से की जाएगी जैसे अन्य आपदा पीड़ितों की की जाती है । उन्होंने कहा कि बिहार के निवासी बिहार के किसी शहर या बिहार के बाहर कहीं भी फंसे हों वहीं पर उनकी मदद की जाएगी तथा बिहार में जो अन्य राज्यों के लोग फंसे हैं उनके लिए भी सरकार अपने स्तर से भोजन एवं आवासन की व्यवस्था करेगी। उन्होंने भरोसा दिलाया कि किसी को भी कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी ।

कोरोना:राजनाथ ने की रक्षा मंत्रालय की तैयारियों की समीक्षा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर चलाये जा रहे अभियान के मद्देनजर गुरुवार को रक्षा मंत्रालय की तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों से प्रशासन की मदद के लिए तैयार रहने को कहा।  attacknews.in

श्री सिंह ने यहां सशस्त्र सेनाओं और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना से निपटने के लिए मंत्रालय की कार्ययोजना पर चर्चा की।

उन्होंने सशस्त्र सेनाओं और मंत्रालय के अधिकारियों से संकट की इस घडी में सरकार और प्रशासन की मदद के लिए पूरी तरह तैयार रहने को कहा। अधिकारियों ने रक्षा मंत्री को मंत्रालय और सेनाओं द्वारा किये गये कार्यों तथा मदद की जानकारी दी।  attacknews.in

सोनिया ने किया 21 दिन के लॉकडाउन का स्वागत

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना का फैलाव रोकने के लिए सरकार के 21 दिन के लॉकडाउन के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा है कि इस महामारी के विरुद्ध सरकार जो भी कदम उठाएगी पार्टी उसका समर्थन करेगी।

श्रीमती गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर कहा है कि कांग्रेस कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार तथा देश की जनता के साथ खड़ी है। इस महामारी से निपटने के लिए सरकार जो भी कदम उठाएगी पार्टी उसका समर्थन करेगी।  attacknews.in

कर्मचारी लॉकडाउन का करें सार्थक इस्तेमाल: जावड़ेकर

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने तीन मंत्रालयों के करीब 400 अधिकारियों के साथ दूरभाष के जरिये बात करके 21 दिनों के लॉकडाउन का सार्थक इस्तेमाल करने की सलाह दी।

श्री जावड़ेकर ने गुरुवार को ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अपने तीनो मंत्रालय पर्यावरण, सूचना एवं प्रसारण और भारी उद्योग मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को सम्बोधित किया। उन्होंने इन अधिकारियों से कहा कि वे घर पर रहें और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ रहें तथा कुछ न कुछ काम करते रहें एवं समय का सदुपयोग करें। उन्होंने कहा कि लोग खुश रहकर कोरोना से लड़े।

सभी टोल प्लाजा पर टोल टैक्स अस्थाई तौर पर निलंबित

केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस (कोविड-19) को ध्यान में रखते हुए सभी टोल प्लाजा पर टोल टैक्स अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया है।

केन्द्रीय राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

श्री गडकरी ने कहा कि टोल. टैक्स निलंबित करने से एकतरफ जहां आपात सेवाओं का आवागमन सुगम होगा वहीं बहुमूल्य समय की बचत भी होगी।

कारोबारियों के लिए बना नियंत्रण कक्ष

केंद्र सरकार ने आवश्यक वस्तु और सेवाओं की आपूर्ति करने वाले कारोबारियों की समस्याओं के समाधान के लिए केंद्रीय स्तर पर एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है।

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने गुरुवार को यहां बताया कि यह कछ घरेलू व्यापार एवं उद्योग संघ संवर्धन विभाग के तहत बनाया गया है।  attacknews.in

नियंत्रण कक्ष देशभर के कारोबारियों के लिए काम करेगा। आवश्यक सेवा और वस्तु के उत्पादन, वितरण और बिक्री में आने वाली समस्याओं का समाधान इस नियंत्रण कक्ष के तहत होगा। इस पर कारोबारी अपनी समस्याओं के अलावा सुझाव भी दे सकते हैं। यह नियंत्रण कक्ष पूरी लॉकडाउन अवधि 14 अप्रैल तक काम करेगा। कारोबारी नियंत्रण कक्ष से फोन नंबर 0 11- 23062487 और ईमेल ‘कंट्रोलरूमडीपीआईआईपीटीएट जीओवी डाट आईएन’ संपर्क किया जा सकते हैं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए