Home / Fashion / Health & Fitness / मध्यप्रदेश में कोरोना के 1222 नए मामले आने के साथ संक्रमितों की संख्या 2 लाख 21 हजार115 तक पहुंची attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना के 1222 नए मामले आने के साथ संक्रमितों की संख्या 2 लाख 21 हजार115 तक पहुंची attacknews.in

भोपाल, 11 दिसंबर ।मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ के 1222 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 221115 तक पहुंच गयी है।

राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा आज रात यहां जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान 29352 सेंपलों की जांच की गयी, जिसमें 1222 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 221115 तक पहुंच गयी है। इसके साथ ही 1347 नए मरीजों के स्वस्थ हो जाने के बाद अब तक कुल 204641 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गए हैं।

इंदौर में कोरोना से 800 से ज्यादा मौत

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 803 लोगों की मौत हुयी हैं और एक्टिव केस की संख्या पांच हजार तक पहुंच गयी है।

जिले के प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कल तीन रोगियों की मौत दर्ज किए जाने के साथ 412 नए संक्रमितों के मामले सामने आए हैं। इस प्रकार यहां अब तक 47,839 संक्रमित सामने आ चुके हैं। इन्ही में से उपचार के बाद 42036 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं।

दमोह में कोरोना के पांच नए मरीज

दमोह जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट के बीच पांच नए मरीज मिले हैं।जिले में अब तक मिले संक्रमित मरीजों की संख्या 2576 हो गई है।

उज्जैन में कोरोना के 16 नए मामले

उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण के 16 नए मामले सामने आने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 4478 हो गयी है, जबकि इनमें से 4123 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कल रात जारी बुलेटिन में बताया कि पिछले 24 घंटे में 561 सैंपल की जांच में 16 नए संक्रमित मिले। जिले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 99 हो गयी है और 256 मरीजों का अस्पताल में उपचार जारी है।

नकली प्लाज्मा चढाने से कोरोना संक्रमित की मौत के मामले में दो गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के ग्वालियर की पडाव थाना पुलिस ने नकली प्लाज्मा चढाने से एक कोरोना संक्रमित की मौत के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित की कल नकली प्लाज्मा चढ़ाने के उपरांत मौत हो गयी, जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज उनकी तलाश शुरू की, जिसमें दो आरोपी महेश और अस्पताल के एक सुरक्षा गार्ड जगदीश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि इस मामले का मास्टरमाइंड त्यागी अभी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

सीहोर में कोरोना के 16 नए मरीज

सीहोर जिले में कोरोना के आज 16 नए मरीज मिलने के साथ ही इससे प्रभावितों की कुल संख्या बढ़कर 2500 के करीब पहुंच गयी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान 16 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2498 तक पहुंच गयी है। इसमें 48 की मृत्यु हो चुकी है, जबकि 2328 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए है तथा वर्तमान में एक्टिव/ पॉजीटिव की संख्या 122 हैं

शिवपुरी में कोरोना के 10 नए मामले

शिवपुरी में आज 10 मरीजों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिनमें एक रिपोर्ट अशोकनगर के मरीज की शामिल है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा आज देर शाम यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि अब कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3641 हो गई है। अभी तक 3402 मरीज ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में 211 एक्टिव केस हैं तथा 28 मौतें हो चुकी है ।

हरदा में पांच नए कोरोना पॉजीटिव

हरदा जिले में आज कोरोना संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ किशोर कुमार नागवंशी ने बताया कि आज कुल 328 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें 05 सेम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। वर्तमान में जिले में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मरीज़ों की संख्या 39 है तथा 1832 मरीज़ स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …