Home / स्वास्थ्य / देशभर में तब्लीगी जमातियों के कारण अभी भी कोरोनावायरस संक्रमण का कहर शहरों,जिलों और गांवों तक, छुपे हुए जमातियों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू attacknews.in

देशभर में तब्लीगी जमातियों के कारण अभी भी कोरोनावायरस संक्रमण का कहर शहरों,जिलों और गांवों तक, छुपे हुए जमातियों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू attacknews.in

नईदिल्ली 10 अप्रैल । असम के सिलचर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (एसएमसीएच) में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई है जो राज्य में इस संक्रमण के कारण हुई पहली मौत है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि कोरोना संक्रमित 65 वर्षीय फैजुल हक बरभुयान की गुरुवार मध्यरात्रि के बाद लगभग दो बजे मृत्यु हो गई।

उन्होंने बताया कि बरभुयान का सऊदी अरब और दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज मस्जिद में पिछले महीने आयोजित तबलीगी जमात में शामिल होने का इतिहास था। उसे सात अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और तब से वह एसएमसीएच में भर्ती था।

उन्होंने बताया कि गुरुवार को उसकी तबीयत अधिक बिगड़ गई और उसे गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती कराना पड़ा था। राज्य में अब तक कोरोना के 29 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

पोकरण में तबलीगी जमात के पदाधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज

राजस्थान में जैसलमेर जिले के पोकरण में पुलिस ने तबलीगी जमात के पश्चिमी राजस्थान के मुख्य पदाधिकारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

पुलिस अधीक्षक किरन कंग ने आज बताया कि मौलवी अब्दुल हयी (48) कोरोना पोजिटिव पाया गया है। वह मार्च में सहारनपुर के देवबंद मदरसे में गया था। वहां से वह विभिन्न मरकजों में शामिल हुआ। इसके बाद वह राजस्थान के चुरू, टोंक आदि में तबलीगी जमात के साथ घूमा था। नई दिल्ली से तबलीगी जमात के जो लोग पोकरण आये थे, वे भी 23 से 26 मार्च तक यहां मदरसे में मौलवी के पास रुके थे।

उन्होंने बताया कि इस मौलवी अब्दुल के पास पुलिस टीम दो बार इस संबंध में जानकारी लेने के लिये गई थी, लेकिन दोनों बार उसने कोई जानकारी दी न ही पुलिस का सहयोग किया। इस पर उसके खिलाफ धारा 269, 270, 271, 188 और 51(बी) आपदा प्रबन्‍धन अधिनियम 2005 के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है।

प्रयागराज में इविवि के प्रोफेसर ने इंडोनिशियाई को मस्जिद में दिलायी थी शरण

पूरब का आक्सपोर्ड कहे जाने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय के तबलीगी जमात में शामिल प्रोफेसर पर सात इंडोनेशियायी लोगों को प्रयागराज के शाहगंज के अब्दुल्ला मस्जिद में शरण देने का मामला सामने आया है।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि प्रोफेसर के कहने पर ही सात इंडोनेशियायी नागरिकों और एक करेल तथा पश्चिम बंगाल के एक- एक व्यक्ति को अब्दुल्ला मस्जिद में ठहराया गया था। इनके खिलाफ शाहगंज थाने में महामारी एक्ट छिपाने के खिलाफ पहले ही रिपोर्ट दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि विवेचना के आधार पर उन्हे शाहगंज मस्जिद में ठहराने का दोषी पाया गया तो पहले से दर्ज मुकदमे में ही आरोपी बनाया जाएगा।

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 489 हुई

राजस्थान में कोरोना पोजिटिव के 26 नये मामले आने के साथ ही यहां पोजिटिव की संख्या बढ़कर 489 पर पहुंच गयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि बांसवाड़ा में 12 पोजिटिव मिले हैं, ये सभी पहले से पोजिटिव के सम्पर्क में आये थे। जैसलमेर के पोकरण में कल देर रात आठ और लोगों की रिपोर्ट पोजिटिव मिली है। ये भी पहले से पोजिटिव के सम्पर्क में आये हैं। झालावाड़ में तीन और पोजिटिव पाये गये जो अन्य पोजिटिव के नजदीकी हैं।

अलवर में एक पोजिटिव पाया गया है जो दिल्ली से आया लेकिन उसने किसी को बताया नहीं। इसी तरह भरतपुर में एक पोजिटिव के नजदीकी की रिपोर्ट पोजिटिव आई है। कोटा में एक जमाती पोजिटिव पाया गया है। वह भी पहले से पाेजिटिव के सम्पर्क में आया था।

औरैया के दोनों कोरोना पाॅजीटिव इलाज के लिये भेजे गये कानपुर

उत्तर प्रदेश के औरैया में जमातियों के सम्पर्क में रहने वाले दो स्थानीय लोगों की कारोना रिपोर्ट पाॅजीटिव आने के बाद उन्हें इलाज के लिये कानपुर के सरसौल स्थित आइसोलेटिड अस्पताल भेजा गया है। जिले में कोरोना संक्रमितों की अब बढ़कर छह हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि देर रात्रि दो और कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट पाॅजीटिव आने के बाद शुक्रवार सुबह सात बजे उन्हें कानपुर के सरसौल स्थित आइसोलेटिड अस्पताल में उपचार के लिये भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों कोरोना संक्रमित व्यक्ति खानपुर के रहने वाले हैं।

जमातियों की तलाश में महाराष्ट्र एवं उ.प्र.जैसी सख्ती की जरूरत – रमन

रायपुर से खबर है कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने राज्य की भूपेश सरकार पर जमातियों की तलाश में उदासीनता बरतने का आऱोप लगाते हुए कहा कि इसके लिए महाराष्ट्र एवं उ.प्र.जैसी सख्ती की जरूरत है।

डा.सिंह ने आज बातचीत में कोरबा जिले के कटघोरा में पिछले 24 घंटे में आठ कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने को काफी गंभीर मानते हुए कहा कि इऩ सभी के जमातियों के सम्पर्क में आने के बाद संक्रमित होने की सूचना है।उऩ्होने कहा कि राज्य सरकार सूचना के बावजूद जमातियों की तलाश में पर्याप्त रूचि नही ले रही है,जबकि जहां भी यह छिपे हो उन्हे ढूढ़ कर निकालना चाहिए।इसके लिए महाराष्ट्र एवं उ.प्र. जैसी सख्ती बरतने की जरूरत है।

अलवर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला

राजस्थान में अलवर जिले के किशनगढ़बास क्षेत्र में शुक्रवार को एक 65 वर्षीय वृद्ध कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

सूत्रों ने आज बताया कि यह व्यक्ति किशनगढ़बास क्षेत्र के गांव माचा के समीप कोठी का बास का रहने वाला है। वह पिछले दिनों किशनगढ़बास क्षेत्र में आए तबलीगी जमातियों के संपर्क में रहा था और पिछले दिनों दिल्ली भी गया था। गत दिनों संदिग्ध रोगी के रूप में चिन्हित इस व्यक्ति की स्क्रीनिंग के बाद सैंपल जयपुर भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव मिली है। उसे जयपुर भेज दिया गया है।

लॉकडाउन: सोपोर में आतंकवादी के जनाजे में शामिल कईं लोग गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में पुलिस ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रसार की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन का उल्लंघन कर जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी के जनाजे में शामिल होने वाले कईं लोगों को गिरफ्तार किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस ने कल रात सोपोर के जैनगीर में कई ठिकानों पर छापा मारा और कई लोगों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि इन लोगों को बुधवार को ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर आतंकवादी के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

संगरूर जिले में कोरोना ने दी दस्तक ,दो मामले पाजिटिव

पंजाब में महामारी कोरोना पैर पसार रही है जिसके चलते आज संगरूर जिले में कोरोना के दो मामले पाजिटिव पाये गये हैं ।

यह जानकारी जिला उपायुक्त घनश्याम ठोडी ने यहां दी । उन्होंने बताया कि इनमें एक केस भयानक स्थिति है जो कइयों को यह महामारी दे सकता है । यह धार्मिक नेता है और दिल्ली से चार मार्च को अहमदगढ़ कस्बे के दहलीज गांव की मस्जिद आया था । उसके बाद वह करीब बारह मस्जिदों में रूका । इससे प्रशासन की चिंता बढ़ गयी है क्योंकि वह महामारी फैला सकता है । जांच के बाद उसे मस्तुआना केन्द्र में क्वारंटाइन किया गया है । हालांकि उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है ।विस्तृ

उप्र में कोरोना प्रभावित अन्य जिलों में भी हाॅटस्पाट क्षेत्र चिन्हित कर किये जाय सील: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना प्रभावित अन्य जिलों के भी हाॅटस्पाट क्षेत्रों को चिन्हित कर उन्हें पूर्णतया सील किया जाए।

श्री योगी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) पर नियंत्रण के लिये लागू लाॅकडाउन व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रभावित जिलों के हाॅटस्पाट क्षेत्रों को चिन्हित कर उन्हें पूर्णतया सील किया जाए। इन क्षेत्रों में आवागमन को पूरी सख्ती से प्रतिबन्धित किया जाए।

किसी जमाती के गायब होने से भूपेश का इंकार

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में आए जमातियों की खोजबीन में उदासीनता के आरोपो को खारिज करते हुए कहा कि राज्य में एक भी जमाती गायब नही है।

श्री बघेल ने आज पत्रकारों से वीडियो कांन्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रश्नों के उत्तर में कहा कि निजामुददीन मरकज से छत्तीसगढ़ लौटे तबलीगी जमात के वहां से 107 लोग वापस आए थे। उन सबकी पहचान कर ली गयी है। उन्हें क्वारेंटाइन में रखा गया है तथा उनके सेम्पल ले लिए गए हैं। वे लोग जिनके सम्पर्क में आए थे ट्रेवल हिस्ट्री निकाली जा रही है।

उन्होंने कहा कि आन्ध्रप्रदेश की एसआईबी ने मोबाईल टावर के डाटा के आधार पर 159 लोगों की सूची जारी कर दी थी,जो सही नहीं थी।इसमें से कुछ ऐसे लोगों के नाम भी शामिल थे, जो केवल वहां से गुजरे थे और उनके नाम दर्ज हो गए। ये लोग मरकज में नहीं गए थे।।

पाकिस्तानी नागरिक के साथ 200 कोरोना संक्रमितों के बिहार में प्रवेश की सूचना के बाद अलर्ट

पाकिस्तानी आकाओं के निर्देश पर भारत में कोरोना महामारी फैलाने के उद्देश्य से संक्रमितों की बड़ी जमात को पड़ोसी देश नेपाल के रास्ते प्रवेश कराने की खुफिया सूचना के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे बिहार के जिलों में सतर्कता बढ़ा दी गई है ।

पश्चिम चंपारण के जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने इस संबंध में जिले के बेतिया और बगहा के पुलिस अधीक्षक को सचेत किया कि विभिन्न देशों में काम करने वाले भारतीय मुसलमानों, जिनमें कुछ कोरोना संदिग्ध हैं उन्हें नेपाल के रास्ते भारत की सीमा में प्रवेश कराने की योजना बनाई गई है। उन्होंने इस पर सख्ती से निगरानी का निर्देश दिया । साथ ही उन्होंने भारत-नेपाल की लगभग 120 किलोमीटर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर रखने को कहा है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 21 नये मामले,कुल पीड़ित 431

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 21 नये मामले प्रकाश में आने के बाद राज्य में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की संख्या शुक्रवार को 431 हो गयी है।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक मिले कुल संक्रमित मामलों में निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर आये तब्लीगी जमात के 248 लोग कोरोना पाजीटिव पाये गये हैं। कोरोना का संक्रमण अब 75 में से 40 जिलों में पहुंच चुका है। कुल संक्रमित मरीजों में अब तक चार की मृत्यु हो चुकी है जबकि 32 पूरी तरह स्वस्थ होकर घरों को लौट भी चुके हैं।

मुरादाबाद में लापता आठ जमातियों की तलाश जारी

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में लापता चिन्हित आठ जमाती जिनकी तलाश में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम संभावित जगहों पर खोजबीन में जुटी है।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों उत्तराखंड में मिले कोरोना पॉजिटिव जमातियों से जब मुरादाबाद प्रशासन को कांठ क्षेत्र के भी आठ लोग दिल्ली मरकज में गए थे । वह तभी से लापता हैं और उनकी जानकारी मिली तो हडकंप मच गया। इसके बाद उक्त सभी आठ जमातियों को चिह्नित कर लिया गया है।

बाहर से आए लोगों को घर में छिपाकर रखने पर प्राथमिकी दर्ज

मध्यप्रदेश के रायसेन में बाहर से आए लोगों के बारे में प्रशासन को सूचना दिए बिना अपने घर में छिपाकर रखने पर एक व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

बेगमगंज एसडीएम तथा इंसीडेन्ट कमांडर संजय उपाध्याय ने बताया कि बेगमगंज के वार्ड क्रमांक-6 पक्का फाटक निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ बाहर से आए लोगों के संबंध में प्रशासन को सूचित किए बगैर अपने घर में छिपाकर रखने के विरूद्ध आज बेगमगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

जयपुर से पलसाना पहुंचे तीन जमातियों को अस्पताल में दाखिल कराया

राजसथान में सीकर जिले के पलसाना कस्बे पहुंचे तीन जमातियों को प्रशासन ने आज खाटूश्यामजी अस्पताल में भिजवा दिया है।

सूत्रों ने बताया कि क्षेत्र में उनके घर में आने की शिकायत मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उस घर से इन तीनों जमातियों को बाहर निकाल कर पहले पलसाना राजकीय अस्पताल में पहुंचाया, जहां से उन्हें खाटूश्यामजी भेज दिया गया है। चिकित्सकों की टीम ने मौके पर पहुंच घर को संक्रमण मुक्त करने की कवायद शुरू कर दी है।

शामली में कोरोना प्रभावित इलाकों की ड्रोन से निगरानी

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद सील किये गये तीन इलाकों में ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि पूरी तरह सील किए जाने के दूसरे दिन भी तीनों हाॅट स्पाॅट पर पुलिस का कडा पहरा रहा। इन क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर न निकले, इसके लिए भी पुलिस की कडी चौकसी रही, वहीं पूरे क्षेत्र में ड्रोन ने भी अपनी कडी निगरानी रखी।

दिल्ली में कोरोना से संक्रमित 183 नये मामले सामने आए

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के 183 नये मामले सामने आए और कुल संख्या 903 पर पहुंच गई। इस वायरस संक्रमित दो अन्य की मौत से मरने वालों की संख्या 14 हो गयी।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आज जारी आंकड़ों में नये 183 मामलों में 154 मरकज से हैं। इसे मिलाकर मरकज के संक्रमितों की संख्या 584 पर पहुंच गई है। विदेश यात्रा अथवा इनके संपर्क में आने वाले नये मामले 12 रहे। पहले की जांच रिपोर्ट आज आई है जिसमें 17 पाॅजिटिव मामले थे।

मध्यप्रदेश के भोपाल में तब्लीगी जमातियों पर बड़ी कार्रवाई
*
मध्यप्रदेश के भोपाल में पुलिस  ने विदेशी जमातियों के ऊपर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने अलग-अलग थानों में 64 विदेशी जमाती और 10 देशी जमाती के साथ उनकी मदद करने वाले 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस ने शासकीय आदेश और वीजा उल्लंघन करने के साथ धारा 188, 269, 270 आईपीसी धारा 51 राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम धारा 13, 14 विदेशियों विषयक अधिनियम 1964 के तहत ऐशबाग, मंगलवारा, श्यामला हिल्स, पिपलानी और तलैया थाने में केस दर्ज किए हैं।

विदेशों से आए इन जमाती ने भोपाल पहुंचने पर स्थानीय पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी थी. साथ लॉकडाउन के दौरान शासकीय आदेशों को भी नहीं माना था. इसके बाद इन पर पुलिसिया कार्रवाई नहीं रुकने जा रही है।

इतना ही नहीं इन्होंने वीजा का भी उल्लंघन किया है. पुलिस अब जल्द इनकी गिरफ्तारी करेगी।

बताया जा रहा है कि जिन जमातीपर एफआईआर दर्ज की गई. उनमें पॉजिटिव मरीज भी शामिल है. साथ में कई ऐसे आरोपी बनाए गए जो कि 14 दिन के क्‍वारंटाइन में रखे गए हैं.

राजधानी भोपाल में जमातियों की वजह से कोरोना का सबसे बड़ा खतरा आ गया है. बीस पॉजिटिव जमातियों से एक हजार से ज्यादा लोगों में संक्रमण फैलने का खतरा है।

बताया जा रहा है कि यह जमाती तीन सौ लोगों के सीधे संपर्क में आए थे. इन सभी तीन सौ लोगों को क्‍वारंटाइन किया गया. जबकि बाकी के सात सौ लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।

इंटेलिजेंस प्रशासन की मदद इन लोगों को चिन्हित करने में कर रही है. बढ़ते संक्रमण के खतरे के मद्देनजर भोपाल में टोटल लॉकडाउन किया गया है. चिन्हित किए गए 24 कंटेनमेंट एरिया में बाहरी व्यक्तियों के आने पर गिरफ्तारी होगी।

वाराणसी के कोरोना संदिग्धों को 24 घंटे के अंदर जांच कराने के आदेश

उत्तर प्रदेश में वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कोरोना के संक्रमण की संभावना वाले लोगों से अगले 24 घंटे के अंदर स्वयं अस्पताल जा कर जांच कराने की अपील की है तथा अनदेखी करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति या वे सभी लोग जो संक्रमण क्षेत्र या संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए हैं, अथवा जो दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात सम्मेलन में शामिल हुए होंं, या शामिल होने वालों के संपर्क में आए होंं एवं जिनको किसी भी प्रकार से संक्रमण होने की संभावना है। ऐसे सभी लोग स्वेच्छा से बगैर देरी 24 घंटे के भीतर अपनी चिकित्सीय जांच के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी के समक्ष स्वयं प्रस्तुत होंं।

औरैया में कोरोना पाॅजीटिव दो लोगों को भेजा कानपुर,इलाके को किया सील

उत्तर प्रदेश के औरैया में जमातियों के सम्पर्क में रहने वाले दो स्थानीय लोगों की कारोना रिपोर्ट पाॅजीटिव आने के बाद क्षेत्रों को हाॅटस्पाॅट घोषित करते हुए जिला प्रशासन ने इलाके को सील कर दिया।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों जमातियों के सम्पर्क में आने वाले 11 स्थानीय लोगों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गये थे। कल देर रात इन लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पाॅजीटिव आने के बाद उन्हें कानपुर के सरसौल स्थित अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन लोगों के संपर्क में आये परिजनों समेत 50 लोगों को जिला अस्पताल एवं सरस्वती विद्या मंदिर दिवियापुर में कारंटाइन किया गया है। सभी के सैंपल जांच के लिए भेज दिये गये है।

उप्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की सख्या बढ़कर हुई 433, चार की मृत्यु

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को 23 नये मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 433 हो गयी है जबकि कि चार लोगों की मृत्यु हो गयी तथा 32 स्वस्थ्य हो गये है।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों में 245 जमाती है या फिर उनके संपर्क आये मरीज है। इनमें से 21 पॉजिटिव मामले शुक्रवार को सामने आये है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …