Home / समाज़ / फिल्म पद्मावती की शूटिंग की स्वीकृति बिना राजपरिवार की जानकारी के, एक्शन लेंगे : पूर्व राजमाता

फिल्म पद्मावती की शूटिंग की स्वीकृति बिना राजपरिवार की जानकारी के, एक्शन लेंगे : पूर्व राजमाता

जयपुर 10 फरवरी  : जयपुर के पूर्व राजपरिवार ने फिल्म पद्मावती की शूटिंग जयगढ़ किले में देने की मंजूरी के मामले की जांच करने का फैसला लिया है. पूर्व राजपरिवार ने फिल्म की शूटिंग देने की मंजूरी देने वाले अपने कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्णय लिया है.

जयपुर की पूर्वराजमाता पद्मिनी देवी ने आज यहां जारी एक बयान में यह जानकारी दी.

बयान में कहा गया है कि फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली के निर्देशन बनने वाली फिल्म पद्मावती की शूटिंग जयगढ़ में करने की मंजूरी जयपुर राज परिवार के अधिकारियों ने बिना पूरी जानकारी लिए एवं राजपरिवार को बिना जारी दिये शूटिंग की इजाजत देने पर संबंधित अधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जा रही है.

उन्होंने कहा कि जयपुर राज परिवार राजस्थान के गौरवशाली इतिहास के संरक्षण के लिए कृत संकल्पित है. इतिहास से की जाने वाली छेड़छाड़ की कोशिश को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा तथा भविष्य में राजपरिवार  के ऐतिहासिक महलों में किसी भी फिल्म की शूटिंग से पूर्व उसकी पूरी कहानी जानने के बाद ही शूटिंग की इजाजत दी जायेगी.

उन्होंने कहा कि विरासत और इतिहास से छेड़छाड़ जयपुर राजपरिवार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगा और इतिहास को जीवित और बुलंद करने में श्रीराजपूत करणी सेना सहित सभी राष्ट्रवादी संगठनों के कदम में जयपुर राज परिवार हमेशा साथ है.

गौरतलब है कि इस फिल्म की शूटिंग जयपुर राजघराने के जयगढ़ किले में की जा रही थी, तब गत 27 जनवरी को करणीसेना के कार्यकर्ताओं ने फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली पर रानी पद्मावती के संबंध में फिल्म गलत ऐतिहासिक तथ्य प्रस्तुत करने के आरोप लगाते हुए फिल्म के सेट पर तोड़फोड़ की और भंसाली के साथ कथित रूप से मारपीट की इसके बाद भंसाली ने यहां शूंटिग बंद कर दी.

हालांकि भंसाली प्रोडेक्शन की ओर से यह स्पष्ट किया गया कि फिल्म की कहानी में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच किसी तरह का प्रेमप्रंसग या आपत्तिजनक तथ्य नहीं है जिसके बाद करणी सेना ने अपना विरोध वापस लिया.

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

देश के प्रत्येक किन्नर को 1500 रुपये का निर्वाह भत्ता देने का फैसला किया attacknews.in

नयी दिल्ली 24 मई । केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने किन्नर समुदाय के …

प्रसिद्ध पर्यावरणविद और चिपको आंदोलन नेता सुंदरलाल बहुगुणा की पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ गंगा किनारें की गई अंत्येष्टि;कोरोना संक्रमण से निधन attacknews.in

देहरादून, 21 मई ।प्रसिद्ध पर्यावरणविद सुन्दर लाल बहुगुणा की शुक्रवार को पूर्ण राजकीय सम्मान के …

शिवराज सिंह चौहान की घोषणा:कोरोना के कारण बेसहारा हुए बच्चों और महिलाओं को ₹ 5 हजार प्रति माह पेंशन और राशन के साथ नि:शुल्क शिक्षा का प्रबंध भी किया जाएगा attacknews.in

भोपाल, 13 मई । कोरोना की दूसरी लहर के कारण मध्यप्रदेश में अपने माता पिता …

उज्जैन में खेल संस्था सोसायटी ऑफ़ ग्लोबल साइकिल के युवाओं द्वारा श्मशान में लकड़ी संकट दूर करने के लिए 100 टन लकड़ियां खरीदने का शुरू किया गया अभियान attacknews.in

उज्जैन 10 मई। शहर की प्रमुख खेल संस्था सोसायटी ऑफ़ ग्लोबल साइकिल के युवाओं ने …

होलिका दहन के साथ पूरा हुआ झाबुआ और आलिराजपुर में आदिवासियों का भगौरियां पर्व; आखिरी दिन पूरे परवान पर चढा attacknews.in

झाबुआ, 28 मार्च । होली से एक सप्ताह पूर्व भरने वाले आदिवासियों का पर्व भगौरिया …