Home / अपराध / केंद्र सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई से करवाने की अनुमति देकर मौत से जुड़े कई हाई-प्रोफाइल राज सामने लाने का रास्ता साफ कर दिया attacknews.in

केंद्र सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई से करवाने की अनुमति देकर मौत से जुड़े कई हाई-प्रोफाइल राज सामने लाने का रास्ता साफ कर दिया attacknews.in

नयी दिल्ली 05 अगस्त ।केंद्र सरकार ने फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की बुधवार को मंजूरी दे दी।

गौरतलब है कि बिहार सरकार ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया था कि श्री राजपूत की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई आत्महत्या के मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए।

बिहार सरकार की अनुशंसा को ध्यान में रखते हुए केंद्र ने आज जांच की मंजूरी दे दी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशांत आत्महत्या मामले की सीबीआई से जांच कराने का स्वागत किया है और कहा है कि इस जांच से इस मामले को न्याय मिल सकेगा और सच्चाई का पता चल सकेगा।

श्री राजपूत के पिता ने इस मामले में एक प्राथमिकी पटना में दर्ज कराई थी और सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी।

बिहार सरकार ने की थी सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश, रिया चक्रवर्ती को हो गई आपत्ति :

कल बिहार सरकार ने हिंदी फिल्मों के नवोदित सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की आज केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की सिफारिश कर दी थी ।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता के. के. सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से दूरभाष पर संपर्क कर अपने पुत्र की मौत के मामले की सीबीआई से जांच कराने की अनुशंसा करने का आग्रह किया था। इसके बाद मुख्यमंत्री ने श्री सिंह को आश्वासन दिया था कि इसके लिए केंद्र सरकार को आज ही अनुशंसा भेज दी जाएगी और शाम तक सभी आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

सीबीआई जांच की बिहार सरकार की सिफारिश गलत: मानेशिंदे

बिहार सरकार ने जहां बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपने की केंद्र से सिफारिश की है, वहीं अभिनेता की महिला मित्र एवं मॉडल रिया चक्रवती के वकील ने इस सिफारिश पर सवाल उठाये हैं।

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानेशिंदे ने मीडिया को जारी बयान में कहा है कि यह मामला बिहार सरकार के कहने पर सीबीआई को ट्रांसफर नहीं हो सकता, क्योंकि बिहार पुलिस के इससे जुड़ने का कोई आधार नहीं है। यह मामला बिहार के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है।

श्री मानेशिंदे ने कहा, “रिया ने शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल की थी, जिसमें कहा गया था कि इस मामले की जांच करना बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता, यह याचिका सुप्रीम कोर्ट में जारी रहेगी।”

वकील ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा ये ‘जीरो एफआईआर’ होगी और इसे मुंबई पुलिस को स्थानांतरित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश करके कानूनी रूप से गलती की है।

सुशांत के पिता के के सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत कर इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी, जिसके बाद श्री कुमार ने केंद्र को सीबीआई जांच की सिफारिश भेजी।

नीतीश ने सुशांत मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा स्वीकार करने पर केंद्र को दिया धन्यवाद

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हिंदी सिनेमा जगत के नवोदित सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की राज्य सरकार की अनुशंसा स्वीकार करने पर केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया है।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के. के. सिंह द्वारा पटना में दर्ज कराये गये मामले की सीबीआई जांच कराने के लिए राज्य सरकार की अनुशंसा को केन्द्र ने स्वीकार कर ली है। मुख्यमंत्री श्री कुमार ने इसके लिये केन्द्र सरकार को धन्यवाद दिया है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि अब बेहतर जांच हो सकेगी और न्याय मिल सकेगा।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक attacknews.in

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

खुद को ‘पैगंबर’ बताते हुए कर ली 20 शादी, बेटी को भी बनाया बीवी:20 बीवियों वाला सैमुअल गिरफ्तार attacknews.in

खुद को 'पैगंबर' बताते हुए कर ली 20 शादी, बेटी को भी बनाया बीवी:20 बीवियों वाला सैमुअल गिरफ्तार

एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के दो सहयोगियों को किया गिरफ्तार attacknews.in

एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के दो सहयोगियों को किया गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा