Home / राष्ट्रीय / तब्लीगी जमात से जुड़ा इलाहाबाद विश्वविद्यालय का प्रोफेसर निलंबित, कोरोना संक्रमित जमातियों के मिलने की रफ्तार अभी थमने का नाम नहीं ले रही है attacknews.in

तब्लीगी जमात से जुड़ा इलाहाबाद विश्वविद्यालय का प्रोफेसर निलंबित, कोरोना संक्रमित जमातियों के मिलने की रफ्तार अभी थमने का नाम नहीं ले रही है attacknews.in

प्रयागराज,25 अप्रैल ।पूरब का आक्सफोर्ड कहे जाने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि) के कुलपति ने राजनीतिक विज्ञान विभाग के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद को निलंबित कर दिया गया।

इविवि के जनसंपर्क अधिकारी शैलेंद्र मिश्र ने शनिवार को बताया कि कुलपति प्रोफेसर आर सी तिवारी ने विवि के आर्डिनेंस में दिए गए अधिकारों का प्रयोग करते हुए प्रोफेसर शाहिद को शुक्रवार को निलंबित कर दिया।

इविवि के प्रोफेसर और 16 विदेशी जमाती समेत 30 भेजे गये अस्थायी जेल

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद और 16 विदेशी जमाती समेत 30 लोगों को नैनी जेल से घूरपुर क्षेत्र के गौहनिया में बने अस्थायी जेल में स्थानांतरित कर किया गया।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि जिलाधिकारी ने गौहनिया स्थित ग्रीन फील्ड एकेडमी स्कूल को अस्थायी जेल घोषित किया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इन बंदियों को जेल से दूर किया गया है जिससे बंदी संक्रमण का शिकार नहीं हो सके। इन्हें गुरूवार की रात नैनी जेल से यहां स्थांतरित किया गया है।

तब्लीगी जमात :अजमेर में आठ नये संक्रमित मरीज

राजस्थान के अजमेर मे शनिवार को और आठ मरीजों की रिपोर्ट पोजिटिव आने के बाद यह संख्या 114 तक पहुंच गई है ।

खास बात यह है कि आज आये नये आठों पोजिटिव दरगाह थाना क्षेत्र के नलाबाजार मुस्लिम मोची मौहल्ले से ही है , जहां से पहले ही 80 पोजिटिव मरीजों का आंकड़ा है । ऐसे में सभी सरकारी एजेंसियों के साथ उक्त क्षेत्र चुनौतीपूर्ण है । तंग गलियों की बसावट और अवैध निर्माणों का खामियाजा पूरा शहर भुगत रहा है।

तब्लीगी जमात:कुशीनगर में बहराइच में पाॅजिटिव मिले व्यक्ति का परिवार क्वारंटाइन में

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बहराइच जिले में कोरोना पॉजिटिव मिले व्यक्ति के पैतृक गांव रामकोला क्षेत्र के पगार छपरा गाव में रह रहे उसके परिजनों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

रामकोला सीएचसी प्रभारी डॉ. शेष कुमार विश्वकर्मा ने शुक्रवार को यहां बताया कि गुरूवार को सूचना मिली कि बहराइच में कोराेना पॉजिटिव व्यक्ति कुशीनगर का निवासी है। स्वास्थ्य टीम गांव उसके गांव पगार छपरा गांव पहुंची। प्रारंभिक जांच के बाद एहतियातन उसके परिवार के पत्नी तथा दो बच्चों समेत 13 लोगों क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया।

सहारनपुर में 12 और मिले कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना पॉजिटिव के 12 नये मरीज मिलने से जिले में इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 139 हो गयी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ० बलजीत सिंह सौढी ने शुक्रवार को यहां बताया कि गुरूवार देर रात 218 लोगों की रिपोर्ट मिली है। रिपोर्ट में 12 लोग कोरोना से संक्रमित मिले है।

हरियाणा में कोरोना के पांच नये मामले, कुल संख्या 275 पर पहुंची

हरियाणा में कोरोना संक्रमण के आज पांच नये मामले आने के बाद राज्य में इसके मरीजों की कुल संख्या बढ़ कर 275 हो गई। वहीं इनमें से तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 183 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। इस तरह राज्य में कोरोना सक्रिय अब केवल 89 मामले ही रह गये हैं।

राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा कोरोना की स्थिति को लेकर आज यहां जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। राज्य में कोरोना संक्रमण के आज गुरूग्राम और पानीपत से दो-दो तथा रोहतक से एक मामला सामने आया। राज्य में विदेश से लौटे लोगों की पहचान का आंकड़ा अब 34112 तक पहुंच गया है जिनमें से 17694 लोगों ने क्वारंटाईन अवधि पूरी कर ली है तथा शेष 16428 निगरानी में हैं। अब तक 18457 कोरोना संदिग्धों के नमूने जांच के लिये भेजे गये जिनमें से 16285 नेगेटिव तथा 14 इतालवी नागरिकों समेत 275 पॉजिटिव पाये गये हैं। 1897 सैम्पल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। 275 पॉजिटिव मरीजों में से 183 को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। राज्य में कोरोना के कारण अम्बाला, करनाल और रोहतक में कुल तीन माैतें होने की पुष्टि बुलेटिन में की गई है।

नासिक में एक ही परिवार छह लोग कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र के नासिक में एक परिवार के छह सदस्यों का कोरोना वायरस (कोविड -19) की परीक्षण रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है जबकि सील किये गये मालेगांव शहर में दो व्यक्तियों की इस महामारी से मौत हो गयी।

राज्य के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आज सुबह मिली रिपोर्टों में एक ही परिवार के छह लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

महामारी से प्रभावित मालेगांव में अभी तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां अब तक के सबसे अधिक 116 मामलों की पुष्टि हुयी है। शहर में 10 और अन्य तालुकों में चार नये मामले सामने आये है जबकि दो लोग ठीक भी हुये हैं।

तमिलनाडु के 559 तबलीगी जमातियाें को दिल्ली में मिले सर्वोत्तम इलाज: पलानीस्वामी

चेन्नई,से खबर है कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के. पलानीस्वामी ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से राज्य के 559 तबलीगी जमातियों का सर्वोत्तम उपचार करने का आग्रह किया जो राष्ट्रीय राजधानी में महामारी कोरोना ​​के मद्देनजर क्वारंटीन/अस्पताल में भेजे गये हैं।

श्री पलानीस्वामी ने श्री केजरीवाल को पत्र लिख कर उनसे अनुरोध किया कि वे संबंधित अधिकारियों को क्वारंटीन/ अस्पताल में रखे गये राज्य के तबलीगी जमातियों का सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान करने का निर्देश दें और आवश्यक चिकित्सा सहायता प्रदान करें।

पुड्डुचेरी में 16 दिन बाद सामने आया कोरोना का एक नया मामला

केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में 16 दिन के अंतराल के बाद वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के नया मामले सामने आया है और शनिवार को एक 19 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ. मोहन कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि मूलक्कुलम निवासी इस युवक को यहां इंदिरा गांधी सरकार अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसका उचार चल रहा है। इसके बाद मूलक्कुलम क्षेत्र को सील कर दिया गया है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह युवक इस संक्रमण की चपेट में कैसे आया।

सुलतानपुर में मिला एक और कोनोना पॉजिटव

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में निज़ामुद्दीन तबलीगी जमात से जुड़े एक सूडानी के बाद उसके संपर्क में आये मदरसा शिक्षक की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर तीन हो गयी है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को यहां बताया कि फरीदीपुर क्वारंटाइन सेंटर रखे गए खैराबाद निवासी मदरसा शिक्षक की रिपोर्ट शुक्रवार देर रात मिली है। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। उसके साथ 32 लोगों की रिपोर्ट शुक्रवार को जांच के लिये भेज गई थी, जिसमें 14 सैंपल की रिपोर्ट वापस प्राप्त हुई है। इसमें 13 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है।

नये पाज़िटिव आने के बाद पांच सौ और जवान तैनात

राजस्थान के अजमेर में शनिवार को नये कोरोना पोजिटिव मिलने के बाद पुलिस ने अतिरिक्त सतर्कता बढ़ाते हुए पुलिस लाइन रिजर्व से 500 जवान एवं अधिकारी शहर में तैनात किए हैं।

लाइन के रिजर्व इंस्पेक्टर शांतिलाल ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस लाइन में रिजर्व कार्मिक पूरी तरह चौकन्ने और सतर्क है। इसी क्रम में आज पांच सौ कार्मिकों को लाइन से शहर में विभिन्न क्षेत्रों में ड्यूटी पॉइंट पर भेजा गया है।

मुरादाबाद में कोरोना से संक्रमित एक और व्यक्ति की मृत्यु

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और व्यक्ति की मृत्यु हो गयी है।

लाकडाउन के दौरान, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस पर हुए हमले वाले हाजी नेब मस्जिद नवाबपुरा स्थित मोहल्ले में जमातियों के संपर्क में आने से एक ही परिवार की यह तीसरी मौत है। शनिवार को तड़के कोरोन संक्रमित मरीज की टीएमयू में मृत्यु हो गयी। इससे पहले मृतक के दो भाईयों की 13 तथा 15 अप्रैल को मृत्यु हो गयी थी। इस तरह इसी महीने में इस परिवार की यह तीसरी मौत हैं। तामिलनाडु के जमाती समेत मुरादाबाद में छह लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

मथुरा में एक और कोरोना पॉजिटिव, मरीजों की संख्या हुई 11

उत्तर प्रदेश के मथुरा में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है शनिवार को एक और पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में इस रोग संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 हो गयी है।

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने यहां बताया कि पुराने शहर के मनोहरपुरा क्षेत्र में एक 65 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव मिला है। वह लगभग एक सप्ताह पूर्व ही लखनऊ से मथुरा के पुराने शहर के मनोहरपुरा क्षेत्र में आया था तथा जमातियों के संपर्क में भी आया था। पिछले दिनों इसने गले की परेशानी की शिकायत की तो उसका नमूना टेस्टिंग के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि टेस्ट में उसे कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है।

मुजफ्फरनगर में तीन और कोराेना पॉजिटिव,संख्या बढ़कर 22 हुई

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शनिवार को तीन और लोगों के कोरोना पाॅजिटिव मिलने के बाद जिले में इनकी संख्या बढ़कर 22 हो गयी है और प्रशासन ने प्रभावित इलाके को सील करते हुए लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों परकड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. प्रवीन चैपडा ने आज यहां बताया कि मीरापुर के तीन जमातियों की पाजीटीव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिला प्रशासन ने मीरापुर को भी हाॅस्पाॅट घोषित करते हुए उसे सील कर दिया है। इसके अलावा मीरांपुर में कर्नाटक के आये जमातियों में तीन जांच पाॅजिटीव मिलने से जिससे कोरोना संक्रमितों संख्या 22 हो गयी है।

बुलंदशहर में 10 और कोरोना पाजीटिव

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में शनिवार को 10 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद जिले में पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढ़कर 40 हो गई।

मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा केएन तिवारी ने बताया कि शाम को 93 लोगों की रिपोर्ट नोएडा लेबोरेट्री के प्राप्त हुए जिसमें 80 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई और दस लोग पोजीटिव पाए गए हैं जबकि तीन लोगों के सैम्पल दोबारा जांच भेजे गये हैं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए