Home / medical/ medicine/ hospital/ health / मध्यप्रदेश में शनिवार देर रात तक कोरोना के 1282 नए मामले आने के साथ संक्रमितों की संख्या 2 लाख 22 हजार 397 पर पहुंची और 1418 हुए स्वस्थ attacknews.in

मध्यप्रदेश में शनिवार देर रात तक कोरोना के 1282 नए मामले आने के साथ संक्रमितों की संख्या 2 लाख 22 हजार 397 पर पहुंची और 1418 हुए स्वस्थ attacknews.in

भोपाल, 12 दिसंबर । मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ के 1282 नए मामले सामने आने के साथ ही 1418 नए मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर पहुंच गए हैं।

राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा आज रात यहां जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान 29307 सेंपलों की जांच की गयी, जिसमें 1282 नए मामले सामने आए हैं। कुल रिपोर्ट प्राप्त में से पॉजीटिव प्रकरण का प्रतिशत 4.3 रहा है। इसी के साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 222397 तक पहुंच गयी है। इसके साथ ही 1418 नए मरीजों के स्वस्थ हो जाने के बाद अब तक कुल 206059 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

इंदौर में कोरोना के कारण चार की मौत, 431 नए मामले

इंदौर जिले में कोरोना संक्रमण के कारण चार मरीजों की मौत दर्ज किये जाने के साथ 431 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 648 संक्रमितों के स्वस्थ होने के बाद यहां एक्टिव केस की संख्या 4779 तक पहुंच गयी है।

जिले के प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रभारी ने बताया कि कल 4489 सैंपल की जांच में 431 संक्रमित सामने आए हैं और चार लोगों की मौत दर्ज की गयी है। अब तक किये गए कुल 5,68,711 टेस्ट में 48,270 संक्रमित सामने आए हैं। इनमें से 807 रोगियों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है, जबकि अब तक कुल 42,684 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं।

उज्जैन में कोरोना के 22 नए मामले

उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण के 22 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4500 हो गयी है, हालाकि इनमें से 4138 मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कल रात जारी बुलेटिन में बताया कि पिछले 24 घंटे में 613 सैंपल की जांच में 22 कोरोना संक्रमित पाए गए। जिले में अब तक 4498 संक्रमित मिले हैं। कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 99 हो गयी है और 263 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

हमीदिया अस्पताल के कोरोना वार्ड में बिजली गुल होने के कारण एक मरीज की मृत्यु

भोपाल के शासकीय हमीदिया अस्पताल के कोरोना वार्ड में रात्रि में बिजली गुल होने और बैकअप सिस्टम के उचित ढंग से कार्य नहीं करने के कारण एक मरीज की मृत्यु हो गयी है।

अस्पताल सूत्रों के अनुसार शुक्रवार की रात्रि में अस्पताल के कोरोना वार्ड की बिजली अचानक चली गयी। बैकअप सिस्टम के जरिए भी मात्र लगभग दस मिनट तक बिजली रही। इसके बाद कोरोना मरीजों के इलाज संबंधी उपकरणों की दक्षता प्रभावित हुयी और इसके चलते अकबर खान नाम के मरीज की मृत्यु हो गयी।

शिवराज ने कोरोना वार्ड की बिजली गुल होने के मामले की जांच के निर्देश दिए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के शासकीय हमीदिया अस्पताल के कोरोना वार्ड में बिजली गुल होने का मामला सामने आने के बाद इस मामले की आज जांच के निर्देश दिए।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री चौहान ने भोपाल संभाग आयुक्त कवींद्र कियावत को तुरंत जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। श्री चौहान ने कहा है कि यदि ऐसा है, तो यह गंभीर लापरवाही है तथा शाम तक जांच कर इसकी रिपोर्ट दी जाए। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मीडिया में आयी खबरों के अनुसार हमीदिया अस्पताल के कोरोना वार्ड में बिजली गुल हो गयी थी।

दमोह में कोरोना के पांच नए मरीज

दमोह जिले में कोरोना संक्रमण के पांच नए मरीज मिलने के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या 2581 हो गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने बताया कि जिले में कल पांच नए मरीज मिले हैं, जबकि अब तक 110 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। हालाकि 2166 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। शेष लगभग 300 एक्टिव मरीज हैं।

शिवपुरी में कोरोना के 6 नए मरीज

शिवपुरी जिले में आज 6 मरीजों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3646 हो गई है तथा अभी तक 3410 मरीज ठीक हो चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय ने आज देर शाम कोरोना बुलेटिन में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि अभी तक 28 मौतें हो चुकी हैं एवं एक्टिव केस 208 हैं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …