Home / साक्षात्कार / राम माधव के बयान पर नितिन गडकरी की असहमति,कहा: भाजपा पूर्ण बहुमत से बनाएगी सरकार और अब पाकिस्तान जाने वाला पूरा पानी रोकेंगें attacknews.in

राम माधव के बयान पर नितिन गडकरी की असहमति,कहा: भाजपा पूर्ण बहुमत से बनाएगी सरकार और अब पाकिस्तान जाने वाला पूरा पानी रोकेंगें attacknews.in

नयी दिल्ली 09 मई । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पार्टी महासचिव राम माधव के उस बयान पर गुरुवार को असहमति जाहिर की कि भाजपा को पूर्ण बहुमत पाने में मुश्किल हो सकती है और दावा किया कि इस चुनाव में भी पार्टी को न केवल पूर्ण बहुमत हासिल होगा बल्कि पहले से अधिक सीटें मिलेंगी।

श्री गडकरी ने अपने निवास पर विशेष साक्षात्कार में यह बात कही। उन्होंने विपक्ष पर लोगों को संप्रदाय एवं जाति के आधार पर बांटने तथा अल्पसंख्यक समुदायों में डर पैदा करके उसका फायदा उठाने का आरोप लगाया। उन्होंने साफ किया कि भाजपा आतंकवादियों के खिलाफ है, मुसलमानों के नहीं। उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस की ‘न्याय’ योजना पर जनता काे कतई भरोसा नहीं है।

उन्होंने विधायिका, कार्यपालिका, न्यायपालिका एवं मीडिया को लोकतंत्र के चार स्तंभ बताते हुए कहा कि राजनीति एवं नेताओं के बयानों में आ रही गिरावट को रोकने के लिए चारों स्तंभों को मिलकर काम करने की जरूरत है।

भाजपा महासचिव राम माधव के इस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि पार्टी को अपने बूते यदि 271 सीटें मिल जातीं हैं तो बहुत खुशी होगी, श्री गडकरी ने कहा, “मैं उनके बयान से सहमत नहीं हूं।” उन्होंने कहा कि भाजपा को इस बार के चुनाव में पूर्ण बहुमत तो मिलेगा ही, 2014 के मुकाबले 10 से 15 सीटें अधिक मिलेंगी।

इन अटकलों के बारे में पूछे जाने पर कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में श्री गडकरी भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं, उन्होंने कहा कि इस बार भी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ही बनेंगे। उनकी प्रधानमंत्री पद को लेकर न तो कभी कोई आकांक्षा थी और न ही अब है।

भाजपा नेता ने कहा कि पिछले आम चुनाव में पार्टी को कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के नकारात्मक प्रदर्शन एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ जनादेश मिला था लेकिन इस बार भाजपा को मोदी सरकार के पांच साल के शानदार कामकाज पर सकारात्मक वोट मिल रहा है और पार्टी फिर सत्ता में आयेगी तथा श्री मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि वह श्री मोदी के नेतृत्व वाली नयी सरकार में फिर से मौजूदा मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभालना चाहेंगे ताकि जो काम उन्होंने शुरू किये हैं, उन्हें तेजी से पूरे करवा सकेें हालांकि मंत्रालय देने का विशेषाधिकार प्रधानमंत्री का है।

गंगा नदी 2020 तक पूरी तरह से निर्मल हो जाएगी:

जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि गंगा को निर्मल बनाने संबंधी सभी परियोजनाओं पर काम चल रहा है और अगले वर्ष मार्च तक गंगा पूरी तरह निर्मल हो जाएंगी।

श्री गडकरी ने विशेष साक्षात्कार में कहा कि मोदी सरकार में गंगा को स्वच्छ बनाने के लिए कितना काम हुआ है इसका अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि इलाहाबाद में हाल ही में संपन्न कुंभ में पहली बार गंगा निर्मल और अविरल बनी और श्रद्धालुओं ने गंगा के निर्मल जल में डुबकी लगायी हैै।

उन्होंने कहा कि 1984 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने निर्मल गंगा की मुहिम शुरु की थी लेकिन कुछ नहीं हुआ जबकि पिछले पांच साल के दौरान मोदी सरकार के कार्यकाल में गंगा निर्मल हुईं हैं और इलाहाबाद में देश की जनता ने कुंभ के दौरान निर्मल तथा अविरल गंगा देखी है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गंगा ही नहीं यमुना को शुद्ध करने का भी काम भी उनकी सरकार ने शुरू किया है। अकेले दिल्ली में ही यमुना नदी को निर्मल बनाने के लिए पांच हजार करोड़ रुपए का काम दिया गया है। मथुरा, इटावा तथा आगरा में यमुना को साफ करने की परियोजनाओं पर काम चल रहा है। हरियाणा के पानीपत तथा सोनीपत मेंं काम पूरा हो चुका है। यमुना सहित गंगा की 40 सहायक नदियों को स्वच्छ करने की योजना पर काम किया है। यमुना को दिल्ली से मथुरा, मथुरा से आगरा और आगरा से इटावा और इटावा से इलाहाबाद तक निर्मल बनाने एवं जलमार्ग विकसित करने के लिए 12 हजार करोड रुपए का विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) बना दिया है।

उन्होंने कहा कि उनकी सररकार ने जलमार्ग के विकास का काम शुरू किया है। देश मे 10 जल मार्गों का निर्माण किया जा रहा है। गंगा में जल मार्ग का काम पूरा हो रहा है और इस साल 80 लाख टन माल की ढुलाई की जाएगी और अगले पांच साल में 280 लाख टन माल की ढुलाई इस जलमार्ग से होगी। उनकी सरकार एक तरफ ढांचागत विकास कर रही है तो दूसरी तरफ सामाजिक विकास के कार्यो को बढावा दिया जा रहा है।

यह पूछने पर कि केंद्र में यदि दोबारा भाजपा की सरकार बनती है तो क्या वे मौजूदा मंत्रालय अपने पास रखना चाहेंगे, उन्होंने कहा कि वह पार्टी के अनुशासित कार्यकर्ता हैं और मंत्रालय देना या नहीं देना प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है। पर गंगा की निर्मलता तथा सड़क परियोजनाओं को लेकर जो काम अधूरे पड़े हैं उनको पूरा करने के लिए उन्हें दोबारा यह मंत्रालय मिले तो उन्हें ज्यादा खुशी होगी।

पाकिस्तान पर होगी वाटर स्ट्राइक, सीमापार जाने वाला पूरा पानी रोक देंगे: गडकरी

भारत ने आतंकवाद को लगातार बढ़ावा देने को लेकर पाकिस्तान पर इस बार ‘वाटर स्ट्राइक’ करने का फैसला किया है और उसके साथ 1960 की सिंधु जल संधि को ताक पर रख कर पश्चिमी सीमा के पार जाने वाली सभी नदियों का पानी रोकने की तैयारी कर ली है।

केन्द्रीय जलसंसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी ने साक्षात्कार में कहा कि 1960 में प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और पाकिस्तान के राष्ट्रपति अयूब खान ने सिंधु जल संधि पर हस्ताक्षर करके पाकिस्तान को तीन नदियों का पानी देने का करार किया था। इसमें भारत को बड़ा भाई और पाकिस्तान को छोटा भाई बताया गया था।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

मनमोहन सिंह ने बहुमत वाली नरेन्द्र मोदी सरकार को औंधे मुंह गिरने वाली बताकर कांग्रेस की सरकार बनने पर GST का नया संस्करण लागू करने की बात कही attacknews.in

नयी दिल्ली, पांच मई । पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रविवार को कहा कि देश …

नरेन्द्र मोदी का साक्षात्कार: कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र आतंकवाद पर नरम और पाकिस्तान की विचारधारा वाला attacknews.in

नयी दिल्ली 9 अप्रैल । कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर उस पर हमला बोलते हुए …

पढ़िये राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की जुबानी आतंकवादी मसूद अजहर के छोड़े जाने और हाईजैक हुए विमान के यात्रियों की जान बचाने की घटना attacknews.in

नई दिल्ली 12 मार्च । 2019 के चुनावी घमासान में 20 वर्ष पुरानाा  कंधार विमान अपहरण …

भारत का मूल प्राण समाजनीति और समाज शक्ति हैं और इसमें भी राजनीति हो जाती हैं attacknews.in

नयी दिल्ली, 25 नवंबर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत का मूल-प्राण राजनीति …

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले आंदोलन पर खतरनाक परिणाम के संकेत दिए attacknews.in

लखनऊ, 12 नवम्‍बर ।ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने अयोध्‍या में राम मंदिर …