Home / Fashion / Health & Fitness / मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 88 हजार के पार हुई और मृतकों की संख्या 1762 हुई, 20 हजार से अधिक हुए एक्टिव केस attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 88 हजार के पार हुई और मृतकों की संख्या 1762 हुई, 20 हजार से अधिक हुए एक्टिव केस attacknews.in

भोपाल, 13 सितंबर । वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड 19 के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच मध्यप्रदेश में आज रिकार्ड एक ही दिन में 2281 नए मामले दर्ज होने के बाद इनकी कुल संख्या 88247 हो गयी।

राज्य के स्वास्थ्य संचालनालय की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार आज 34 नए लोगों की मृत्यु भी दर्ज हुयी और मृतकों की कुल संख्या 1762 हो गयी। अब राज्य में एक्टिव केस यानी उपचाररत मरीजों की संख्या 20487 है।

इंदौर में कोरोना के 351 नए मामले, 5011 एक्टिव केस

इंदौर जिले में कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ के 351 नये मामले आने के बाद एक्टिव केस (उपचाररत मरीज) की संख्या बढ़कर 5011 तक जा पहुंची है। सात मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 458 हो गयी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) ने बुलेटिन जारी कर बताया कि शनिवार को जाँचे गये 3135 सैम्पल में से 351 कोरोना संक्रमित मिले। इस तरह अब तक कुल 16782 रोगी संक्रमित मिल चुके हैं। वहीं शनिवार को तीन महिला समेत सात की मौत दर्ज के बाद मृतकों की संख्या 458 तक जा पहुंची है।

उधर राहत की खबर है कि शनिवार को 109 रोगियों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दिये जाने के बाद अब तक कुल 5011 रोगी स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। संस्थागत क्वारेंटाइन केंद्रों से भी अब तक 6290 संदेहियों को स्वस्थ होने पर छोड़ा का चुका है।

नीमच में कोरोना के 21 नए मामले

नीमच जिले में कोरोना के 21 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1502 हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कल रात 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी। कुल 1502 संक्रमितों में 31 की मौत हो चुकी है और 339 का इलाज किया जा रहा है। शेष स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

सागर में 72 नए मरीज, अब तक एक सौ की मौत

सागर जिले में कोरोना संक्रमण के 72 नए मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1594 हो गयी है। ये एक ही दिन में मिलने वाले सर्वाधिक मरीज हैं।

यहां स्थित बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज (बीएमसी) की ओर से कल रात जारी बुलेटिन के अनुसार जिले में कल चार और मरीजों की मौत दर्ज हुयी। अब तक बीएमसी में उपचार के दौरान एक सौ लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में 1076 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं और 255 एक्टिव केस हैं। सितंबर माह में जिले में कोरोना का कहर काफी तेज देखा गया है। बारह दिनों में लगभग चार सौ मरीज मिले हैं। सागर जिले के अनेक मरीजों का उपचार भोपाल में भी चल रहा है।

दमोह में कोरोना के 76 नए मरीज

दमोह जिले में कोरोना संक्रमण के 76 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1084 हो गयी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ तुलसा ठाकुर की ओर से आज सुबह जारी बुलेटिन के अनुसार शनिवार को दो और संक्रमितों की मौत हुयी। इन्हें मिलाकर अब तक 40 लोगों की मृत्यु कोरोना वायरस कोविड 19 के कारण हो चुकी है। जिले में 1084 में से 650 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। शेष लगभग 434 व्यक्तियों का यहां जिला अस्पताल, सागर के मेडिकल कालेज अस्पताल और भोपाल के अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

उज्जैन में कोरोना के 49 नए मामले

उज्जैन जिले में कोरोना के 49 नए मामले सामने आने के बाद अब इनकी संख्या बढ़कर 2200 के पार हो गयी है, जबकि इनमें से 1741 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से कल रात जारी बुलेटिन के अनुसार सैंपल की जांच में 49 कोरोना संक्रमित पाए गए। जिले में अभी तक 2265 पॉजिटिव मिले हैं। इस वैश्विक महामारी से एक व्यक्ति के मरने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 83 हो गयी है। शेष 406 मरीजों का इलाज चल रहा है।

सीहोर में आज मिले 44 पॉजिटिव

सीहोर जिले में आज 44 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी हैं। इसमें सीहोर नगर में 14 लोगों शामिल हैं। आज कोरोना को लेकर बाजार आंशिक रूप से बंद रहा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि आज 44 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। सीहोर शहरी क्षेत्र से 14 व्यक्तियों की कोरोना जांच पॉजिटिव आई है। कोरोना पॉजिटिव लोग बड़ा बाजार, नेहरु कॉलोनी, गांधी रोड़, चाण्क्यपुरी, साई सेंटर, कुलकुला माता मंदिर, बडियाखेड़ी, दीवानबाग के निवासी हैं।

शिवपुरी में मिले 64 कोरोना मरीज

शिवपुरी में आज 64 मरीजों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से आज शाम प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में 1285 मरीज आज तक ठीक हो चुके हैं। जिले में 15 लोगों की मौत हो चुकी हैं। जिले में कोरोना एक्टिव केस 565 हैं।

बैतूल जिले में मिले कोरोना संक्रमण के 41 नये मामले

बैतूल जिले में आज कोरोना संक्रमण के 41 नये मामले सामने आए हैं जबकि 30 लोग स्वस्थ होने पर अपने घर के लिए रवाना हुए।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप धाकड़ ने बताया कि अभी तक जिले के 764 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1112 हो गई है। शेष संक्रमित 323 मरीजों का उपचार जारी है। आज कोरोना वायरस की जॉंच के लिए 311 नमूने भेजे गए है। अभी तक 368 व्यक्तियों की जॉंच रिपोर्ट अप्राप्त है। कोरोना संक्रमण के चलते जिले में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

कटनी में 64 मरीज निकले पाॅजिटिव

कटनी जिले में लगातार दूसरे दिन कोरोना विस्फोट की रिपोर्ट मिली। आज मिली रिपोर्ट में 64 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

प्रशासनिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज मिली रिपोर्ट में 64 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। पांच निजी अस्पतालों में कोविड केयर सेंटर बनाये गए हैं। इन अस्पतालों में 20 प्रतिशत बेड कोरोना मरीज के लिए आरक्षित रखे गए हैं। इसका लाभ आयुष्मान योजना के पात्रों को भी मिलेगा। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 734 हो गई है।

नीमच में मिले 30 कोरोना संक्रमित व्यक्ति

नीमच में आज 30 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार आज रात 8 बजे तक नीमच रतलाम-लैब से 30 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है,इनमें से 16 नीमच, 7 कुकड़ेश्वर, 2 मनासा, 3 सिंगोली और 2 जिले के अन्य गांवों की हैं। इन्हें मिला कर जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1543 हो गई है। जिले में अभी तक कोरोना से 31 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …