Site icon attacknews.in

कौन बनेगा करोड़पति में जीती गई 25 लाख रूपये की इनाम राशि के एवज में लाखों रूपये की ठगी करके ठग ने अपने बैंक खाते में राशि डलवा ली attacknews.in

ललितपुर 29 जून । उत्तरप्रदेश के ललितपुर में कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख का ईनाम जीतने की बात कहकर एक व्यक्ति से ठगी कर पैसे हथियाने का मामला मंगलवार को प्रकाश में आया।

कोतवाली तालबेहट निवासी विनोद कुमार अहिरवार पुत्र कौशल अहिरवार ने आज पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार को शिकायती पत्र देकर पूरे मामले के बारे में जानकारी दी।

दिये गये शिकायती पत्र में बताया गया कि विनोद के साथ कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख का ईनाम जीतने की बात कहकर साढे तीन लाख की ठगी की गयी है।

उसके नंबर पर आकाश वर्मा नाम के व्यक्ति का फोन आया और उसने बताया कि वह एसबीआई ब्रांच से बात कर रहा है।उसने बताया कि विनोद ने कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख का ईनाम जीता।यह पैसा उनके बैंक अकाउंट में ही ट्रांसफर किया जाएगा जिसके लिए उन्हें उनका बैंक अकाउंट नंबर पति-पत्नी के फोटो चाहिए और यह पैसा देने के एवज में टैक्स का पैसा बैंक की फॉर्मेलिटीज का पैसा एवं अन्य खर्च मिला कर करीब 5 लाख रुपये चाहिए जो आप हमारे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करेंगे । उसके तुरंत बाद ही आपको आपकी जीत का 25 लाख रुपए आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जायेगा ।

ईनाम जीतने की खुशी में कॉल करने वाले की बात पर भरोसा करके उसने अलग-अलग किस्तों में आकाश वर्मा के द्वारा बताए गए बैंक अकाउंट नंबर में 3 लाख 50 हजार रुपये जमा कर दिया।

यह पैसा उसने अपनी पत्नी और अन्य परिजनों के जेवर बेचकर इकट्ठा किया था,इसके बाद उसने अपने जानने वाले व्यक्ति से जब डेढ़ लाख रुपया उधार मांगा तो सब कुछ जानने के बाद उस व्यक्ति ने उसे बताया कि ऐसे कॉल फ्रॉड होते हैं जिन पर भरोसा नहीं करना चाहिए। इसके बाद भी विनोद ने पैसे उक्त बैंक खाते में डाल दिये।

जब उसने उस नंबर पर वापस फोन किया तब फोन नहीं लगा और जब उसने एसबीआई के कस्टमर केयर पर फोन किया तब वहां से बताया गया कि कोई फ्रॉड कॉल था व उसके साथ ठगी हुई है। यह सुनकर उसके होश उड़ गये। इसके बाद उसने पुलिस अधीक्षक से पूरे मामले की जानकारी देते हुए उचित कार्रवाई की मांग की।

Exit mobile version