Home / चुनाव / पश्चिम बंगाल में हुआ खूनी पंचायत चुनाव:तृणमूल कांग्रेस की खुलेआम गुण्डागर्दी में हुई 18 मौत Attack News

पश्चिम बंगाल में हुआ खूनी पंचायत चुनाव:तृणमूल कांग्रेस की खुलेआम गुण्डागर्दी में हुई 18 मौत Attack News

कोलकाता 14 मई । पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा हुई है। सोमवार शाम पांच बजे तक हिंसा में 18 लोगों की मौत हो चुकी है। वोटिंग के लिए कड़े सुरक्षा इंतजामों के प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद कई इलाकों में जमकर खूनी संघर्ष हुआ।

गृह मंत्रालय ने राज्य में चुनावों में हुई हिंसा पर पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है। सुबह से ही मतदान के दौरान हिंसा की खबरें मिलनी शुरू हो गई थीं। वहीं, अलग-अलग स्थानों पर हुई झड़पों में दर्जनों लोग जख्मी हुए हैं।

निर्वाचन आयोग को मिलीं 500 शिकायतें

इस बीच दोपहर दो बजे तक राज्य निर्वाचन आयोग को 500 शिकायतें मिल चुकी हैं।

बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से बीजेपी में शामिल हुए मुकुल रॉय हिंसा के हालात पर राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी से मुलाकात करने वाले हैं।

नंदीग्राम में निर्दलीय उम्मीदवार के दो समर्थकों की झड़प के दौरान मौत हुई है।

कई पार्टियों के कार्यकर्ताओं की हत्या

पटकेलबारी इलाके में टीएमसी कार्यकर्ताओं के हमले में निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थक शाहिद शेख की जान चली गई। वहीं, नादिया जिले के नकासीपुरा में पोलिंग बूथ से लौट रहे टीएमसी कार्यकर्ता की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

बेलदांगा में बीजेपी कार्यकर्ता तपन मंडल की हत्या कर दी गई। आमदांगा में सीपीएम के एक कार्यकर्ता की बम हमले में मौत हुई है। साउथ 24 परगना जिले में टीएमसी कार्यकर्ता आरिफ अली की गोली मार कर हत्या कर दी गई। जलपाईगुड़ी के शिकारपुर में उपद्रवियों ने बैलट बॉक्स को फूंक दिया।

वोटिंग सुबह सात बजे शुरू हो चुका था और इसे बंगाल में सत्ताधारी दल टीएमसी के लिये सेमीफाइनल माना जा रहा है। एक चरण में संपन्न हो रहे पंचायत चुनाव के परिणाम 17 मई को घोषित होंगें।

उत्तर 24 परगना , नदिया , दक्षिण 24 परगना और मुर्शिदाबाद जिलों में हुई हिंसक घटनाओं में चार लोगों की मौत हुई है।

राज्य निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया , ‘‘ उत्तर 24 परगना , नदिया और दक्षिण 24 परगना जिलों से तीन लोगों के मारे जाने की सूचना है। ’’

बहरामपुर सब – डिविजनल अधिकारी दिब्यनारायण चटर्जी ने बताया कि मुर्शिदाबाद जिले में बेलदंगा थाना क्षेत्र के सुजापुर गांव में मतदान केन्द्र के पास एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

मुर्शिदाबाद से भारतीय जनता पार्टी के नेता सुभाष मंडल ने दावा किया कि मारा गया व्यक्ति उनकी पार्टी का कार्यकर्ता है।

राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने बताया , ‘‘ दक्षिण दिनाजपुर जिले के तपन इलाके में एक व्यक्ति के मारे जाने और चार लोगों के घायल होने की सूचना हमें मिली है। लेकिन , पुलिस ने अभी तक मौत की पुष्टि नहीं की है। ’’

अधिकारियों ने बताया कि उत्तर 24 परगना जिले के अमदंगा में मतदान केन्द्र के बाहर फेंके गए बम से माकपा का एक समर्थक मारा गया है जबकि एक अन्य घायल हो गया है।

अधिकारी ने बताया कि दक्षिण 24 परगना जिले के कुल्टाली में मतदान केन्द्र के बाहर फेंके गये बम की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गयी।

नदिया जिले के शांतिपुर इलाके में हुई झड़पों में एक व्यक्ति मारा गया जबकि दो अन्य घायल हो गये।

कूचबिहार जिले में उत्तर बंगाल विकास मंत्री रबींद्रनाथ घोष ने एक मतदान केंद्र के बाहर एक व्यक्ति को कथित तौर पर चांटा मारा।

आयोग ने कहा कि उसे शिकायत मिली है और अधिकारियों से कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

टेलीविजन चैनलों ने दिखाया कि मंत्री ने व्यक्ति को कथित तौर पर थप्पड़ मारा। हालांकि घोष ने दावा किया कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया।

सूत्रों ने बताया कि उत्तर बंगाल में कूचबिहार जिले के दिनहाटा इलाके में एक मतदान केंद्र के बाहर दो समूहों के बीच झड़पों में मतदाताओं समेत कम से कम 15 लोग घायल हो गए।

मतदाताओं ने बाद में पुलिस में शिकायत दर्ज करायी।

पुलिस ने बताया कि ईस्ट मिदनापुर जिले के नंदीग्राम इलाके में मतदान केन्द्र के बाहर दो समूहों के बीच हुई झड़प में 15 लोग घायल हो गये हैं। एक व्यक्ति के सिर पर दरांती का वार लगा है जबकि दूसरे व्यक्ति की ऊंगली कट गयी है।

उन्होंने बताया कि जिले के ही कोंटाई में एक निर्दलीय उम्मीदवार और चार अन्य पर मिर्ची पाऊडर फेंका गया जिससे वह घायल हो गये।

पुलिस ने बताया कि उत्तर दिनाजपुर जिले के गलाईसुरा में एक मतदान केन्द्र के बाहर से तीन देशी बम मिले हैं।

बीरभूम जिले में कुछ मतदान केन्द्रों पर नकाबपोश लोग हथियारों और डंडों की जोर पर मतदाताओं को धमका रहे थे।

दक्षिण 24 परगना के बसंती ब्लॉक से आ रही टीवी फुटेज में मतदान केंद्रों के बाहर नकाबपोश बंदूकधारियों को घूमते हुए देखा गया।

अधिकारी ने बताया कि इसी जिले के भानगर में पुलिस ने झड़पों के बाद भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठियां भांजी और आंसू गैस के गोले छोड़े।

आयोग ने घटना के संबंध में पुलिस से एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है।attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …