Home / आतंकवाद / अमेरिका ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों को मिलने वाली 4.46 लाख डॉलर से अधिक की राशि रोकी attacknews.in

अमेरिका ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों को मिलने वाली 4.46 लाख डॉलर से अधिक की राशि रोकी attacknews.in

वॉशिंगटन, 30 मई । अमेरिका ने आतंकवाद पर नकेल कसने की कोशिश के तहत पाकिस्तान स्थित गुटों समेत कई सूचीबद्ध आतंकवादी संगठनों की पिछले साल तक चार करोड़ 46 लाख डॉलर से अधिक राशि रोक दी।

अमेरिकी वित्त मंत्रालय द्वारा जारी सालाना रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका ने लश्कर ए तैयबा की चार लाख डॉलर और जैश-ए-मोहम्मद की 1,725 डॉलर की राशि बाधित की।

मंत्रालय का विदेशी सम्पत्ति नियंत्रण कार्यालय (ओएफएसी) अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों और आतंकवाद को समर्थन देने वाले देशों की पूंजी के खिलाफ प्रतिबंध लगाता है।

संघीय निकाय अमेरिका की विदेश नीति एवं राष्ट्रीय सुरक्षा लक्ष्यों के आधार पर आर्थिक एवं व्यापार प्रतिबंध लगाने के अपने लक्ष्य के तहत इस तरह की कार्रवाई करता है।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने सूचीबद्ध आतंकवादी संगठनों और आतंकवादियों की 2018 तक चार करोड़ 61 लाख डॉलर से अधिक राशि बाधित की है जबकि 2017 में चार करोड़ 36 लाख डॉलर बाधित किए गए थे।

धन राशि रोके जाने वाले आतंकी संगठनों की इस सूची में हक्कानी नेटवर्क (3,626 डॉलर), हरकत उल मुजाहिदीन (11,988 डॉलर), और हिजबुल मुजाहिदीन (2,287 डॉलर) शामिल हैं।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने सोपोर के मुख्य चौक पर पुलिस की नाका पार्टी पर दिनदिहाड़े किया हमला,2 जवान शहीद,3 नागरिकों की मौत attacknews.in

बारामूला, 12 जून। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस पर आतंकवादी हमले …

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर को उड़ाने की साजिश नाकाम:सुरक्षा बलों ने शक्तिशाली आईईडी का पता लगा और निष्क्रिय कर एक बड़ा विस्फोट होने से रोका attacknews.in

  श्रीनगर 05 जून । जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने शनिवार …

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में पाकिस्तान और अफगानिस्तान अल-कायदा के कट्टर आतंकवादियो की पनाहगाह;संगठन का सरगना आयमन मोहम्मद रबी अल-जवाहिरी भी यही कहीं छिपा है attacknews.in

  संयुक्त राष्ट्र, पांच जून । संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी संगठन …

पुलवामा जिले के त्राल में आतंकवादियों ने की भाजपा पार्षद की हत्या attacknews.in

  श्रीनगर 02 जून । केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में बुधवार …

उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी घटनाओं की साजिश रचने में हिजबुल मुजाहिदीन की सहायता करने वाले सहयोगियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल attacknews.in

नयी दिल्ली, 29 मई ।राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उत्तर प्रदेश और देश के अन्य …