Home / मनोरंजन / कोरोना संकट: महानायक अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री के 1 लाख दिहाड़ी मजदूरों के परिवार की 1 माह तक मदद करने की जिम्मेदारी ली ,सलमान खान ने दिहाड़ी मजदूरों को दिए 6 करोड़ रूपये, कई सेलिब्रिटी भी आगे आई attacknews.in

कोरोना संकट: महानायक अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री के 1 लाख दिहाड़ी मजदूरों के परिवार की 1 माह तक मदद करने की जिम्मेदारी ली ,सलमान खान ने दिहाड़ी मजदूरों को दिए 6 करोड़ रूपये, कई सेलिब्रिटी भी आगे आई attacknews.in

मुंबई 09 अप्रैल । बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन से जुड़े एक लाख दिहाड़ी मजदूरों के परिवार की मदद करने का एलान किया है और इसे वह बड़ी शिद्दत के साथ पूरा कर रहे हैं ।

कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ का कहर भारत समेत दुनियाभर में जारी है। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण लोगों की रोजी-रोटी पर भी असर पड़ा है। बॉलीवुड के कई सेलेब्रिटीज लोगो की मदद को आगे आ रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन से जुड़े एक लाख दिहाड़ी मजदूरों के परिवार की मदद करने का एलान किया 5 अप्रैल को किया था।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया (एसपीएन) ने अमिताभ की इस पहल का समर्थन किया है। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने एक बयान में कहा,“जिस अभूतपूर्व स्थिति में हम हैं, उसमें श्रीमान बच्चन द्वारा शुरु की गई पहल ‘वी आर वन’ का सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और कल्याण ज्वेलर्स ने समर्थन किया है। इसके जरिये देशभर में एक लाख परिवारों के मासिक राशन के लिये वित्तपोषण किया जाएगा।”

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ एन पी सिंह ने कहा कि अपनी सीएसआर पहल के तहत एसपीएन ने अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन उद्योग के दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों की मदद करने की पहल की है। उन्होंने कहा, “एसपीएन का समर्थन कम से कम 50 हजार श्रमिकों और उनके परिवार के लिये एक महीने का राशन सुनिश्चित करेगा।”

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करेगी अमिताभ की ‘फैमिली’

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूकता फैलाने के लिये फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारो के साथ मिलकर शाॅर्ट फिल्म फैमिली बनायी है।

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण देशभर में लॉकडाउन है। कोरोना की जंग से लड़ने के लिए फिल्मी सितारे लगातार लोगों को जागरूक कर रहे हैं। अमिताभ ने लोगों के बीच कोरोना को लेकर जागरूकता के लिए फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारो के साथ मिलकर शॉर्ट फिल्म ‘फैमिली’ बनायी है। इस शॉर्ट फिल्म की खासियत है कि इसे सभी ने अपने घरों से शूट किया है। यह फिल्म न केवल लोगों को जागरूक करेगी बल्कि दर्शकों का मनोरंजन भी करेगी।

इस शॉर्ट फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ प्रियंका चोपड़ा, दिलजीत दोसांझ, रणवीर कपूर, आलिया भट्ट के साथ साउथ के सुपर स्टार रजनीकांत, चिरंजीवी, मामूटी के साथ अन्य सितारों ने लोगों को एक स्ट्राॅन्ग मैसेज दिया है। इस फिल्म के माध्यम से ये भी दिखाया जाएगा कि कैसे घर पर रहने से, सुरक्षित रहने से और अपनी हाइजिन का ख्याल रखने से चीजें बेहतर की जा सकती हैं।

कोरोना के खिलाफ जंग में अर्जुन ने दिया डोनेशन

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर ने कोरोना वायरस के विरूद्ध चल रही जंग में पीएम-केयर्स फंड में डोनेशन दिया है।

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ इस जंग में पूरा देश एक साथ नजर आ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद बॉलीवुड के कई सेलेब्रीटी पीएम केयर्स फंड में डोनेशन दे रहे हैं। इस कड़ी में अब अर्जुन का नाम भी शामिल हो गया है। अर्जुन ने पीएम केयर फंड्स और सीएम रिलीफ फंड समेत पांच जगहों पर डोनेट किया है। इस बात की जानकारी एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी है।

सलमान ने बॉलीवुड के दिहाड़ी कर्मियों को दिए छह करोड़

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लागू लॉकडाउन की वजह से आर्थिक परेशानियां झेल रहे इंडस्ट्री के दिहाड़ी मजदूरों को बतौर मदद छह करोड़ रुपये दिये हैं।

कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से फिल्मों की शूटिंग बंद है, जिससे दिहाड़ी मजदूर काम पर नहीं जा रहे हैं। कई स्टार ने उनकी मदद की है ताकि इस आर्थिक संकट में उन्हें मदद मिल सके। सलमान ने भी दिहाड़ी मजदूरों की मदद की है। सलमान खान ने इस मदद में पहली क़िस्त दे दी है।

सलमान खान ने पहली मदद के रूप में करीब 20 हजार वर्कर्स के खातों में पैसे ट्रांसफर करवाए हैं। बताया जा रहा है कि सलमान ने हर वर्कर के खाते में 3000 रुपये दिए हैं। इस तरह सलमान ने छह करोड़ रुपये डेली वैजेज वर्कर्स को दिये हैं। सलमान खान अगले महीने में भी डेली वैजेज वर्कर्स के अकाउंट में भी पैसे जमा करेंगे।

60 हजार दिहाड़ी मजदूर की मदद करेंगे अर्जुन कपूर

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर ने 60 हजार दिहाड़ी मजदूर की मदद करने का एलान किया है।

देश में कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ जंग में हर कोई अपने स्तर से साथ दे रहा है। लॉकडाउन की वजह से सबसे बुरी मार दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ी है, जिनकी आमदनी पूरी तरह बंद हो गयी है। इनकी मदद के लिए अर्जुन कपूर भी अब आगे आ गये हैं। अर्जुन 60 हजार दिहाड़ी मजदूर की मदद करने जा रहे हैं।

अर्जुन ने कहा, “देश में एक वर्ग ऐसा है, जिसकी आमदनी पर इस संकट की वजह से बहुत बुरा असर पड़ा है। वो अपने परिवार को बचाने के लिए जूझ रहे हैं। इनमें आपके फेवरिट चाट वाले भैया, कंस्ट्रक्शन वर्कर्स, कुली, धोबी, रिक्शा चलाने वाले लोग हैं। लॉकडाउन की वजह से वो बाहर जाकर आजीविका नहीं कमा सकते। फैन काइंड, गिव इंडिया और मैं, ऐसे परेशान दिहाड़ी मजदूरों के लिए नकद रुपये देकर मदद कर रहा हूं।”

गिव इंडिया ने देशभर में ऐसे 60 हज़ार परिवार चिह्नित किये हैं, जिन्हें मदद की बेहद ज़रूरत है। इंस्टाग्राम पोस्ट में अर्जुन ने एक लिंक शेयर किया है, जिस पर जाकर डोनेट करना है। यह सारा पैसा ज़रूरतमंदों की मदद के लिए जाएगा।

1.2 लाख लोगों को खाना मुहैया करवाएंगे ऋतिक रौशन

बॉलीवुड के माचो मैन ऋतिक रोशन कोरोना वायरस महामारी में 1.2 लाख जरूरतमंद लोगों को खाना मुहैया करवा रहे हैं।

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए बॉलीवुड के कई सितारे आगे आये हैं। ऋतिक रोशन ने भी एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) अक्षय पात्र फाउंडेशन से हाथ मिलाया है और 1.2 लाख से ज्यादा जरूरतमंद लोगों को पैक्ड खाना बांटने का ऐलान किया है।

अक्षय पात्र फाउंडेशन ने ट्वीट किया, “हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि ऋतिक के साथ आने से हमारा फाउंडेशन और सशक्त हो गया है। हम साथ मिलकर 1.2 लाख लोगों को पौष्टिक खाना मुहैया करवाएंगे। ये खाना हम देशभर के वृद्धाश्रमों, दिहाड़ी मजदूरों और कमजोर आर्थिक वर्ग के लोगों तक तब तक पहुंचाएंगे जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती है। सभी जरूरतमंद भारतीयों की मदद के लिए इतनी जल्दी आने और अपना समर्थन जताने के लिए हम सुपरस्टार ऋतिक रोशन को सलाम करते हैं। आपके इस जेस्चर के लिए हम आपको थैंक्‍यू कहना चाहते हैं।”

इस ट्वीट पर रिप्‍लाई करते हुए ऋतिक ने लिखा, “मैं कामना करता हूं कि हमारे देश में कोई भी भूखा न सोए। आप सभी ग्राउंड पर असली सुपर हीरो हैं। हम अपने तरीके से जो कर सकते हैं, आइए उसे करना जारी रखें। कोई योगदान छोटा या बड़ा नहीं होता है। हम सभी को शुभकामनाएं।”

कोरोना वायरस से जंग में अजीत ने किया 1.25 करोड़ दान

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार अजीत ने कोरोना वायरस की जंग से लड़ने के लिए 1.25 करोड़ का दान किया है।

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है और ऐसी स्थिति में बॉलीवुड के साथ ही साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सितारे भी मदद को आगे आए हैं। तमिल फिल्मों के सुपरस्टार अजीत ने 1.25 करोड़ रुपये राशि दान किया है।

अजीत ने 50 लाख रुपये प्रधानमंत्री (पीएम) केयर्स फंड में, 50 लाख रुपये तमिलनाडु मुख्यमंत्री राहत कोष में और 25 लाख रुपये फिल्म इंप्लॉयी फेडरेशन ऑफ साउथ इंडिया को दान किया है।

अक्षय के साथ ‘मुस्कुराएगा इंडिया’

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में लोगों का मनोबल बढ़ाने के लिये म्यूजिक वीडियो ‘मुस्कुराएगा इंडिया’ लेकर आए हैं।

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना महामारी से जंग लड़ रही है। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पैदा हुए डर के माहौल में लोगों की हौसला अफजाई के लिए अक्षय कुमार और निर्माता-निर्देशक जैकी भगनानी ने मिलकर एक गाना मुस्कुराएगा इंडिया बनाया है। इस वीडियो में अक्षय कुमार के अलावा आयुष्मान खुराना, टाइगर श्रॉफ, कार्तिक आर्यन, अनन्या पांडे, कृति सेनन, तापसी पन्नू और राजकुमार राव जैसे कई कलाकार अभिनय करते दिखाई दे रहे हैं। विशाल मिश्रा द्वारा गाए ट्रैक का वीडियो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ शुरू होता है। वीडियो में अभिनेताओं ने भारतीयों से मुस्कुराहट फैलाने का आग्रह करते देखा जा सकता है।

अक्षय कुमार ने इंस्टाग्राम पर गाने का लिंक शेयर करते हुए लिखा, “हम सभी को एकजुट होने की जरूरत है। इस गाने को अपने परिवार और दोस्तों के साथ साझा करें।”

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

सलमान खान बने “चिंगारी”,घरेलू शॉर्ट वीडियो ऐप चिंगारी में निवेश करने के साथ ही “चिंगारी” ब्रांड एंबेसडर भी होंगे attacknews.in

नयी दिल्ली, दो अप्रैल । बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने घरेलू शॉर्ट वीडियो ऐप चिंगारी …

3 मई को दिग्गज अभिनेता रजनीकांत को 51वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित, अभिनेता ने यह पुरस्कार उनकी यात्रा में भागीदार बने लोगों को समर्पित किया attacknews.in

नईदिल्ली 1 अप्रैल ।केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज 51वें दादा …

67 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा:सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत‘छिछोरे’वर्ष 2019 के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म,कंगना रनौत को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार attacknews.in

नयी दिल्ली, 22 मार्च । दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत फिल्म ‘छिछोरे’ को वर्ष …

बाॅलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन हुए बीमार,बड़े ऑपरेशन की तैयारी attacknews.in

मुंबई, 28 फरवरी । बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने संकेत दिया है कि स्वास्थ्य संबंधी …

टीवी अभिनेत्री रुबिना दिलैक ने गायक राहुल वैद्य को पछाड़कर रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ का ’14वां’ सीजन जीतकर बनी विजेता attacknews.in

मुंबई, 21 फरवरी । टीवी अभिनेत्री रुबिना दिलैक ने गायक राहुल वैद्य को पछाड़कर रियलिटी …