Home / Crime/ Criminal / रिया चक्रवर्ती को एनसीबी की गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में जमानत याचिका खारिज,21 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजी गईं,बाईकुला महिला जेल नया ठिकाना attacknews.in

रिया चक्रवर्ती को एनसीबी की गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में जमानत याचिका खारिज,21 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजी गईं,बाईकुला महिला जेल नया ठिकाना attacknews.in

मुंबई 08 सितम्बर ।नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को उनके ‘लिव इन पार्टनर’ सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मादक पदार्थों से जुड़े आरोपों के सिलसिले में तीन दिनों तक पूछताछ करने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

एनसीबी के उप निदेशक के. पी. एस. मल्होत्रा ने बताया, ‘‘रिया को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके परिवार को इस बारे में सूचना देने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।’’

उन्हें गिरफ्तार करने के शीघ्र बाद मेडिकल जांच और कोविड-19 की जांच के लिये यहां एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया।

रिया ने एनसीबी अधिकारियों के साथ वाहन में प्रवेश करने से पहले मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के दक्षिण मुंबई स्थिति कार्यालय के बाहर खड़े मीडियाकर्मियों की ओर अपने हाथ लहराये।

काले लिबास में रिया बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय में मंगलवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे पहुंची और कार्यालय में प्रवेश करते समय उनके पास एक थैला भी था।

रिया (28) ने हाल ही में टीवी चैनलों को दिये साक्षात्कार में इस बात से इनकार कर किया था उन्होंने मादक पदार्थों का सेवन किया था।

अदाकारा से सीबीआई की जांच टीम ने हाल ही में पूछताछ की थी, जो मुंबई के पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज स्थित डीआरडीओ अतिथि गृह में डेरा डाले हुए है। उनसे धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी पूछताछ की थी।

एनसीबी ने मादक पदार्थों की आपूर्ति करने के आरोप में हाल ही में उनके भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था।

सुशांत के पिता ने पटना में रिया के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने अदाकारा पर उनके बेटे को आत्महत्या के लिये उकसाने और उसके धन का गबन करने का आरोप लगाया था।

रिया ने कई मौकों पर इन आरोपों से इनकार किया है।

एनसीबी ने रिया से आज तीसरे दिन पूछताछ की। यह पूछताछ पांच घंटे चली। इसे पहले रविवार को छह और सोमवार को आठ घंटे तक उससे पूछताछ की गयी थी। उसे अब मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया जायेगा।

रिया से पूछताछ के दौरान एनसीबी कार्यालय के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे।

रिया चक्रवर्ती 21 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजी गईं:

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को मुंबई की एक स्थानीय अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उन्हें 21 सितंबर तक जेल में रहना होगा। रिया ने ड्रग्स मामले में कथित भूमिका के लिए अदालत में जमानत याचिका डाली थी।

अदालत ने जमानत याचिका को खारिज करते हुए एनसीबी की ओर से पेश की गई दलील पर सहमति जताई जिसमें कहा गया कि मामले की जांच जारी है और ऐसे में रिया की जमानत पर रिहाई जांच में बाधा डाल सकती है।

रिया के वकील सतीशमन शिंदे ने जमानत की मांग करते हुए अदालत में कहा कि वर्तमान मामले में उनके मुवक्किल को अभियोजन की आवश्यकता नहीं है, जबकि एक ही मामले में गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों को अदालत ने जमानत दी थी। ऐसे में उन्हें भी सशर्त जमानत पर रिहा करने की अनुमति दी जाए।

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग (नशीली दवा) मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को मंगलवार को गिरफ्तार किया था।

एनसीबी ने रिया से आज तीसरे दिन पूछताछ की। यह पूछताछ पांच घंटे चली। इसे पहले रविवार को छह और सोमवार को आठ घंटे तक उससे पूछताछ की गयी थी। रिया की जमानत याचिका खारिज होने के बाद अब उन्हें रात दक्षिण मुंबई में एनसीबी लॉकअप में रात बितानी होगी। उन्हें कल सुबह बाइकुला महिला जेल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

रिया चक्रवर्ती लगातार तीसरे दिन एनसीबी के समक्ष पेश हुईं

इससे पहले आज अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती लगातार तीसरे दिन मंगलवार को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ के मामले में पूछताछ के लिए स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के समक्ष पेश हुईं।

रिया करीब साढ़े 10 बजे कार से दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय पहुंची। इस दौरान मुंबई पुलिस का वाहन उनकी सुरक्षा के लिए कार के साथ-साथ चल रहा था।

उल्लेखनीय है कि एनसीबी ने रिया से रविवार को छह घंटे और सोमवार को आठ घंटे तक पूछताछ की थी।

इससे पहले एजेंसी ने कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े मादक पदार्थ के मामले में ‘रिया का सहयोग’ मिल रहा है। बता दें कि 14 जून को 34 वर्षीय राजपूत मुंबई के उपनगर बांद्रा के अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे।

रिया से सोमवार को पूछताछ करने के बाद एनसीबी के उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) मुथा अशोक जैन ने पत्रकारों से कहा था कि एजेंसी ‘पेशेवर और व्यवस्थागत तरीके से अपना काम कर रही है’ और इस मामले में सामने आए तथ्यों की विस्तृत जानकारी अदालत को देगी।

एजेंसी ने कहा कि वह 28 वर्षीय रिया से पूछताछ करने के साथ उसके भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के घर के प्रबंधक सैमुअल मिरांडा (33), घर में काम करने वाले दीपक सांवत से सामना कराकर मादक पादर्थ गिरोह में उसकी भूमिका का पता लगाना चाहती है।

एनसीबी ने बताया कि उसने मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डाटा प्राप्त किए हैं जिससे संकेत मिलता है कि इन लोगों ने कथित तौर पर कुछ प्रतिबंधित औषधि की खरीद की।

एनसीबी ने इस मामले में पिछले हफ्ते तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भी रिया से पूछताछ की थी जो राजपूत मौत मामले की विभिन्न पहलुओं से जांच कर रहे हैं।

सोमवार को रिया चक्रवर्ती से दूसरे दौर की पूछताछ की थी

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग (नशीली दवा) मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(एनसीबी) ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से सोमवार को दूसरे दौर की पूछताछ शुरू की थी।

इससे पहले एनसीबी ने रविवार को रिया से करीब छह घंटे तक पूछताछ की थी , हालांकि इस मामले में आधिकारिक रूप से अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती से रविवार को भी की थी छह घंटे तक पूछता

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग (नशीली दवा) मामले की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने प्रमुख संदिग्ध रिया चक्रवर्ती से रविवार को करीब छह घंटे तक पूछताछ की। एनसीबी ने रिया से सोमवार को भी पूछताछ की।

सूत्रों के मुताबिक इस मामले में आधिकारिक रूप से अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन रिया ने स्वीकार किया है कि वह मादक पदार्थों का सेवन खुद नहीं करती थीं बल्कि सुशांत के लिए रखती थीं।
इसके साथ ही केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम भी रविवार को कूपर अस्पताल पहुंची और वहां सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ की।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की सीबीआई, एनसीबी और प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहे हैं।

इससे पहले रविवार को शनिवार को गिरफ्तार किए गए अभिनेता के घर काम करने वाले उनके सहायक दीपेश सावंत को नौ सितंबर तक एनसीबी हिरासत में भेज दिया गया है।

सावंत को दिन भर हुई पूछताछ के बाद शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। उसे रविवार सुबह एनसीबी अदालत में पेश किया गया जहां उसे नौ सितंबर तक एनसीबी हिरासत में भेजने का निदेश दिया गया।

इसके साथ ही इस मामले में एनसीबी अब तक आठ लोगों काे गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में सबसे प्रमुख संदिग्ध रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक तथा सुशांत के घर प्रबंधक सैमुअल मिरांडा को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था।

रिया के वकील ने इस मामले को ‘अंधेरे में तीर चलाने वाला’ बताते हुए कहा था कि वह (रिया) निर्दाेष हैं और यही वजह है कि उसने अब तक अपनी अग्रिम जमानत के लिए किसी अदालत से संपर्क नहीं किया।

श्री मानेशिंदे ने शनिवार को जारी बयान में कहा, “ रिया गिरफ्तारी के लिए तैयार हैं। यदि किसी से प्यार करना गुनाह है तो वह इसका परिणाम भुगतेंगी। चूंकि वह निर्दाेष हैं इसलिए उसने बिहार पुलिस, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय तथा एनसीबी की ओर से दर्ज किसी भी मामले में अग्रिम जमानत की याचिका नहीं दाखिल की है।”

रिया के पिता लेफ्टिनेंट कर्नल (सेवानिवृत) इंद्रजीत चक्रवर्ती ने अपने पुत्र शौविक की गिरफ्तारी पर शनिवार को गुस्से और निराशा भरी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

उन्होंने कहा, “ भारत को बधाई, आपने मेरे बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। मुझे यकीन है कि अगली बारी मेरी बेटी की है और मुझे नहीं पता कि उसके बाद कौन है। आपने एक मध्यम वर्गीय परिवार को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। लेकिन निश्चित रूप से न्याय के लिए सब कुछ उचित है। जय हिन्द।”

जांच एजेंसी ने अब्बास लखानी और करण अरोड़ा नामक दो लोगों से 59 ग्राम मारीजुआना नामक मादक पदार्थ बरामद किया है।

गौरतलब है कि बिहार के रहने वाले 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई में अपने घर में मृत पाए गए थे। उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर इस मामले की जांच मुंबई पुलिस से सीबीआई को सौंप दी गयी थी।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक attacknews.in

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

खुद को ‘पैगंबर’ बताते हुए कर ली 20 शादी, बेटी को भी बनाया बीवी:20 बीवियों वाला सैमुअल गिरफ्तार attacknews.in

खुद को 'पैगंबर' बताते हुए कर ली 20 शादी, बेटी को भी बनाया बीवी:20 बीवियों वाला सैमुअल गिरफ्तार

एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के दो सहयोगियों को किया गिरफ्तार attacknews.in

एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के दो सहयोगियों को किया गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा