Home / स्वास्थ्य / असम में तब्लीगी जमातियों की घुसपैठ से तेजी से बढ़ा कोरोना वायरस का संक्रमण, मुरादाबाद में जमातियों की गिरफ्तारी, पाकिस्तान में जमाती पत्रकार की मौत attacknews.in

असम में तब्लीगी जमातियों की घुसपैठ से तेजी से बढ़ा कोरोना वायरस का संक्रमण, मुरादाबाद में जमातियों की गिरफ्तारी, पाकिस्तान में जमाती पत्रकार की मौत attacknews.in

गुवाहाटी, 29अप्रैल । असम में मंगलवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) के दो नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 37 हो गयी। दोनाें मामले नयी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों से जुड़े हैं।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा ने ट्वीट कर कहा, “ दोनाें मामले मरकज आयोजन में भाग लेने वाले के सेकेंडरी संपर्क के हैं। राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 37 हो गयी है। नौ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।”

तब्लीगी जमात:जमातियों ने देश में कोरोना फैलाने को रचा कुचक्र, शीघ्र होगा पर्दाफार्श: निषाद

हमीरपुर।से खबर है कि,उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग एवं वित्त विकास निगम के प्रदेश अध्यक्ष एवं दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री बाबूराम निषाद ने कहा है कि जमाजियों ने देशभर में कोराेना वायरस फैलाने का कुचक्र रचा है और जांच के बाद इसका पर्दाफास हो जायेगा।

श्री निषाद ने मंगलवार को यहां बातचीत में कहा कि दिल्ली में जमातियो ने देश में कोरोना फैलाने का कुचक्र रचा है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद इसका पर्दाफाश हो जायेगा। सरकार इन्हें कड़ी से कड़ी सजा देगी।

तब्लीगी जमात:संतकबीरनगर में दो और मिले कोरोना संक्रमित

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में दो और नये कारोना संक्रमित मिलने से जिले में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की तादाद बढ़कर अब 23 हो गयी है।

जिलाधिकारी रवीश गुप्ता मंगलवार को यहां बताया कि जिले में कोरोना पीड़ितों की पहचान करने के लिए लगातार सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। इसके पूर्व हुई जांचों में जिले के मगहर कस्बे के 19 लोगों के कोरोना पीड़ित होने के साथ ही जिले के बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम तिलाठी में एक और दुधारा थाना क्षेत्र के चौरहा में एक रोगी की पहचान की गई थी। इसके बाद कोरोना पीड़ितों के संपर्क में आने वालों अन्य संदिग्ध लोगों की जांच तेज कर दी गई।

अजमेर में कोरोना पाॅजिटिव की संख्या 135 पहुंची

राजस्थान में अजमेर शहर अब कोरोना संक्रमण मरीजों के मामले में हॉटस्पॉट केंद्र के रूप में बढ़ रहा है।

चिकित्सा विभाग की ताजा रिपोर्ट में आज आए ग्यारह मरीजों के बाद अजमेर 135 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के साथ राज्य में चैथे पायदान पर आ गया है। सबसे ऊपर राजधानी जयपुर 850, दूसरे नंबर पर सूर्यनगरी जोधपुर 388, तीसरे नंबर पर शैक्षणिक हब कोटा 184 मरीजों के साथ क्रमशः पहले दूसरे तीसरे पायदान पर है।

प्रयागराज में इविवि के प्राेफेसर शाहिद के खिलाफ जांच कमेटी गठित

प्रयागराज, से खबर है कि,दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी विदेशी जमातियों को अवैध ढंग से मस्जिद में पनाह दिलवाने और सूचना छिपाने के आरोपित इलाहाबाद विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद के खिलाफ पांच सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया है।

इविवि के जनसंपर्क अधिकारी डाॅ0 शैलेन्द्र मिश्र ने बताया कि कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर आर आर तिवारी ने मुख्य कुलानुशासक प्रोफेसर आर के उपाध्याय की अध्यक्षता में सोमवार को कमेटी का गठन कर जांच रिपोर्ट मांगी है। इस कमेटी में रजिस्ट्रार प्रो एन के शुक्ल, डीएसडब्लयूए प्रो के पी सिंह, प्रोफेसर अनुराधा अग्रवाल और उर्दू विभाग की अध्यक्ष प्रोफेसर शबनम हमीद शामिल हैं।

प्रयागराज में छह शहरों से आने वाले सभी लोगों की होगी जांच

कोविड़-19 के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए मुंबई समेत छह राज्यों से प्रयागराज आने वाले सभी लोगों की जांच के साथ क्वारंटाइन में रखा जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि इन दिनों जो भी कोरोना पीड़ित मिल रहे हैं उनमें अधिकांश मुंबई, दिल्ली, नासिक, सूरत, अहमदाबाद और बडोदरा जैसे शहरों से आने वाले व्यक्तियों की तलाश शुरू कर दिया गया है।

जौनपुर में कोरोना वायरस के तीन और मिले पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में तीन और नए कोरोना मरीजों के मिलने से जिले में कोविड़-19 से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर आठ हो गयी।

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने मंगलवार को यहां बताया कि तीन कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से कोविड़-19 से पीडित लोगों की संख्या आठ हो गयी। इनमें से दो मरीज सिंगरामऊ क्षेत्र के करनपुर निवासी है जबकि तीसरा जलालपुर का रहने वाला है। ये मुम्बई से भागकर आये थे और इन्हें सल्तनत बहादुर कालेज में 14 दिन के लिए क्वारेंटीन में रखा गया था। मंगलवार को तीनों की जाँच रिपोर्ट में कोरोना पाज़िटिव की पुष्टि की गयी।

विवादित वीडियो पर विधायक की सफाई,जनता को किया था आगाह

उत्तर प्रदेश में देवरिया के बरहज क्षेत्र के विधायक सुरेश तिवारी ने धर्म विशेष को लेकर दिये गये विवादित बयान संबधित वायरल हो रहे एक वीडियो पर सफाई दी है कि कोरोना वायरस के प्रति सावधान करने के लिये उन्होने अपने क्षेत्र की जनता से सब्जी विक्रेताओं पर खास नजर रखने को कहा था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक ने मंगलवार को कहा कि वह 17/18 अप्रैल को लाकडाउन के दौरान अपने क्षेत्र में जनता की समस्या को जानने समझने गये थे जहां उन्हे बताया गया कि कुछ विक्रेता सब्जी पर थूक लगाकर बेच रहे हैं। इस पर उन्होने लोगों को सावधान किया कि कोरोना से बचना आपके हाथ में है। आप ऐसे लोगों से सब्जी आदि न खरीदें। इसी का वीडियो वायरल हो रहा है।

तब्लीगी जमात के सदस्य और पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार रशीद भाटी की कोरोना संक्रमण से मौत

इस्लामाबाद, से खबर है कि, एसोसिएट प्रेस आफ पाकिस्तान(एपीपी) कर्मचारी संघ के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार रशीद भाटी की कोरोना वायरस से मौत हो गई।

समाचार संगठन की तरफ से सोमवार को जारी बयान में कहा गया है कि श्री भाटी पिछले कई दिनों से वायरस से संक्रमित थे और उनका इलाज चल रहा था। बयान में कहा गया है कि श्री भाटी 1984 से एपीपी से जुडे थे। इससे पहले उन्होंने नवा-ए-वक्त और पाकिस्तान प्रेस इंटरनेशनल समेत विभिन्न समाचार संगठनों में कार्य किया।

तब्लीगी जमात के सक्रिय सदस्य संभवतः एक तब्लीग यात्रा के दौरान संक्रमण की चपेट में आए। वह एक माह पहले बीमार हुए और कोरोना के लक्षण नजर आने पर उन्हें रावलपिंडी के एक क्वारंटीन केंद्र में भर्ती कराया गया।

एपीपी न्यूज़ के निदेशक शफीक कुरैशी ने समाचारपत्र डाॅन के साथ बातचीत में कहा कि श्री भाटी कोरोना पाॅजिटिव थे और रावलपिंडी मूत्रविज्ञान संस्थान में दस-बारह दिन से उनका उपचार चल रहा था।

पाकिस्तान में कोरोना के बढ़ते प्रकोप और उपचार सुविधाओं एवं बचाव उपायों के अभाव में पत्रकारों के वायरस संक्रमित होने का जोखिम है।

शनिवार को पाक के कब्जे वाले क्षेत्र के दो मीडियाकर्मी एक पत्रकार और एक कैमरामैन कोरोना पाॅजिटिव पाए गए।

बुलंदशहर में एक और मिला कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पिछले 24 घंटे के दौरान एक व्यक्ति और कोरोना पाॅजिटिक मिलने से जिले में इस रोग से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 53 तक पहुंच गयी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 के0एन0तिवारी ने बुधवार को यहां बताया कि आज तड़के दो बजे नोएडा लेबोरेट्री से 11 तथा सैफई टेस्टिंग लैब से 131 मरीजों की रिपोर्ट जिला राजकीय अस्पताल को प्राप्त हुई हैं।

अस्पताल से भागे दो कोरोना संदिग्ध पकडाए

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर मेडिकल कॉलेज के कोविड 19 वार्ड में भर्ती दो कोरोना संदिग्ध अचानक फरार हो जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कोरोना संदिग्ध के तौर पर तमिलनाडू के दो ट्रक चालकों को मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 वार्ड में भर्ती किया गया था, लेकिन सोमवार की रात यहां से दोनों ट्रक चालक फरार हो गए। कोरोना वार्ड से दो संदिग्धों के भाग जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। इसके बाद आनन-फानन में दोनों को कल आंध्रप्रदेश-छत्तीसगढ़ सीमा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

सैफई में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज खाने के लिये मांग रहे है काबू बादाम

उत्तर प्रदेश में इटावा के सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी के कोविड 19 अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज खाने में काबू, बादाम और सेब की मांग कर रहे है।

सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी के कुलपति प्रो.राजकुमार ने बुधवार को यहाॅ बताया कि पारस अस्पताल आगरा के चार कोरोना संक्रमित मरीज लगातार मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। वीडियो वायरल कर अस्पताल को बदनाम कर रहे है। इन लोगों ने ड्राई फ्रूट्स, बिस्किट और सेब आदि मांगना शुरू कर दिया है।

मुरादाबाद में आठ इंडोनेशियाई समेत दस जमातियों को भेजा जेल

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में दिल्ली निजामुद्दीन मरकज में शामिल रहे आठ इंडोनेशियाई नागरिकों समेत दस जमातियों को अस्पताल से छुट्टी,मिलते ही आज अदालत में पेश कर उन्हें जेल भेज दिया ।

पुलिस सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आठ इंडोनेशियाई तथा तामिलनाडु के दो जमातियों समेत 10 जमातियों की क्वारंटाइन अवधि पूरी करने के बाद बुधवार को उन्हें रिमांड मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया। आठ इंडोनेशियाई समेत दस लाेगों पर मुदकदमा दर्ज करया गया था। विदेशियों पर टूरिस्ट वीज़ा पर यहां आकर धार्मिक प्रचार करने तथा कोरोना महामारी को जानबूझकर फैलाने का आरोप है। इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था । आठ इंडोनेशियाई नागरिकों समेत दस जमातियों को अस्पताल से छुट्टी,मिलते ही अदालत में पेश कर उन्हें जेल भेज दिया।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बजाज फाउंडेशन का दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर की निःशुक्ल डोरस्टेप डिलीवरी का आपातकालीन कार्यक्रम शुरू attacknews.in

गुरूग्राम, 17 मई । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनज़र गैर-लाभकारी संगठन बजाज …

मध्यप्रदेश में सोमवार को कम।हुआ संक्रमण:5 हजार से अधिक कोरोना के नये मरीज मिले, 77 की मौत;अबतक संक्रमितों की संख्या 7,37306 और मृतकों की संख्या 7069 हुई attacknews.in

भोपाल, 17 मई । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के बीच आज पांच हजार …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9% और रिकवरी रेट बढ़कर 87% होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवराज सिंह चौहान ने दूरभाष पर कोरोना की स्थिति से अवगत कराया attacknews.in

भोपाल, 17 मई मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर (पॉजीटिविटी रेट) घटकर नौ प्रतिशत पर पहुंचने …

क्या है ब्लैक फंगस या फंगल संक्रमण या म्यूकोर्मिकोसिससे, कैसे होता है?इसका कोरोना से क्या संबंध है?सामान्य लक्षण क्या हैं इलाज कैसे किया जाता है?और इसे कैसे रोकें? attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।अब जब हम खुद को कोविड-19 से बचाने और उससे लड़ने की …

शिल्पा मेडिकेयर ने डॉ रेड्डीज के साथ स्पुतनिक वी वैक्सीन के विनिर्माण के लिए समझैता किया,1 साल में 10 करोड़ खुराकें करना है तैयार attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 मई । दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी …