Home / Fashion / Health & Fitness / मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 37 हजार के पार हुई और मृतकों की संख्या दो हजार चार सौ के पार हुई,सोमवार को सामने आए 1460 पॉजिटिव, ठीक हो चुके 115878 मरीज attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 37 हजार के पार हुई और मृतकों की संख्या दो हजार चार सौ के पार हुई,सोमवार को सामने आए 1460 पॉजिटिव, ठीक हो चुके 115878 मरीज attacknews.in

भोपाल, 05 अक्टूबर । मध्यप्रदेश में आज भी कोरोना संक्रमण के चौदह सौ से अधिक नये मामले सामने आने के बाद अब इनकी संख्या एक लाख सैतीस हजार के पार हो गयी है। वहीं इनमें अब तक एक लाख पंद्रह हजार से अधिक मरीज कोरोना को मात देकर घर जा चुके हैं।

राज्य के स्वास्थ्य संचालनालय की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार 24073 सैंपल की जांच में 1460 व्यक्ति इस वैश्विक महामारी के शिकार हुए हैं। अब तक महामारी से प्रदेश भर में 137098 लोग संक्रमित हो चुके है। वहीं राहत की खबर यह है कि इस संक्रमण की बीमारी से अब तक 115878 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके है। प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में अभी भी 18757 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। आज इस बीमारी से राज्य भर में 29 लोगों की जान चली गयी है। अब राज्य में मृतकों की संख्या 2463 हो चुकी है। आज संक्रमण की दर 6़ 0 प्रतिशत रही।

इंदौर में कोरोना के 454 नये मामले

इंदौर जिले में ‘कोविड 19’ के 454 नए मामले आने के बाद यहां वायरस से संक्रमितों की संख्या 26382 तक पहुच गयी है। जबकि अब तक 597 रोगियों की वायरस से मौत दर्ज हो चुकी है। उधर 21346 रोगी स्वस्थ हो डिस्चार्ज हो चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) ने कल रात स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर बताया कि अब तक 315232 जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी हैं। इनमें कल जांचे गये 3105 सेम्पल भी शामिल हैं। कल जांचे सेम्पल में 454 नये संक्रमित सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26382 तक पहुंच गयी है। कल 5 रोगियों की वायरस से मौत दर्ज किये जाने के बाद अब तक कुल 597 रोगियों की ‘कोविड 19’ वायरस से मौत आधिकारिक रूप से दर्ज की गयी है।

उधर राहत की खबर है कि अब तक 21346 रोगी स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

नीमच में कोरोना के 23 नए मामले

नीमच जिले में कोरोना के 23 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 1 नींमच, 3 जावद,12 ग्राम पड़दा, 1 तारापुर और 6 जिले के अन्य गांवों के हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल रात मिले इन नए मामलों को मिला कर जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 2090 हो गई है। जिले में अभी तक कोरोना से 35 व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी है। अभी तक सामने आए कोरोना पीड़ितों में नीमच के 891 जावद के 521 एवं 44 व्यक्ति उम्मेदपुरा एवं तारापुर के 128 मनासा तथा बाकी अन्य स्थानों के है। जिले में 1799 व्यक्ति रिकवर होकर घर लौट गए हैं।

सीहोर में 24 पॉजीटिव मिले

मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में 24 लोग कोरोना संक्रमित मिले है।आधिकारिक जानकारी के अनुसार 24 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई है। जिले में एक्टिव व्यक्तियों की कुल संख्या 285 हो गई है। आज 30 व्यक्तियों को रिकवर होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया है। जिले में रिकवर होने के उपरांत डिस्चार्ज किए गए व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 1330 हो गई है। जिले में कुल कोरोना पॉजीटिव व्यक्तियों की संख्या 1651 है जिसमें से 36 की मृत्यु हो चुकी है।

धार्मिक आयोजनों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम संबंधी निर्देश जारी

मध्यप्रदेश में धार्मिक कार्यक्रमों एवं त्यौहारों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु गृह विभाग द्वारा नवीन दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं।

अपर मुख्य सचिव, गृह डॉ. राजेश राजौरा ने बताया कि नवीन आदेशानुसार झाँकी निर्माताओं एवं आयोजकों को संकुचित स्थान पर ज्यादा श्रद्धालु और दर्शक एकत्रित नहीं होने देना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराना होगा। विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर स्थापित की जाने वाली प्रतिमाओं और ताजिए की ऊँचाई संबंधी पूर्व में लगाये गये प्रतिबंध को गृह विभाग ने आज आदेश जारी करते हुए समाप्त कर दिया है। डॉ. राजौरा ने बताया है कि ऊँचाई संबंधी प्रतिबंध को खत्म करने के साथ ही आयोजन स्थलों पर पूर्व में जारी 10×10 फीट के स्थान पर 30×45 फीट आकार के पांडाल लगाये जाने की अनुमति प्रदान की गई है।

शिवपुरी जिले में 29 पॉजिटिव मिले

शिवपुरी जिले में आज 29 लोग की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।आधिकारिक जानकारी के अनुसार इसके साथ ही कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2531 हो गई है। इस महामारी से 2204 मरीज अभी तक ठीक हो चुके हैं। इस बीमारी से अब तक 23 लोगों की मौतें हो चुकी हैं। वहीं 304 एक्टिव केस है।

नीमच जिले में मिले छह कोरोना मरीज

नीमच जिले में आज छह कोरोना मरीज मिले है।आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज विभिन्न लैब से 6 और व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है जो सभी ग्राम पड़दा,के है। इन्हें मिला कर नीमच जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 2096 हो गई है। जिले में अभी तक कोरोना से 35 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है।

श्योपुर जिला जेल के 19 कैदियों में कोरोना संक्रमण

श्योपुर जिला जेल के 19 कैदियों में आज कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद जेल प्रशासन द्वारा एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जेल प्रशासन ने करीब 27 कैदियों की कोरोना जांच जिला अस्पताल में कराई। देर शाम स्वास्थ्य मेडिकल बुलेटिन में 19 कैदियों को संक्रमित होने की पुष्टि हुयी। इसके बाद संक्रमित सभी कैदियों को कोविड वार्ड भेज दिया गया। इसी तरह पुलिस लाइन की एक महिला आरक्षक समेत चार लोग भी संक्रमित मिले हैं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …