Home / राष्ट्रीय / तब्लीगी जमात के मामले में मीडिया को भड़काने वाला बताकर मुस्लिम समाज की मीडिया पर पाबंदी लगाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का इंकार, देशभर में आज भी निकले कोरोना संक्रमित ढेरों जमाती attacknews.in

तब्लीगी जमात के मामले में मीडिया को भड़काने वाला बताकर मुस्लिम समाज की मीडिया पर पाबंदी लगाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का इंकार, देशभर में आज भी निकले कोरोना संक्रमित ढेरों जमाती attacknews.in

नयी दिल्ली, 10 अप्रैल । उच्चतम न्यायालय ने तबलीगी जमात मामले में मीडिया के खिलाफ साम्प्रदायिकता फैलाने के आरोप पर कोई भी टिप्पणी करने या मीडिया को प्रतिबंधित करने से सोमवार को इन्कार कर दिया।

मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय खंडपीठ ने मुस्लिम उलेमा संगठन जमीयत-उलेमा-ए-हिंद की याचिका की सुनवाई करते हुए इस मामले में मीडिया पर कोई पाबंदी लगाने से इन्कार कर दिया। न्यायमूर्ति बोबडे ने कहा, “हम प्रेस पर पाबंदी नहीं लगा सकते।”

सहारनपुर में दस नये कोरोना पॉजिटिव, पांच जमाती

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना वायरस संक्रमित दस लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से इस रोग के मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गयी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ० बी एस सौढी ने सोमवार को यहां बताया कि सुबह मिली रिपोर्ट में दस लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये है । जिसमे पांच जमाती पश्चिम बंगाल के है। दो सहारनपुर से है। तीन अन्य है।

सिरसा के रोड़ी गांव में तबलीगी जमाती महिला मिली कोरोना संक्रमित

हरियाणा में सिरसा के रोड़ी गांव में करीब 45 वर्षीया तबलीगी महिला में आज कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 183 हो गई है।

मस्जिद के मौलवी की पत्नि जहां संक्रमित मिली वहीं उसकी तीन माह की दुध मुंही बच्ची सहित सभी 24 लोग नेगेटिव पाए गए है लेकिन जिला प्रशासन ने मस्जिद में रह रहे सभी 25 लोगों को तुरंत सिरसा के नागरिक अस्पताल लाकर आईसोलेशन वार्ड में रखा है।

मरकज में हिस्सा लेने वाले 16 विदेशियों का वीजा रद्द

दक्षिणी दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज जमात में टूरिस्ट वीजा पर धर्म प्रचार के कार्यक्रम में शामिल होने आए 16 विदेशियों का वीजा रद्द किया जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि रविवार को जिलाधिकारी भनुचंद्र गोस्वामी ने कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ बैठक कर इसके बारे में पूरी जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया इसके संबंध में विदेश मंत्रालय को रिपोर्ट भेज दी गयी है। मंत्रालय से कार्रवाई की रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। रिपोर्ट आने के बाद उनके वीजा रद्द की कार्रवाई की जाएगी।

मुरादाबाद के तीन इलाके सील

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में गलशहीद, मुगलपुरा, और नागफनी इलाकों को हाईरिस्क जोन घोषित करने के बाद पूरी तरह सील कर दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नगर की घनी आबादी वाले क्षेत्र करूला को कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद पूरी तरह सील कर दिया गया है। इसके साथ-साथ गलशहीद, मुगलपुरा और नागफनी को हाईरिस्क जोन घोषित कर सील कर दिया है। किसी को आने-जाने की अनुमति नहीं होगी।

वीजा उल्लंघन करने वाले156 विदेशी नागरिकों पर मामले दर्ज

महाराष्ट्र सरकार ने पिछले महीने दिल्ली में तबलीगी जमात आयोजन में शामिल होने गये 156 विदेशी नागरिकों के खिलाफ वीजा उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है। राज्य गृह मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी।

मंत्रालय की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है, “पुलिस ने 156 विदेशी नागरिकों के खिलाफ वीजा उल्लंघन का मामला दर्ज किया है।

बदायूं: जमातियों की सूचना छिपाने पर प्रधान पर होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के बदायूं में जिला प्रशासन ने तबलीगी तमातियों की सूचना न देने पर ग्राम प्रधानों के खिलाफ कार्रवाई करने निर्देश दिये है।

जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने सोमवार को यहां बताया कि तबलीगी जमातयों के बारे में सूचनाएं छुपाने और अपने क्षेत्रों में क्वारंटाइन सेंटर नहीं बनाने वाले प्रधान पर जिला प्रशासन कार्रवाई कर रहा है। सहसवान कोतवाली क्षेत्र में पिछले दिनों कोरोना के दो पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन बहुत सतर्कता बरत रहा है।

आज़मगढ़ में एक ही परिवार के छह सदस्य कोरोना संक्रमित

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के मुबारकपुर में तब्लीगी जमात के संपर्क में आये एक ही परिवार के छह सदस्यों में अब तक कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

जिला प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर पूरे कस्बे को सील कर दिया है। कस्बे को सेनीटाइज करने का काम जोर शोर से जारी है।

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 12 नये मामले दर्ज, मामलों की कुल संख्या 432 हुई

अमरावती,से खबर है कि आंध्र प्रदेश में रविवार की रात से कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में इस महामारी के कुल मामलों की संख्या 432 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले गुंटूर जिले में सामने आये हैं, जहां 90 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं।

इसके बाद कुरनूल जिले में 84 मामले सामने आए हैं। गुंटूर और कुरनूल जिलों में उन लोगों की संख्या अधिक है जिन्होंने पिछले महीने नई दिल्ली में तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था।

बुलेटिन के अनुसार कल रात से चित्तूर जिले में दो मामले और कृष्णा और पश्चिम गोदावरी में संक्रमण का एक-एक मामला दर्ज किया गया।

अब तक राज्य में कोरोना वायरस से सात लोगों की मौत हुई है और 12 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। अभी 413 लोगों का इलाज चल रहा है।

आज़मगढ़ में एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना संक्रमित

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के मुबारकपुर में तब्लीगी जमात के संपर्क में आये एक ही परिवार के तीन सदस्यों में अब तक कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

जिला प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर पूरे कस्बे को सील कर दिया है। कस्बे को सेनीटाइज करने का काम जोर शोर से जारी है।

कोराेना: जम्मू में तब्लीगी जमाती को पकड़ा, क्वारंटीन किया गया

जम्मू पुलिस ने सोमवार को शहर के बाहरी इलाके में यात्रा के विषय में कोई जानकारी नहीं देने पर नगरोटा इलाके में तब्लीगी जमात में शामिल हुए एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने यहां बताया कि आरोपी तब्लीगी जमाती को उसके रिश्तेदार के साथ क्वारंटीन किया गया है। पुलिस ने कहा, “वर्तमान में यात्रा के विषय को छिपाने वाले लोगों तक पहुंचने के लिए पुलिस बड़े पैमाने पर अभियान चला रही है और इस अभियान के दौरान नगरोटा पुलिस ने अब तक ऐसे 178 लोगों की पहचान की है।”

उन्हाेंने बताया कि एक व्यक्ति की मोहम्मद असलम के रूप में पहचान की गई है जो मोहम्मद इरशाद का पुत्र है और मूल रूप से रियासी जिले का रहने वाला है। उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 269, 270 और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 के तहत मामला दर्ज करने के बाद उसे क्वारंटीन में भेजा गया है।

हिमाचल में कोरोना के 15 सक्रिय मामले, इनमें 13 तब्लीगी जमात से

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राज्य में कोरोना के केवल 15 सक्रिय मामले हैं जिनमें से 13 तब्लीगी जमात या उनके सम्पर्क में आये लोग हैं।

श्री ठाकुर ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मीडिया को आज यहां जारी किये गये एक बयान में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक 1113 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई है जिनमें से 32 की रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई है। इन 32 लोगों में से 12 मरीजों का ईलाज हो चुका है, चार प्रदेश से बाहर जा चुके हैं और एक की मृत्यु हुई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के 15 सक्रिय मामले हैं जिनमें 13 तब्लीगी जमात से जुड़े और उनके सम्पर्क में आए लोगों के हैं।

तब्लीगी जमात के चार सदस्यों के नमूने जांच को भेजे गये

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में दिल्ली के तब्लीगी जमात से शामिल होकर वापस लौटे चार लोगों को क्वारंटीन में रखने के बाद उनके नमूने जांच के लिये भेजे गये है।

मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डा. आर के सचान ने बताया कि सुमेरपुर क्षेत्र के बरुवा गांव से कल देर रात एक जमाती को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। उसके साथ सोमवार को हमीरपुर शहर के तीन जमाती जो दिल्ली से आये थे,उन्हें भी भेज दिया ।

जींद में कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट अब आई नेगेटिव, अब केवल एक कोरोना पॉजीटिव

हरियाणा में जींद के लोगों के लिए सोमवार शाम राहतभरा समाचार आया जब तब्लीगी जमात से जुड़े निडानी गांव में मिले पहले कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

फिलहाल यह व्यक्ति पीजीआई रोहतक में उपचाराधीन है। ऐसे में अब जींद जिले का केवल एक ही युवक कोरोना पॉजिटिव रह गया है जो तब्लीगी जमात से जुड़े युवक का चचेरा भाई है और नमाजी रहा है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग को 29 लोगों की रिपोर्ट मिली। जिसमें पॉजिटिव पाया गया तबलीगी जमात का व्यक्ति भी था, जिसके दोबारा सैंपल लिए गए थे। सभी 29 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

असम में कोरोना संक्रमित नया मामला, कुल संख्या 30 हुई

असम में तीन दिनों के अंतराल के बाद साेमवार को दिल्ली के निजामुद्दीन से लौटे एक व्यक्ति कोराेना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाया गया। राज्य में इस विषाणु से संक्रमित कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 30 हो गई है।

प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हिमंता विस्वा शर्मा ने बताया कि धुबरी जिले से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। धुबरी में कोरोना से संक्रमित यह तीसरा मामला है।

कोविड 19: जांच में तेजी के अनुपात में बढ़े मरीज

उत्तर प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग में तेजी आने के साथ कोविड-19 संक्रमित मरीजों की तादाद भी बढ़ने लगी है। सोमवार को 75 नये मामले मिलने के साथ राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित से पीड़ित मरीजों की संख्या 558 हो चुकी है जिसमे 307 तब्लीगी जमात के सदस्य हैं।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आकड़ों के अनुसार आज शाम छह बजे तक सबसे अधिक 35 नये मामले आगरा में पाये गये है जबकि सहारनपुर में 11, लखनऊ,फिरोजाबाद और गौतमबुद्धनगर में चार-चार,मेरठ और बस्ती में पांच-पांच, कासगंज में तीन,आजमगढ में दो और मथुरा एवं इटावा में एक एक व्यक्ति कोरोना पाजीटिव पाया गया है। आज मिले नये मामलों में 35 तब्लीगी जमात से जुड़े हुये लोग है।

सीतापुर में जमात से तीन और लोग कोरोना पॉजिटिव,इलाके को किया सील

उत्तर प्रदेश में सीतापुर जिले के खैराबाद के बाद अब बिसवां में आये तीन जमाती कोरोना पाॅजिटिव मिलने से इलाके में हडकंप मचा है। का आतंक मचा दिया है।

जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने बताया कि खैराबाद कस्बे के बाद अब बिसवा इलाके में तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद इलाके को सील कर दिया गया है। इलाके में आने-जाने वालों पर पूरी तरत पाबंदी लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मार्गो पर बैरीकेटिंग लगा कर उन्हें अवरूद्ध कर दिया है। लॉकडाउन का पालन करने की लोगों से अपील की गई है। तीनों लोगों को खैराबाद अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

सहारनपुर में 11 नये कोरोना संक्रमित,कुल 44

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमित 11 नये रोगी पहचान के साथ जिले में कोविड-19 पीड़ितों की तादाद बढ कर 44 हो गयी है।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा बी एस सौढी ने बताया कि क्वारंटीन सेन्टर में संदिग्ध मरीजों की आज शाम मिली रिपोर्ट में 11 और मरीज कोराना पॉजिटिव पाये गये है जिसके बाद जिले में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 44 हो चुकी है।

मुरादाबाद में 17 जमाती कोरोना पाजीटिव

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में सोमवार को तब्लीग़ी जमात से जुड़े 17 लोगों के कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद जिले में कोविड-19 पीडितों की संख्या बढकर 19 हो गई है।

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि अलीगढ़ मेडिकल कालेज और लखनऊ के केजीएमयू में भेजे गये 43 नमूनों में 17 के कोरोना पाजीटिव होने की पुष्टि हुयी है। सभी पाजीटिव ने दिल्ली जमात में शिरकत की थी। सभी मरीजों को क्वारंटीन कर दिया गया है जबकि उन्हे आइसोलेशन में भेजे जाने की तैयारी चल रही है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1510 हुई

दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 356 नये मामले आए और सोमवार को कोरोना संक्रमण प्रभावितों की संख्या 1510 पर पहुंच गई।
इस दौरान चार संक्रमितों की मौत हो गई।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार आज आए नये मामलों में 325 विशेष आपरेशंस से संबधित हैं। इन्हें मिला कर इस वर्ग के संक्रमित 1071 हो गए। पहले इनका उल्लेख निजामुद्दीन मरकज के प्रभावितों के तौर पर किया जाता था।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए