नयी दिल्ली 11 मई ।विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने कोरोना वायरस (कोविड 19) की महामारी को देखते हुए लॉकडाउन से होने वाली समस्यायों के मद्देनजर विश्वविद्यालय एवं कॉलेज के छात्रों की शिकायतों को सुलझाने के लिए एक प्रकोष्ठ का गठन किया है।
यूजीसी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार इन छात्रों की शिकायतों के निराकरण के लिए एक हेल्पलाइन भी गठित किया गया है। कोई भी छात्र इस हेल्पलाइन के माध्यम से जानकारी हासिल कर सकता है और अपनी शिकायत दर्ज कर सकता है।
इस हेल्पलाइन का नंबर 011 23 236374 है ।इसके अलावा यूजीसी की मेल कोविड-19 हेल्प डॉट यूजीसी@जीमेल, [email protected] पर भी अपनी शिकायतें दर्ज की जा सकती हैं।
इसके अतिरिक्त उसकी वेबसाइट पर भी शिकायत दर्ज की जा सकती है।
गौरतलब है कि यूजीसी ने 29 अप्रैल को एक परिपत्र जारी कर विश्वविद्यालय और कॉलेजों में परीक्षाओं , नए सत्र की शुरुआत और दाखिले के बारे में एक परिपत्र जारी किया था और एक कलेंडर जारी किया था। इसके अलावा यूजीसी ने एक टास्क फोर्स भी गठित किया था जो कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न होने वाली समस्याओं को सुलझाने का काम करेगा। परिपत्र में एक शिकायत प्रकोष्ठ के गठन की भी घोषणा की गई थी।